सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगा इंडिया गठबंधन, खरगे बोले- सही समय का करेंगे इंतजार

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। इस चुनाव में किसी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, लेकिन बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें हैं। हालांकि, सरकार बनाने के लिए बीजेपी की निर्भरता जेडीयू और टीडीपी पर है। उधर, कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन का भी जोश हाई है। भले ही इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से कुछ दूर रह गया हो, लेकिन उनके खेमे को नए सहयोगियों की मदद से मोदी को सत्ता से बेदखल करने की प्लानिंग जरूर हो रही है। इस पूरी कशमकश के बीच आज दिल्ली में एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधन की बैठकें हो रही हैं। मोदी कैबिनेट अपना इस्तीफा सौंप चुकी है और नई सरकार गठन के लिए बीजेपी तैयारी कर रही है।

सही समय का इंतजार है… सरकार बनाने के दावे पर बोले खरगे…

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि- इंडिया गठबंधन के नेताओं ने दो घंटे तक चर्चा की। बहुत से सुझाव आए, हम सब मिलकर एक ही आवाज में ये कहते हैं कि- ये चुनाव परिणाम जनता का सरकार को जवाब है। यह जो जनादेश है यह एनडीए के लिए नहीं है। हम लगातार अपनी आवाज उठाते रहेंगे और सही समय का इंतजार करेंगे।

जनता ने पूरा जोर लगाया, अब हम शक्ति लगाएंगे : राहुल गांधी…

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया भारत की आवाज है और इस आवाज ने अपना निर्णय साफ साफ सुना दिया है। देश की जनता ने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा में अपना पूरा जोर लगा दिया है, अब इस संकल्प को हम पूरी शक्ति के साथ आगे बढ़ाएंगे।

राष्ट्रपति भवन में मोदी कैबिनेट के लिए रात्रिभोज…

राष्ट्रपति भवन में मोदी कैबिनेट के लिए रात्रि भोज रखा गया है। मंत्री इससे पहुंच रहे हैं। इससे पहले बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा था। इसे स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति ने 17 वीं लोकसभा को भंग कर दिया है।

बीजेपी ने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया…

भाजपा ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। 7 जून को बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की बैठक होगी। कल शाम तक ही सभी मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच जाएंगे।

पीएम मोदी को NDA का नेता चुने जाने पर बधाई…

पीएम मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुने जाने पर अमित शाह ने बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा है कि पिछले 10 वर्ष में मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में बड़े पैमाने पर विकास और कल्याण के युग के रूप में सामने आए हैं। एनडीए नई ताकत और गति के साथ देश और उसके लोगों की सेवा करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

बैठक से पहले खरगे ने कहा- जिनका संविधान में भरोसा वे दल साथ आएं…

मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट कर राजनीतिक दलों को न्योता दिया। खरगे ने लिखा कि जिन दलों को संविधान में भरोसा है वह साथ आए। खरगे ने पोस्ट में ये भी लिखा कि यह नरेंद्र मोदी के लिए न सिर्फ राजनीतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है। वे इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे।

राष्ट्रपति ने NDA सांसदों को मिलने का समय दिया…

राष्ट्रपति ने एनडीए सांसदों को मिलने का समय दे दिया है। 7 जून को राष्ट्रपति से सभी सांसद मिलेंगे। इसके लिए शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक का समय दिया गया है। उधर राजनाथ सिंह, अमित शाह और नड्डा सभी मिलकर सहयोगी दलों के साथ सरकार के स्वरूप पर चर्चा करेंगे।

NDA ने मोदी के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बैठक में पारित प्रस्ताव में 21 नेताओं ने किया हस्ताक्षर…

NDA के घटक दलों ने एक बार फिर सर्वसम्मति ने पीएम मोदी को अपना नेता चुन लिया है। बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में इसका प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव पर 21 नेताओं के हस्ताक्षर हैं. इनमें टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि आज शाम एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

बैठक के लिए खरगे के घर पहुंचीं सोनिया गांधी, राहुल- प्रियंका…

इंडिया गठबंधन की बैठक के लिए नेताओं का खरगे के आवास पर पहुंचना शुरू हो गया है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका पहुंच चुके हैं। इसके अलावा केसी वेणुगोपाल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जेएमएम कल्पना सोरेन, सीपीआई दीपांकर भट्टाचार्य, आम आदमी पार्टी से संजय सिंह समेत अन्य नेता भी पहुंच गए हैं।

