भूमाफिया जावेद अहमद को एसडीएम कोर्ट से मिली सशर्त जमानत, प्रतिदिन देनी होगी अदालत में हाजिरी

प्रतापगढ़। कोई कितना भी शातिर क्यों न हो, पर पुलिस के आगे उसकी एक नहीं चलती। ऐसा ही एक मामला कोतवाली नगर में कचेहरी रोड़ स्थित जिला अस्पताल के सामने एक चाय की दुकान पर देखने को मिला। कोतवाली नगर पुलिस को कई दिनों से जावेद अहमद की तलाश थी। ये वही जावेद अहमद है जो बाबागंज में एक चाय की दुकान और एक पेट्रोल पम्प के सामने एक पान की दुकान पर तफरी करते दिख जाता था।

कागजों में हेराफेरी करने वाले जावेद अहमद का तहसील सदर में निकल गया इज्जत का जनाजा

जावेद अहमद भूमाफिया किस्म का ब्यक्ति है और शहर में कई भूमाफियाओं से उसके गहरे तालुकात हैं। तहसील सदर में कई राजस्व कर्मियों से उसका याराना है। कई लेखपालों का वह दरबारी भी है। लेखपाल राम सिंह और सुशील मिश्र का वह ऐसा चेला है कि उनकी वह सुबह से शाम तक ऐसी खुशामद करता है कि देखते बनता है। दिन भर चाय व नाश्ता सहित पान सिगरेट की ब्यवस्था के साथ ही सूरज ढलने के बाद वाली ब्यवस्था भी जावेद के कन्धों पर रहती है। हालांकि वर्तमन में लेखपाल राम सिंह पट्टी तहसील ट्रांसफर होने के बाद चले गए हैं और लेखपाल सुशील मिश्र एसडीएम सदर उदय भान सिंह की डर से मेडिकल लीव पर चले गए हैं।

इसी बीच हरफन मौला किस्म के जावेद अहमद पुत्र मुंशी रजा, निवासी- पतुलकी, थाना-अंतु, जिला- प्रतापगढ़ को अंतर्गत धारा- 170/126/135, बीएनएस के तहत कोतवाली नगर की पुलिस कल जिला अस्पताल के सामने कचेहरी रोड़ पर एक चाय की दुकान पर चाय की चुस्की ले रहे थे। मुखबिर ख़ास की सूचना पर कोतवाली नगर की पुलिस लंद फंद में माहिर खिलाड़ी जावेद अहमद को कोतवाली टांग ले गई। वजह महिला लेखपाल पुष्पा सिंह के साथ जावेद अहमद का विवाद हुआ और महिला लेखपाल की तहरीर पर जावेद के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ और पुलिस जावेद अहमद के तलाशने लगी।

भूमिगत होने के बाद भी कल शाम जावेद अहमद को कोतवाली नगत की पुलिस अपने अंदाज में जिला अस्पताल के सामने से किया था, गिरफ्तार 

पुलिस  जावेद अहमद के संभावित ठिकानों पर कई दिन दबिश भी दी, परन्तु जावेद अहमद भूमिगत हो गया था। अपने सारे पुराने अड्डे वह छोड़ चुका था, परन्तु पुलिस की नाक में सूंघने की क्षमता इतनी तेज होती है कि अपराधी चाहे जिस बंकर में छिपा रहे, वह उसे खोज निकालती है। फ़िलहाल हल्का लेखपाल पुष्पा सिंह के द्वारा लिखाये गए मुकदमें में जावेद अहमद अग्रिम जमानत लेने के लिए प्रयासरत था और उसे पता था कि जिन धाराओं में उसके खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकती। बस इसी गफलत में वह कल शाम को जिला अस्पताल के सामने एक चाय की दुकान पर चाय की चुस्की ले रहा था और उसी समय पुलिस उसे उठा ले गई।

