संपादकीय टीम

 

रमेश तिवारी “राज़दार”

रमेश राज़दार खुलासा इंडिया के संस्थापक एवं मुख्य संपादक हैं। उन्हें शैक्षिक जीवन में लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के प्रति ऐसा आकर्षण हुआ कि वर्ष 2000 में पत्रकारिता जगत में स्वयं को स्थापित करने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं को त्यागकर समाचार पत्र को ही अपना कैरियर चुन लिया। कालांतर में समाचार पत्र को छोड़ मासिक और पाक्षिक पत्रिकाओं में कार्य किया। कुछ दिनों तक सत्यकथा और मनोहर कहानियां जैसी पत्रिकाओं में भी अपना योगदान दिया। डिजिटलाइजेशन का दौर शुरू हुआ तो खुलासा इंडिया वेब न्यूज़ पोर्टल की स्थापना किया।

लॉ ग्रेजुएट होने के बाद पत्रकारिता जगत में ही कार्य करने की इच्छा से खुलासा इंडिया की स्थापना कर आज इस मुकाम तक पहुँच सका हूँ। राजदार जी स्वस्थ एवं स्वछन्द पत्रकारिता को जीवंत रखने के उद्देश्य से आमजन को भागीदार बनाकर पत्रकारिता की निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं विश्वनीयता बनाये रखने के लिए कृत संकल्पित हैं। वें जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा धारक हैं। रमेश तिवारी एक समृद्ध पत्रकार हैं जो खुलासा इंडिया को मजबूत बनाने में अहम योगदान देते हैं।

संपर्क: khulasaindia@gmail.com

 

नीरज तिवारी

नीरज तिवारी खुलासा इंडिया के दिल्ली स्टेट ब्यूरो हैं। उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान से परास्नातक किया। रोजगार के सिलसिले में राजधानी दिल्ली गए और कुछ माह तक हिंदुस्तान समाचार पत्र में ट्रेनी रिपोर्टर का काम किया। तत्पश्चात इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ईटीवी में एक साल तक स्ट्रिंगर के रूप में कार्य किया। साथ ही कई मासिक पत्रिकाओं में राजनीतिक गतिविधियों पर समीक्षात्मक स्टोरी कवर करते रहें। 2002 में पत्रकारिता में पाँव जामने के लिए जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा किया। नीरज कहते हैं पत्रकारिता उनके जीविकोपार्जन का साधन नहीं, बल्कि पत्रकारिता उनके जेहन में समायी हुई है। मन के भाव और समाज में ब्याप्त समस्या और कुरीतियों के प्रति वह हमेशा सजग रहते हुए चिंतन करते हैं।

उनका यही चिंतन पत्रकारिता के प्रति कलम उठाकर सच्चाई लिखने के लिए उन्हें जबूर कर देता है। खुलासा इंडिया में अपनी अभिव्यक्ति बड़ी आज़ादी के साथ लिखकर एक सजग प्रहरी के रूप में अपने पत्रकारिता धर्म का निर्वहन करते हैं। राजनीति और सम सामयिकी विषयों पर वह विशेष रूचि रखते हैं।

संपर्क: neeraj@khulasaindia.com

 

प्रतिभा तिवारी

प्रतिभा तिवारी खुलासा इंडिया में बतौर उप-संपादक कार्यरत हैं। वे विधि स्नातक (लॉ ऑनर्स) प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भईया) विश्वविद्यालय, प्रयागराज से डिग्री प्राप्त कर चुकीं हैं। प्रतिभा का पत्रकारिता में जुनून और समाजिक और राजनीतिक मुद्दों के गहरे समझ ने उन्हें खुलासा इंडिया के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बना दिया है। उन्हें अपराधिक मामलों की कवरेज करने में विशेष रुचि है और समाचार संकलन और लेखन में विशेष अनुभव है।

उनका कार्य खुलासा इंडिया विकास में महत्वपूर्ण योगदान देता है। वे न्याय और समानता के पक्षधर हैं और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपने कौशल और ज्ञान का उपयोग करने के प्रतिबद्ध हैं।

संपर्क: pratibha@khulasaindia.com

 

 

अरविंद पाण्डेय

 

अरविंद पाण्डेय जनपद प्रतापगढ़ के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। वे साथ ही खुलासा इंडिया में विधि संवाददाता भी हैं। वे 10 वर्षों से वकालत क्षेत्र में अनुभव रखते हैं। उनका उद्देश्य सभी प्रकार के मुकदमें पैरवी करना और पीड़ितों को न्याय दिलाना है। वे सामाजिक और धार्मिक कार्यों में विशेष रुचि रखते हैं। पत्रकारिता से जुड़े रहना उनका शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को समाज में परिपूर्ण रूप से प्राप्त करने के लिए सबसे उत्तम साधन मानते हैं।

इसलिए वे वकालत के साथ-साथ पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े रहना चाहते हैं। जब सभी रास्ते बंद होते हैं और पीड़ित को न्याय दिलाना मुश्किल होता है, तो वे पत्रकारिता के माध्यम से उसे न्याय दिलाने की विश्वास रखते हैं। पीड़ित की मदद करना इनके स्वाभाव में है। 

संपर्क: arvind@khulasaindia.com

 

महफूज़ खान

महफूज़ खान खुलासा इंडिया के डेस्क प्रभारी हैं। खबरों का संयोजन उन्हीं के द्वारा किया जाता है। विगत दो वर्षों से खुलासा इंडिया के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत खुलासा इंडिया से प्रारंभ किया। ये खुलासा इंडिया की खबरों से प्रभावित होकर जुड़े और खुलासा इंडिया की खबरों को तैयार करना उनकी जिम्मेदारी है।

पत्रकारिता करना अब इनका शौक और पेशा दोनों बन गया है। अपराध जगत की खबर लिखना उन्हें बेहद पसंद है।

 

संपर्क: mahfuz@khulasaindia.com

 

अनिल कुमार

अनिल कुमार का कार्य खुलासा इंडिया में कैमरामैन (छायाकार) के रूप में है। पूर्व में वह फोटो स्टूडियो का संचालन करते थे। फोटोशॉप के विशेषज्ञ हैं और इमेज एडिटिंग, ग्राफ़िक एडिटिंग और डिजिटल आर्ट में जानकारी रखते हैं। समाचार पत्रों में छायाकार के रूप में अपना योगदान दिया है।

वर्तमान में, खुलासा इंडिया वैनर्स के लिए छायाकार का काम कर रहे हैं।  

संपर्क: anil@khulasaindia.com

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण में 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 1 जून को मतदाता ईवीएम की बटन दबाकर 904 उम्मीदवार की किस्मत का करेंगे, फैसला     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की गाजीपुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     लखनऊ में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा: ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर रची साजिश     |     लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई बाबा गैंग, गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, सभी की उम्र 20 से 22 साल     |     दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया गया     |     पंजाब में AAP के मंत्री बलकार सिंह का 21 साल की लड़की के साथ MMS लीक     |     काशी में अखिलेश ने कसा सियासी तंज, कहा-भाजपा जहां अपनी सीट मान रही थी, वो भी हार रही है     |     एक्स्ट्रीम बार में घुसकर डीजे बजाने वाले की हत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     उत्तर प्रदेश में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या से से लोगों में आक्रोश, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000