NDA को सभी घटक दलों ने समर्थन पत्र सौंपा…

पीएम आवास पर हुई बैठक में एनडीए को सभी साथी दलों ने समर्थन पत्र सौंप दिया है। इसके साथ ही ये साफ हो गया है कि आज ही एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। राष्ट्रपति से मुलाकात के वक्त पीएम मोदी के साथ नायडू और नीतीश कुमार भी साथ हो सकते हैं।

राष्ट्रपति ने भंग की 17 वीं लोकसभा, कैबिनेट ने की थी सिफारिश…

कैबिनेट की सिफारिश पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने 17 वीं लोकसभा भंग कर दी है। अब नई लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी। इससे पहले ही पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर इस्तीफा सौंपा था. राष्ट्रपति ने इसे मंजूर कर लिया था।

खरगे के घर पहुंच रहे इंडिया गठबंधन के नेता…

पीएम आवास पर एनडीए की बैठक खत्म हो गई, वहीं खरगे के आवास पर कुछ ही देर में इंडिया गठबंधन की बैठक शुरू होने वाला है। इसमें शामिल होने के लिए गठबंधन के सभी दलों के नेता खरगे के घर पहुंच रहे हैं। सपा नेता अखिलेश यादव और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

एनडीए की बैठक खत्म, आज कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा…

पीएम आवास पर पिछले एक घंटे से चल रही एनडीए की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, जदयू प्रमुख नीतीश कुमार समेत कई अन्य सहयोगी दलों के नेता मौजूद थे। माना जा रहा है कि आज शाम को एनडीए तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है।

ममता के आवास पर होगी TMC सांसदों की बैठक…

पश्चिम बंगाल में चुने गए टीएमसी के सभी सांसद 8 जून को बैठक करेंगे। यह बैठक कालीघाट में सीएम के आवास पर होगी। बैठक का एजेंडा क्या होगा, फिलहाल ये साफ नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में देश के ताजा राजनीतिक हालातों पर चर्चा हो सकती है।

इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेंगे अखिलेश, दिल्ली पहुंचे…

अखिलेश यादव भी आज होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेंगे। वह दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि आज मुलायम सिंह यादव होते तो बहुत खुश होते।

दिल्ली पहुंचे अभिषेक बनर्जी, से I.N.D.I.A की बैठक में लेंगे हिस्सा…

इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए अभिषेक बनर्जी दिल्ली पहुंच गए हैं। वह ममता बनर्जी की जगह बैठक में शामिल होंगे।

चीन-ताइवान और US समेत दुनियाभर के नेताओं ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई…

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं। एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. उसे 292 सीटें मिली हैं। वहीं, बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं। नतीजे सामने आने के बाद ;चीन, अमेरिका, ताइवान और इटली समेत दुनियाभर के नेताओं ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है।

आज शाम 6 बजे होगी INDIA की बड़ी बैठक, अखिलेश समेत कई नेता होंगे शामिल…

एनडीए की बैठक के बाद शाम 6 बजे इंडिया गठबंधन की बैठक होगी। इस बैठक में अखिलेश समेत इंडिया घटकदल के कई नेता मौजूद रहेंगे।

इन दलों के नेता एनडीए की बैठक में मौजूद…

-शिवसेना (शिंदे गुट)

-लोजपा रामविलास

– JDS

– RLD

– Jansena

– UPPL

– HAM – ZPM

– SKM

– Apna Dal

-AGP

– AJSU

– NCP

– TDP

– JDU

एनडीए घटक दल के साथ राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे पीएम मोदी…

पीएम मोदी की अगुवाई में आज की राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया जा सकता है। इसमें एनडीए के सभी बड़े घटक दल साथ होंगे। पीएम के घर में अभी बैठक हो रही है और पीएम मोदी किसी भी क्षण यहां से राष्ट्रपति भवन जा सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति भवन जाते समय चंद्र बाबू नायडू, नीतीश कुमार, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, एकनाथ शिंदे, चिराग़ पासवान, जीतन राम मांझी, अजीत पवार और जयंत चौधरी सभी मौजूद रहेंगा।

आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है NDA…

पीएम आवास पर एनडीए की अहम बैठक शुरू हो गई है। बैठक में नीतीश- नायडू समेत कई नेता मौजूद हैं। कहा जा रहा NDA आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, आज शाम पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिल सकते हैं।

पीएम आवास पर NDA की बैठक शुरू, नीतीश-नायडू मौजूद…

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद बुधवार को नरेंद्र मोदी के आवास पर एनडीए की बैठक हो रही है. इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू सहित बीजेपी और एनडीए घटकदल के कई नेता मौजूद हैं. इस बैठक में आगे की रणनीति पर मंथन होगा.

