हमारे बारे में

पत्रकारिता एक महत्वपूर्ण शक्ति है जो लोकतंत्र में अहम भूमिका निभाती है। यह जनता के साथ संवाद का एक महत्वपूर्ण साधन है और सरकार के कार्यों की नजरीयत के लिए जरूरी है। लेकिन आज की पत्रकारिता का स्तर बदल चुका है। व्यापारिक रूप से खबरों को लोगों तक पहुँचाने की कोशिश की जा रही है और सच्चाई को गोल कर दिया जा रहा है। इस स्थिति में, Khulasa India एक नई उम्मीद का स्थान है।

KhulasaIndia.com जिसकीं नींव वर्ष 2015 मे राखी गई थी, यह एक स्वतंत्र और स्वच्छन्द पत्रकारिता का स्थान है जो देश की समस्याओं को सरकार तक पहुँचाने एवं बिना भेदभाव के समाचारों को आम जन तक पहुँचाने के लक्ष्य लेकर शुरुआत की गई थी। यह उत्तर प्रदेश का सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज पोर्टल है जो सभी प्रकार की खबरों से दुनिया को अपडेट करता है। 

Khulasa India स्वतंत्र पत्रकारिता का एक बड़ा मंच है। विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशित करने के लिए यहां प्रेषित करते हैं। यहां नागरिक पत्रकारिता का स्वागत किया जाता है और सभी वर्गों के लोग अपनी समस्याएं रख सकते हैं।  सरकार की नीतियों पर यहां समीक्षा होती है और सभी वर्गों का स्वागत किया जाता है। Khulasa India की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी देश के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। इसकी अपनी कोई सीमाएं नहीं हैं और लोग अपनी बात जिस तरीके से प्रस्तुत करना चाहें कर सकते हैं। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पूरा उपयोग करने की नीति का समर्थन करते हैं और इसके तहत पूरे देश को एक साझा मंच उपलब्ध कराते हैं। 

खुलासा इंडिया के संस्थापक रमेश तिवारी “राजदार” हैं, एक जाने माने पत्रकार और जिन्हें दो दशक से अधिक समय से क्षेत्र में कार्यरत हैं। इन्होंने प्रतापगढ़ ही नहीं अपितु उत्तर प्रदेश में मीडिया के परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। खुलासा इंडिया के लिए राजदार जी का उद्देश्य स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता का एक मंच प्रदान करना है जो व्यापारिक प्रभाव से मुक्त हो, और जनहितार्थ हो।

खुलासा इंडिया (Khulasaindia.com) सिर्फ एक न्यूज पोर्टल नहीं है, बल्कि एक आंदोलन है जो प्रदेश और देश में पत्रकारिता के व्यवहार को बदलने का उद्देश्य रखता है। यह मंच पत्रकारिता के सिद्धांतों को बनाए रखने और सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि जनता की आवाज सुनी जाए। खुलासा इंडिया यकीन रखता है कि पत्रकारिता को मुक्त, निष्पक्ष व निडर होना चाहिए, और यही वह मंच है जो इसके लिए खड़ा है।

खुलासा इंडिया सिर्फ उत्तर प्रदेश से ही समाचार कवर नहीं करता, बल्कि देश और दुनिया भर से समाचार कवर करता है। यह प्लेटफॉर्म ने अपने पाठकों को अच्छे से सूचित व जागरूक रखने के लिए प्रतिबद्ध है। खुलासा इंडिया की राजनीति की कवरेज विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, और प्लेटफॉर्म ने देश में राजनीतिक घटनाओं की गहराई से और विचारशीलता से कवर करने में सफलता प्राप्त की है।

राजनीति के अलावा, खुलासा इंडिया विचारों की कवरेज करता है और विभिन्न आवाजों को सुनने के लिए एक मंच प्रदान करता है। प्लेटफॉर्म यह मानता है कि पत्रकारिता सिर्फ समाचार की रिपोर्टिंग होनी चाहिए, बल्कि चर्चा और वाद-विवाद के लिए भी एक मंच प्रदान करना चाहिए। खुलासा इंडिया की विचारों की कवरेज विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, और प्लेटफॉर्म ने विभिन्न आवाजों को सुनाने के लिए एक मंच प्रदान करने में सफलता प्राप्त की है।

Khulasaindia.com एक स्वतंत्र पत्रकारिता का स्थान है जो सच्चाई को प्रकाशित करने के लिए लड़ रहा है। यह लोगों को सच्चे खबरों के साथ जोड़ने के लिए तैयार है और समाज को जागरूक करने के लिए काम कर रहा है।  यह एक स्थान है जहां सभी लोग एक ही स्थान पर स्वतंत्रता पूर्वक अपनी अपनी बात रख सकेंगे।

 

संपर्क:-

खुलासा इंडिया मुख्यालय 

अष्टभुजा नगर, प्रतापगढ़, बेला

प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश, पिन-कोड 230001

 

ईमेल: khulasaindia.com@gmail.com 

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण में 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 1 जून को मतदाता ईवीएम की बटन दबाकर 904 उम्मीदवार की किस्मत का करेंगे, फैसला     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की गाजीपुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     लखनऊ में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा: ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर रची साजिश     |     लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई बाबा गैंग, गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, सभी की उम्र 20 से 22 साल     |     दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया गया     |     पंजाब में AAP के मंत्री बलकार सिंह का 21 साल की लड़की के साथ MMS लीक     |     काशी में अखिलेश ने कसा सियासी तंज, कहा-भाजपा जहां अपनी सीट मान रही थी, वो भी हार रही है     |     एक्स्ट्रीम बार में घुसकर डीजे बजाने वाले की हत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     उत्तर प्रदेश में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या से से लोगों में आक्रोश, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000