इन्सान में यदि किसी बात की लत लग जाए तो उसे छुड़ाना बहुत कठिन काम होता है यानि उसका कोई ईलाज नहीं है। एक कहावत भी है कि आदत बाई और हरजाई, इसकी नहीं कोई दवाई। जावेद अहमद को कचेहरी और तहसील आने की ऐसी लत लगी कि वह बिना कचेहरी और तहसील पहुँचे उसका खाना ही हजम नहीं होता। जिस तहसील सदर में जावेद अहमद दिन भर अपने सम्बन्धों के नाते लोगों को धमकता था, आज उसी तहसील में उसकी इज्जत का जनाजा निकल गया। शांति भंग के आरोप में जावेद अहमद को कोतवाली पुलिस सदर तहसील में एसडीएम कोर्ट में दोपहर लगभग 12 बजे पेश किया, परन्तु जमानत पर आपत्ति आ जाने से उसके सारे मायाजाल फुस्स हो गए।

शांति भंग में हुए चालान पर खेल हुआ खराब तो दर्जनों अधिवक्ताओं को जमानत हेतु अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए किया इंगेज   

गिरफ्तार अभियुक्त जावेद अहमद के विरुद्ध जमानत में आपत्ति प्रार्थना पत्र के रूप में कुल तीन आपत्ति प्रार्थना पत्र एसडीएम कोर्ट में दाखिल हुए। आपत्तिकर्ताओं में इमरान हाशमी व बृजेश गुप्ता निवासी- पल्टन बाजार और रोहित पाल निवासी टक्करगंज ने जमीन और मकान का विवाद बताते हुए जमानत का विरोध अपने अधिवक्ता के माध्यम से एसडीएम सदर को अवगत कराया कि जावेद अहमद एक भूमाफिया है। इसका पेशा ही बिना कब्ज़ा एग्रीमेंट लेकर भूमि और भवन को विवादित करना होता है। बिना कब्जा एग्रीमेंट के सहारे कब्ज़ा लेने पहुँच जाता है, जिससे हर जगह अशांति फैल जाती है। जमानत अर्जी के विरोध का असर यह हुआ कि जावेद अहमद को जमानत शाम 6 बजे के बाद मिली।

एसडीएम सदर देर शाम 6 बजे अपने चैंबर में दर्जनों अधिवक्ताओं को सुनने के बाद जावेद अहमद को सशर्त जमानत देने के लिए राजी हुए। जावेद अहमद को सदर तहसील में एसडीएम कोर्ट में प्रतिदिन हाजिरी लगानी होगी। आज जावेद अहमद के दो भाई भी उसकी जमानत के लिए परेशान दिखे। छोटा भाई परवेज जो कचेहरी में अभिलेखागार में नौकरी करता है, वह आज दिन भर तहसील सदर में खाक छानता रहा। अब देखने वाली बात यह होगी कि परवेज अहमद आज छुट्टी लिया था या बिना छुट्टी के ही दिन भर तहसील सदर में डटा रहा। सबसे छोटा भाई शाहरूख अहमद भी भाई की जमानत के लिए दिन भर परेशान दिखा। जावेद अहमद के चेहरे की हवाइयां उड़ती नजर आई।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     बाइक सवार युवकों ने सर्राफा व्यापारी के बेटे को अगवा कर की हत्या, पुलिस की नाकामियों पर फूटा लोगों का गुस्सा     |     प्रतापगढ़ में गला काटकर वृद्ध की नृशंस हत्या; सिर, गले और प्राइवेट पार्ट पर चो​ट के मिले निशान     |     बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने शेयर किया पोस्ट, लिखा- बुज़दिल डराया करते है अक्सर दिलेर को, धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को     |     सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी व हत्या के आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ में लगी गोली     |     सब्जी लेने निकली सात साल की मासूम की दरिंदगी के बाद हत्या, खंडहर में खून से लथपथ मिला शव     |     बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल निलंबित, हत्या के दौरान प्रोटोकाल में चूक की हो रही जांच     |     सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा; साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर 53 श्रद्धालुओं से भरी बस नाले में गिरी, 3 की हुई मौत     |     दिनदहाड़े कांग्रेसी नेता तिरुपति भंडारी की हत्या, नक्सली वारदात की आशंका, जांच में जुटी पुलिस     |     प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर     |     यूपी विस उपचुनाव: फूलपुर पर क्यों अटकी कांग्रेस की सूई, प्रियंका की क्या बात मानेंगे अखिलेश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000