सरकार बनाने के मूड में नहीं कांग्रेस, INDIA की बैठक में आज क्या होगा…

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर बहुत उत्सुक नहीं है। यही पक्ष वो आज शाम की बैठक में रखेगी लेकिन सहयोगी दलों की राय सामने आने के बाद आपसी चर्चा करके अंतिम फैसला होगा। कांग्रेस के पास आंकड़े नहीं है और वह इसलिए सरकार बनाने के मूड में नहीं है। दरअसल, कांग्रेस यह नहीं दिखाना चाहती कि वह सत्तालोभी है।

हार जीत राजनीति का हिस्सा, नंबर गेम चलता रहता है- PM मोदी…

इस्तीफे से पहले अपने आखिरी कैबिनेट की बैठक में चुनावी नतीजों पर पीएम मोदी ने कहा कि हार जीत राजनीति का हिस्सा है। नंबर गेम चलता रहता है। पीएम मोदी ने मंत्री परिषद के सहयोगियों से ये भी कहा कि हमने दस साल अच्छा काम किया आगे भी करेंगे।

PM मोदी के सामने TDP की क्या-क्या डिमांड…

प्रधानमंत्री मोदी के साथ एनडीए के नेताओं की बैठक सरकार गठन से पहले की जा रही है। इस बैठक में एनडीए घटक दलों की भागीदारी और हिस्सेदारी की बात हो सकती है। बीजेपी (240) के बाद सबसे बड़ी पार्टी टीडीपी (16) है, जो अपने लिए स्पीकर समेत कुछ अहम मंत्री पद मांग सकती है। टीडीपी और जेडीयू अपने-अपने राज्यों के लिए कुछ आर्थिक पैकेज की मांग कर सकते हैं। टीडीपी के तरफ से आंध्र प्रदेश की राजधानी विजयवाड़ा के विकास के लिए केंद्र सरकार से मदद की मांग की जा सकती है। चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को भी मिलने वाले मंत्री पद पर चर्चा हो सकती है। एनडीए घटक दलों में आपसी बॉन्डिंग और एक दूसरे पर विश्वास होने का मैसेज के लिहाज से भी अहम है क्योंकि इंडिया गठबंधन के तरफ से चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार पर डोरे डालने की कोशिश की जा रही है।

फडणवीस ने ली महाराष्ट्र में हार की जिम्मेदारी…

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में एनडीए की हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि महाराष्ट्र में ये सेटबैक जो हुआ है, मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। मैं शीर्ष नेतृत्व से अपील करूंगा कि मुझे राज्य सरकार में दी गई सरकारी जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए। मैं पार्टी में संगठन के लिए पूरे तरीके से काम करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं आने वाले से विधानसभा चुनाव के लिए पूरे समय काम करूंगा। महाराष्ट्र में एनडीए को बड़ा झटका लगा है। NDA को 17 तो INDIA गठबंधन को 30 सीटें मिली हैं। वहीं कांग्रेस को 13, बीजेपी को 9, बाकी सीतें अलग- अलग दलों के खाते में गई हैं।

नरेंद्र मोदी ने दिया प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा…

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। 7 जून को सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

पीएम मोदी इस्तीफा देने राष्ट्रपति भवन पहुंचे…

पीएम मोदी इस्तीफा देने राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं। आज सुबह मोदी कैबिनेट की आखिरी बैठक हुई, जिसमें 17वीं लोकसभा भंग करने पर चर्चा हुई। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी कैबिनेट के फैसले की जानकारी और अपना इस्तीफा देने राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं। 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए सांसदों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पीएम मोदी को बीजेपी और एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद पीएम मोदी का संबोधन होगा। उसके बाद पीएम मोदी एनडीए सहयोगियों के साथ राष्ट्रपति से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

हम NDA में हैं और रहेंगे- जेडीयू नेता विजय चौधरी…

जेडीयू नेता विजय चौधरी ने कहा कि हम NDA में हैं और रहेंगे। हम साथ मिलकर लड़े हैं और आगे भी साथ मिल कर चलें है। राजनीति में यह सब चलते रहता है लेकिन पार्टी का फैसला यही है। हमारा नेतृत्व फैसला लेगा। हमारे नीतीश कुमार मंत्रीमंडल का फैसला लेंगे।

फ्लाइट में एक साथ बैठे नजर आए नीतीश और तेजस्वी…

पटना से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में एक साथ बैठे नजर आए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव।

