संतराम हत्याकांड में मंत्री नंदी बोले- ऐसी कार्रवाई होगी कि अपराधियों की सात पीढ़ियां रखेंगी याद

सुल्तानपुर। गौशेसिंहपुर बाजार निवासी सचिन अग्रहरि के पिता संतराम अग्रहरि की अराजकतत्वों ने हत्या कर दी थी। रविवार को योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की। पीड़ित परिवार को व्यापार करने के लिए 5 लाख रुपये का चेक सौंपा। संतराम की पत्नी को भी 10-10 हजार रुपये के 12 चेक दिए। आजीवन 10 हजार रुपये महीने आर्थिक मदद देने का वादा भी किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि घटना में शामिल अपराधियों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी सात पीढ़ियां याद रखेंगी।

सरकार पूरी तरह पीड़ित परिवार के साथ…

रविवार को जिले के गौशेसिंहपुर गांव पहुंचे मंत्री ने कहा कि योगी सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है। शासन-प्रशासन से हर संभव मदद मुहैया कराने के साथ ही हत्यारोपियों के खिलाफ भी कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। मंत्री ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। संतराम के पुत्र सचिन अग्रहरि ने बताया कि बाजार के ही कुछ लोगों का विवाद हो रहा था। उसमें बीच-बचाव करने पर उन्हें मारा-पीटा गया था। इसकी शिकायत पुलिस से की थी। इसी मामले को लेकर उनके पिता की हत्या कर दी गई।

सीओ से बोले- अपराधियों पर हो ठोस कार्रवाई…

मंत्री नन्दी ने मौके मौजूद सीओ से कहा कि जो लोग क्षेत्र में रहकर भय का माहौल बनाते हैं, अपराध करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। अपराधियों का सहयोग करने वालों पर भी कार्रवाई हो. आम जनता के साथ ही व्यापारी निर्भय होकर अपना कार्य कर सकें। योगी आदित्यनाथ की सरकार कानून व्यवस्था की सरकार है। यहां गुंडों और अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। मंत्री ने संतराम अग्रहरि की पत्नी को परिवार के व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पांच लाख रुपये का चेक दिया।

कहा कि जब तक हम जिंदा हैं या जब तक आप जिंदा हैं, तब तक लगातार हर महीने 10 हजार रुपये महीने आर्थिक मदद के रूप में वह देते रहेंगे। मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अपराध किया है तो अपराधी के खिलाफ वहीं कार्रवाई होगी जो एक अपराधी पर होनी चाहिए। वह किस जाति का है, किस मजहब का है, किस पार्टी का है, यह हमारी सरकार के लिए कोई मायने नहीं रखता है. अगर अपराध किया है तो उसको जमींदोज करना, उसका समूल नाश करना ही योगी सरकार की प्राथमिकता है।

यह हुई थी घटना…

सुल्तानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के गौशेसिंहपुर बाजार में अंडे का ठेला लगाकर परिवार का जीविकोपार्जन करने वाले व्यापारी संतराम अग्रहरि की 8 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के पीछे कोई बड़ा कारण नहीं, बल्कि कुछ दिनों पहले हुआ छोटा सा विवाद बताया जा रहा है। संतराम के बेटे द्वारा कुछ लोगों के झगड़े में बीच-बचाव करने पर हत्यारोपियों ने मारपीट की थी। बस इसी मामले को लेकर क्षेत्र में भय का माहौल बनाने के लिए व्यापारी पर जानलेवा हमला किया गया। इसमें संतराम की मौत हो गई।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     भीषण सड़क हादसा; पिकअप खाई में गिरी, ड्राइवर समेत तीन की मौत, कई छात्र हुए घायल     |     प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत; प्रेमिका ने शादी के लिए बनाया दबाव तो प्रेमी ने रात में मिलने के बहाने बुलाकर, पहले बनाया शारीरिक संबंध फिर कर दी हत्या     |     मिठाई दुकान में भयंकर हादसा; ब्लास्ट में महिला का सिर धड़ से अलग, दुध खौलाते समय हुई दुर्घटना     |     गर्लफ्रेंड की हत्या कर शव को लगाया ठिकाने, सेना के जवान ने ‘दृश्यम’ की तर्ज पर वारदात को दिया अंजाम     |     बेटे की दूसरी शादी से परेशान बुजुर्ग पिता ने 6 साल के पोते की गला घोंटकर की हत्या     |     संतराम हत्याकांड में मंत्री नंदी बोले- ऐसी कार्रवाई होगी कि अपराधियों की सात पीढ़ियां रखेंगी याद     |     गाजीपुर में पकड़ी गई हेरोइन की बड़ी खेप, 2.43 करोड़ रुपये के माल समेत तस्कर को किया गिरफ्तार     |     2000 रुपयों के विवाद में फल विक्रेता की गोली मारकर हत्या,आरोपी फरार     |     नुपुर शर्मा के बहराइच हिंसा पर विवादित बयान से मचा बवाल, सोशल मीडिया पर मांगी माफी     |     होटल के कमरे में महिला को लेकर गया पुलिस का जवान, रूम के अंदर किया ऐसा काम, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000