धार्मिक नारे लगाकर बस कंडक्टर की गर्दन पर चापड़ से किया हमला, B.Tech छात्र का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इलेक्ट्रिक सिटी बस के कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाला बीटेक छात्र लारेब हाशमी पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है. बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हमले के आरोपी छात्र को पुलिस ने हमले के बाद चांडी गांव से गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने घटना को लेकर उसे पूछताछ की थी. औद्योगिक थाना पुलिस ने कंडक्टर पर हमले के मामले में सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने घायल बस कंडक्टर के पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा की तहरीर पर आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले में आरोपी पूछताछ कर रही थी, इस बीच आरोपी की निशानदेही पर चापड़ की बरामदी के लिए औद्योगिक थाना पुलिस देर शाम उसे लेकर चांडी गांव पहुंची. डीसीपी यमुनानगर अभिनव त्यागी के मुताबिक, वहां पर पहले से आरोपी ने असलहा छिपा रखा था. आरोपी छात्र ने पुलिस टीम पर असलहे से हमला कर दिया. इसके बाद जवाबी फायरिंग में आरोपी छात्र लारेब हाशमी के पैर में गोली लगी है. पुलिस टीम ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आतंकी कनेक्शन की पड़ताल में जुटी जांच एजेंसियां…

डीसीपी यमुनानगर अभिनव त्यागी के मुताबिक, एक राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में आरोपी छात्र से विस्तृत पूछताछ के लिए टीम गठित की गई है. पुलिस की एक टीम देर रात आरोपी छात्र लारेब हाशमी के गांव सोरांव थाना क्षेत्र के असवा हाजीगंज भी रवाना हो गई है. पुलिस आरोपी छात्र के परिजनों से भी पूछताछ करेगी. जिस तरह से आरोपी छात्र ने चापड़ से हमले के बाद धार्मिक नारेबाजी की उसको लेकर खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं. पुलिस और जांच एजेंसियां हमलावर के आतंकी कनेक्शन की भी जांच पड़ताल कर रही है.

कन्हैयालाल की तर्ज पर किया गया हमला…

दरअसल, शुक्रवार को सुबह नौ बजे  नैनी स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र ने इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर यमुनानगर इलाके में चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने राजस्थान के उदयपुर में 28 जून 2022 को टेलर कन्हैयालाल की तर्ज पर चापड़ से हमला कर कंडक्टर को मौत के घाट उतारने की कोशिश की. गंभीर हालत में कंडक्टर को इलाज के लिए मेडिकल कालेज के स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. हमला करने के बाद छात्र हाथ में चापड़ लहराते हुए भाग निकला.

‘जिहादी अभी जिंदा है’, के लगाए नारे…

सड़क से गुजर रहे लोगों के मुताबिक, वह चापड़ लहराते हुए धार्मिक नारे लगा रहा था कि जिहादी अभी जिंदा है. आरोपी छात्र का तमंचा लहराते हुए 8 सेकंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके अलावा गिरफ्तारी से पहले 1 मिनट 28 सेकंड का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह यह कहता नजर आ रहा है कि कंडक्टर बचेगा नहीं. इसके अलावा वह कुछ धार्मिक बातें भी बोल रहा है. आरोपी छात्र लारेब हाशमी यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है.

बस चालकों और परिचालकों में आक्रोश…

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र की बस कंडक्टर से किराए के कुछ रुपए को लेकर विवाद हुआ था. आरोपी छात्र शांतिपुरम फाफामऊ से रेमंड जाने वाली इलेक्ट्रिक बस में इंजीनियरिंग कॉलेज जाने के लिए सवार हुआ था. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने कॉलेज के गेट के सामने ही कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर अचानक चापड़ से हमला कर दिया था. जब तक बस में मौजूद अन्य छात्र व चालक कुछ समझ पाते तब तक छात्र बस से उतर कर चापड़ लहराते हुए भाग निकला. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भागते हुए वह धार्मिक और उन्मादी नारे भी लगाए. आरोपी छात्र 20 वर्षीय लारेब हाशमी सोरांव थाना क्षेत्र के असवा हाजीगंज का रहने वाला है, जबकि घायल कंडक्टर 24 वर्षीय हरिकेश विश्वकर्मा प्रतापपुर फूलपुर का रहने वाला है. घटना को लेकर सिटी बस चालकों और परिचालकों में गहरा आक्रोश है.

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर     |     यूपी विस उपचुनाव: फूलपुर पर क्यों अटकी कांग्रेस की सूई, प्रियंका की क्या बात मानेंगे अखिलेश     |     कभी गाड़ी पलटी गई, तो कभी बाइक, असद अहमद से लेकर विकास दुबे तक चर्चित एनकाउंटर पर एक नजर     |     अमेरिका का दावा, पूर्व रॉ अधिकारी ने रची सिख अलगाववादी पन्नू की हत्या की साजिश     |     ईरान की फायजा ने मुरादाबाद के दिवाकर से किया प्रेम विवाह, फायजा को भारत छोड़ने की धमकी, दोनों को जान का खतरा     |     यूपी रोडवेज बस चालकों को दिवाली तोहफा, नई वर्दी में नजर आएंगे ड्राइवर और कंडक्‍टर     |     पूर्व सभासद की नातिन का अपहरण, सिर कूचकर और गला काटकर हत्या     |     सवारियों से भरी बस शारदा नदी में गिरी, दो लोगों की मौके पर मौत, 22 घायल     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000