शपथ ग्रहण से पहले 7 जून को NDA के सांसदों की बैठक…

शपथ ग्रहण से पहले 7 जून को NDA के सांसदों की बैठक होगी। यह बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी दोपहर 2 बजे से होगी। इस बैठक में नए सांसद अपना परिचय देंगे। बैठक के बाद पीएम मोदी का संबोधन होगा।

सरकार बनने से पहले शेयर बाजार उतार-चढ़ाव…

सरकार बनने से पहले बुधवार को शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी में कभी लाल तो कभी हरा निशान दिखाई दे रहा है। जब बाजार खुला तो चंद मिनटों में 600 से ज्यादा अंकों की तेजी देखी गई वहीं कुछ ही मिनटों में दोनों ही इंडेक्स लाल निशान पर आ गए। सुबह सवा 9 बजे मार्केट खुलने पर सेंसेक्स 672.84 अंक के उछाल के साथ 72,751 के स्तर पर ओपन हुआ. वहीं निफ्टी 170.20 अंकों के साथ खुला।

NDA की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश…

बिहार के सीएम नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। नीतीश के साथ तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुंचे हैं। दोनों लोग एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे हैं। तेजस्वी इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली आए हैं। शाम 6 बजे इंडिया की बैठक।

बीजेपी की हार पर योगी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान…

यूपी सरकार के मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बीजेपी की हार पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि संविधान बदलना और आरक्षण खत्म करने की बात बीजेपी के लिए बहुत नुकसान देह साबित हुआ। हम इन आरोपों का जवाब नहीं दे पाए। कुछ उम्मीदवारों के खिलाफ नाराजगी थी, जिसका आकलन नहीं हुआ। राजभर और निषाद के बेटे चुनाव हार गए। उनके बयानों ने नुकसान पहुंचाया है।

चंद्रबाबू नायडू एनडीए बैठक के लिए दिल्ली रवाना…

विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश): टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू एनडीए बैठक के लिए आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

हम एनडीए के साथ…बैठक में शामिल होने जा रहे दिल्ली- चंद्रबाबू नायडू…

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है, हम एनडीए के साथ हैं। आज एनडीए के बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे हैं। वहीं, INDIA गठबंधन में आने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग बहुत उत्तेजित हैं। हम तजुर्बेकार हैं. हमने देश में बहुत राजनीतिक उतार चढ़ाव देखें हैं, बहुत बदलाव देखे हैं। राजनीति में उतार-चढ़ाव आम बात है। हम एनडीए के साथ हैं। आज एनडीए के बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे हैं, इसी बीच कोई खबर आई तो आपको सूचित की जाएगी।

एक ही फ्लाइट में पटना से दिल्ली आ रहे नीतीश और तेजस्वी…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट में पटना से दिल्ली रवाना हुए है।

सीएम Nitish दिल्ली के लिए रवाना, चिराग बोले- जनता ने NDA को है मैंडेट…

पटना में अपने घर पर बैठक करने के बाद सीएम नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। नीतीश के घर पर हुई इस बैठक में चिराग पासवान भी मौजूद थे। बैठक खत्म होने के बाद चिराग ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने हमारे गठबंधन को मजबूती देने का काम किया है और NDA का बिहार में जो प्रदर्शन रहा है, उसका बड़ा श्रेय जहां एक तरफ पीएम मोदी को जाता है तो वहीं इसका श्रेय मेरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को भी जाता है। आज मैं और मेरी पार्टी के सभी सांसदों ने उनसे मिलकर उनका धन्यवाद किया, उनको बधाई दी और उनका आशीर्वाद लेने आए थे. मुख्यमंत्री जी ने भी दिल खोल कर बधाई और आशीर्वाद दिया। आगे सरकार बनाने के लिए हम सब लोग आज दिल्ली जा रहे हैं।

दिल्ली से पहले पटना में हलचल, नीतीश के घर चल रही बैठक, चिराग भी शामिल…

दिल्ली में आज होने वाली एनडीए की बैठक से पहले पटना में हलचल तेज हो गई है। सीएम नीतीश कुमार के घर पर बैठक चल रही है। इस बैठक में जेडीयू के कई नेता शामिल हैं। इसके अलावा लोजपा (रामविलास) चीफ चिराग पासवान भी मौजूद हैं।

NCP चीफ शरद पवार-सुप्रिया सुले मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना…

NCP-SCP प्रमुख शरद पवार और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले आज होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

एनडीए की बैठक पर सभी की निगाहें…

आज दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। यह इसलिए क्योंकि एनडीए की सरकार में सहयोगी अपनी भूमिका को लेकर बैठक में चर्चा करेंगे। मोदी सरकार 3.0 में जदयू, जीतन राम मांझी की पार्टी हम और चिराग की लोजपा अपने कोटे के मंत्री मंडल पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा अन्य दलों के नेताओं से भी बातचीत होगी और आगे की प्लानिंग पर चर्चा होगी।

