विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी को न्योते पर विपक्ष ने मचाया बवाल,भाजपा ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख तय हो चुकी है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम की दोपहर साढ़े 12 बजे से शुरूआत होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे। राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट ने पीएम मोदी को इसके लिए न्योता भेजा था,जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया है।

पीएम मोदी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण दिए जाने पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि इसकी जरूरत ही नहीं थी, वो तो वैसे भी जाते। रामसेवकों ने खून बहाया था। इसके लिए सभी ने बहुत बड़ा योगदान दिया था, लेकिन अयोध्या मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जो कुछ भी हो रहा है, इसका मतलब साफ है कि चुनाव पास है।

पीएम मोदी के शिरडी दौरे पर संजय राउत ने कहा कि पीएम विकास का काम देखने आ रहे हैं। यानी चुनाव पास है। वे साई बाबा का दर्शन करने जा रहे हैं। वो खुद बड़े बाबा हैं। राउत ने कहा कि कल सीएम और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली गए, महाराष्ट्र इतना बेसहारा कभी नहीं था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इजरायल भी जा सकते है या गाजा भी जा सकते हैं, उसमें कोई आपत्ति नहीं, लेकिन महाराष्ट्र में जो अवैध सरकार का साथ क्यों दे रहे हैं। अभी जो सरकार है, उसमें कई भाषण माफिया हैं।

सलमान खुर्शीद ने कहा- क्या ये सिर्फ एक ही पार्टी का कार्यक्रम…

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी को निमंत्रण दिए जाने पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि क्या निमंत्रण सिर्फ एक पार्टी को दिया जा रहा है। कौन पहुंचेगा और कौन नहीं।इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन क्या ईश्वर अब एक पार्टी तक ही सीमित है,निमंत्रण सबको दिया जाना चाहिए।खुर्शीद ने कहा कि इसे सिर्फ एक पार्टी का कार्यक्रम बनाया जा रहा है,क्या ये किसी पार्टी का कार्यक्रम है या सिर्फ एक व्यक्ति से संबंधित है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने क्या कहा…

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि 22 तारीख का जो ऐलान हुआ है, यह देश और दुनिया के लिए बड़ा और गर्व का दिन है।यह एक ऐतिहासिक दिन है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस पर आभार व्यक्त किया है। हम सब इस दिन का इंतजार कर रहे हैं और ये एक ऐतिहासिक दिन होगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने क्या कहा…

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बता रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि ये मेरे लिए एक रामभक्त के रूप में मंदिर आंदोलन के एक सिपाही के रूप में गौरव की बात है। प्रधानमंत्री ने इसकी स्वीकृति दी है।रामभक्तों के लिए ये गौरव की तारीख हो जाएगी।भाजपा की सरकार बनने के बाद मंदिर निर्माण हो सका है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि 500 साल बाद रामलला अपने जन्मस्थान पर उसी सम्मान के साथ विराजमान होंगे, जैसा उनको होना चाहिए था, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीति के कारण रामलला को काल्पनिक बताने वाली चाहे कांग्रेस हो या कोई विरोध करने वाले दल हों, यह उन सबका जवाब है। अयोध्या में जो रामभक्त के रूप में आएगा, उसका स्वागत है।

डीएमके नेता ने कहा- राम का जन्म एक पौराणिक कथा है…

डीएमके नेता टीकेएस एलंगोवन ने कहा कि मैं क्या कह सकता हूं। उन्होंने इतिहास को ध्वस्त कर दिया है और उसकी जगह पौराणिक कथाओं को ले लिया है। किसी भी देश को अपने इतिहास पर गर्व होना चाहिए,उसे इतिहास जानना चाहिए।राम का जन्म पौराणिक कथा है, यह रामायण की एक कहानी है,यह साहित्य है।

कमल नाथ ने कहा- राम मंदिर को अपना मंदिर बताने में जुटी है भाजपा…

सिवनी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि राम मंदिर क्या भाजपा का मंदिर है. राम मंदिर पूरे देश का है, सनातनियों का है. सनातन धर्म का बहुत बड़ा चिन्ह है. भाजपा राम मंदिर को अपना मंदिर बताने में जुटी है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन     |     राजा भ‌इया भाजपा से मांग रहे थे दो सीटें,सिर्फ एक पर बनी सहमति,फिर नरोत्तम से हुई मीटिंग     |     किसान आंदोलन में ड्यूटी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर की मौत, अबतक 3 पुलिस वालों ने तोड़ा दम, 2 दिन के लिए टला प्रदर्शन     |     चाचा की बेहरमी भतीजे का अपहरण कर प्लास्टिक रस्सी से गला घोंट की निर्मम हत्या, खेत में दफनाया शव     |     विवाह समारोह में फायरिंग; नगर पालिका अध्यक्ष के भाई ने साले की गोली मारकर की हत्या      |     घोर कलयुग:जल्लाद बेटे का खूनी खेल,बीमा का पैसा हड़़पने के लिए मां को उतार दिया मौत के घाट     |     सपा को एक और बड़ा झटका, हत्या के मामले में लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी को उम्रकैद की सजा     |     नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, गांव में नहीं जले चूल्हे     |     अगर विधानसभा भंग हुई तो, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दे डाली खुली चुनौती     |     प्रयागराज-मिर्जापुर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा; बोलेरो और कंटेनर की हुई भिडंत, दो की मौत आठ लोग हुए घायल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000