बिहार BJP और JDU को 12-12 सीटें…

बिहार एनडीए में JDU को 12, बीजेपी को 12, LJP (रामविलास) को 5 और जीतन राम मांझी की पार्टी को एक सीट हासिल हुई है। वहीं इंडिया गठबंधन में राजद को 4, कांग्रेस को 3, भाकपा माले को दो सीटें हासिल हुई हैं. वहीं, एक सीट निर्दलीय के हिस्से में गई है।

बिहार में इस बार एनडीए को 9 सीटों का नुकसान…

बिहार में इस बार एनडीए को 9 सीटों का नुकसान हुआ है। इस बार जदयू को चार और भाजपा को पांच सीटों का झटका लगा है। जेडीयू को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया और जहानाबाद में हार का सामना करना पड़ा जबकि भाजपा को पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, औरंगाबाद एवं सासाराम में हार मिली है।

आज की बैठक में नीतीश कुमार अहम कड़ी…

बिहार में इस बार एनडीए को झटका लगा है. बीजेपी को भी नुकसान हुआ है। आज की बैठक में नीतीश कुमार अहम कड़ी हैं। नतीजे आने से पहले उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि, वो उसी दिन लौट गए थे. आज फिर वो NDA की बैठक में हिस्सी ले रहे हैं।

आज शाम 4: 30 बजे दिल्ली में एनडीए की बैठक…

आज दिल्ली में एनडीए की बैठक शाम 4: 30 बजे होगी। दिल्ली में एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार शामिल होंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुबह 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे नीतीश और तेजस्वी…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम व राजद नेता तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। दोनों नेता विस्तार की फ्लाइट से 10.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। ऐसे में क्या प्लेन में दोनों नेताओं के बीच कोई रणनीति बनेगी।

नतीजों के बाद आज बैठकों का दौर…

फाइनल नतीजों के बाद आज दिल्ली में बैठकों का दौर चलेगा. शाम 4.30 बजे फिर एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक में बीजेपी और एनडीए के कई नेता शामिल होंगे। इसके शाम में इंडिया गठबंधन की भी बैठक होगी। लोकसभा चुनाव के फाइनल नतीजे सामने आ चुके हैं। एनडीए को 292 सीटें मिली हैं जबकि इंडिया गठबंधन के हिस्से 234 सीटें आई हैं। वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटें गई हैं। वहीं, अगर बीजेपी और कांग्रेस की बात करें तो सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी को 240 और कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं। फाइनल नतीजों के बाद आज दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है।

पीएम आवास पर एनडीए की अहम बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में बीजेपी और एनडीए के कई नेता शामिल हुए हैं। बैठक में बिहार के सीएम मीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद हैं। कहा जा रहा है NDA आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है। अगर सबकुछ सही रहा तो नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।अमेरिका, इटली सहित दुनियाभर के नेता पीएम मोदी को जीत की बधाई दे रहे हैं। सरकार बनने से पहले शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। उधर, शाम 6 बजे इंडिया गठबंधन की भी बैठक है। इसके लिए गठबंधन के कई नेता राजधानी पहुंच चुके हैं।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     बाइक सवार युवकों ने सर्राफा व्यापारी के बेटे को अगवा कर की हत्या, पुलिस की नाकामियों पर फूटा लोगों का गुस्सा     |     प्रतापगढ़ में गला काटकर वृद्ध की नृशंस हत्या; सिर, गले और प्राइवेट पार्ट पर चो​ट के मिले निशान     |     बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने शेयर किया पोस्ट, लिखा- बुज़दिल डराया करते है अक्सर दिलेर को, धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को     |     सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी व हत्या के आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ में लगी गोली     |     सब्जी लेने निकली सात साल की मासूम की दरिंदगी के बाद हत्या, खंडहर में खून से लथपथ मिला शव     |     बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल निलंबित, हत्या के दौरान प्रोटोकाल में चूक की हो रही जांच     |     सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा; साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर 53 श्रद्धालुओं से भरी बस नाले में गिरी, 3 की हुई मौत     |     दिनदहाड़े कांग्रेसी नेता तिरुपति भंडारी की हत्या, नक्सली वारदात की आशंका, जांच में जुटी पुलिस     |     प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर     |     यूपी विस उपचुनाव: फूलपुर पर क्यों अटकी कांग्रेस की सूई, प्रियंका की क्या बात मानेंगे अखिलेश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000