अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला: मुख्य आरोपी सपा नेता की बेकरी पर चला बाबा का बुलडोजर

बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. अमित सिंह चौहान ने अयोध्या की पीड़ित बच्ची के परिजनों के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भेंट की…

 

अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले में दुष्कर्मी सपा नेता मोईद खान की संपत्ति पर चला बुलडोज़र मोईद की बेकरी भी हुई सील, रद्द होगा लाइसेंस। अयोध्या नाबालिक सामूहिक दुष्कर्म मामला, नाबालिक के परिजनों को सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी। सपा नेता व नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा व एक अन्य के खिलाफ कोतवाली नगर में दर्ज मुकदमा हुआ।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या दुष्कर्म मामले में योगी सरकार के निर्देश के बाद मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। बाबा का बुलडोजर शनिवार को मोईद खान की बेकरी पर पहुंचा। इसके पहले बेकरी में छापेमारी की गई। बेकरी के अंदर बने सामान को सैंपलिंग के लिए भिजवाया गया। बेकरी का लाइसेंस भी रद्द होगा। इसके बाद बेकरी पर बुलडोजर चला। इससे पहले शुक्रवार को मोईद खान की जमीनों की जिला प्रशासन ने पैमाइश की थी। एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने कहा कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के आरोपी से सुलह-समझौता करने का दबाव बनाते हुए धमकी देने के मामले में भी पुलिस ने भदरसा नगर पंचायत चैयरमैन और दो सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज एफआईआर के मुताबिक सपा नेता मोहम्मद राशिद, जय सिंह राणा और एक अन्य व्यक्ति के साथ जिला महिला अस्पताल पहुंचे। यहीं पर दुष्कर्म पीड़िता का इलाज चल रहा है। रात लगभग 11 बजे प्राइवेट वार्ड में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने लगे।

बता दें कि शुक्रवार को दुष्कर्म पीड़िता की मां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की थी। इसके बाद पूराकलंदर थाना प्रभारी रतन शर्मा और भदरसा चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को निलंबित कर दिया गया। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी के खिलाफ त्वरित कारवाई न करने और मामला दर्ज करने में देरी पर कार्रवाई की गई। सच बात तो यह है कि पुलिस के पास जब इस तरह का मामला आता है तो वह आरोपियों से ध्ननादोहन करके मामले को ही खत्म करने में लग जाती है। पीड़ित पक्ष को समझाती है कि देखो ज्यादा उछल कूद करोगे तो तुम्हारी ही बदनामी होगी। 99 फीसदी मामले में पुलिस इस फार्मूले पर सफल भी हो जाती है।

बारह वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता चार बहन है, जिसमें ये सबसे छोटी है। पिता की दो साल पहले मौत हो चुकी है। घर का खर्च मां और बहनों द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है। आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले बच्ची खेत से मजदूरी कर वापस आ रही थी। इसी दौरान रास्ते में उसको राजू मिला। राजू ने बच्ची से कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है। आरोप है कि मोईद ने उसके साथ दुष्कर्म किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया। राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। लंबे समय तक मोईद और राजू वीडियो से ब्लैकमेल करके बच्ची के साथ दुष्कर्म करते रहे। बच्ची जब 2 महीने की गर्भवती हो गई तब मामला खुला।

बच्ची के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की, लेकिन शुरुआत में कोई एक्शन नहीं लिया गया। बाद में जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया। जनपद अयोध्या के बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. अमित सिंह चौहान ने अयोध्या की पीड़ित बच्ची के परिजनों के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भेंट की। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित पक्ष को भरोसा दिलाया कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कार्रवाई होगी। बच्ची को हर कीमत पर न्याय दिलाने हेतु हम प्रतिबद्ध हैं।

भदरसा रेप केस में पीड़ित लड़की की मां ने CM योगी से मुलाकात कर बताया था, जान का खतरा, सपा नेता पर कई जगह जमीनों पर कब्जे करने का भी आरोप लगा है। प्रभु श्रीराम की नगरी में नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले में मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के घर पर बुलडोज़र एक्शन शुरु हुआ, खाद्य सुरक्षा उपायुक्त ने सपा सासंद अवधेश प्रसाद के करीबी मुईद खान की बेकरी सील की व लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है।

उधर लखनऊ के 1090 चौराहे पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लगा पोस्टर, भाजपा अवध क्षेत्र की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने लगाया पोस्टर और लिखा- लड़के हैं, गलती हो जाती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव DNA टेस्ट की बात कर क्या साबित करना चाहते हैं ? मुईद है, गलती हो जाती है ? – श्वेता सिंह। दर्शल रेप की घटना में आरोपियों के पक्ष में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि लड़के हैं गलती हो जाती है। उस दौरान मुलायम सिंह यादव की बहुत किरकिरी हुई थी। वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में उनके बेटे अखिलेश यादव ने अपने अपनी पार्टी के पदाधिकारी के पक्ष में बयान देने के बाद ये प्रतिक्रिया आई है।

रेप जैसी घटना में राजनीति करना किसी भी दशा में उचित नहीं हो सकता l सपा अपने पार्टी पदाधिकारी का बचाव कर रही तो सत्ता पक्ष पीड़ित को न्याय दिलाने का भरोसा दिला रही है और कार्रवाई करने पर सपा के नेता आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा उप चुनाव के मद्दे नजर राजनीति कर रही है। अयोध्या में गैंगरेप पीड़िता की आर्थिक मदद की गईl राज्य सरकार की तरफ से 5 लाख का चेक दिया गया। पीड़िता को दी 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि। विधायक अमित सिंह चौहान ने घर जाकर चेक सौंपा। परिजनों को सौंपा 5 लाख का चेक, DM, SSP मौजूद रहे। पीड़ित की मां ने कहा कि सरकार की कार्रवाई बिल्कुल उचित है।

अयोध्या के पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने भी भदरसा रेप पीड़िता से जिला महिला अस्पताल में मुलाकात कर हाल-चाल लिया। इससे बाद पीड़िता के भदरसा स्थित आवास पर जाकर परिजनों से मुलाकात किया, उन्होंने कहा कि दोषियों के उपर कठोर कार्रवाही की शुरूवात हो चुकी है। पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। न्याय की लडाई में हर परिस्थिति में हम साथ खड़े हैं। वहीं बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल अयोध्या, गैंगरेप पीड़िता और परिवार से मिला। BJP सांसद बाबूराम निषाद, नरेंद्र कश्यप अयोध्या पहुंचे, बीजेपी नेता पूरे मामले की रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगे।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल जिला महिला अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की, घर जाकर परिजनों से भी की मुलाकात, समाजवादी पार्टी की पीडीए पर उठाए सवाल, कहा क्या पीडीए बिटिया को नहीं मिलेगा इंसाफ, सरकार ने देर से उठाया कदम लेकिन दुरुस्त उठाया, दबाव के चलते देर से दर्ज हुई एफआईआर, समाजवादी की मांग डीएनए पर भी उठाए सवाल, कहा सपा की सरकार में सपा ने कितने डीएनए करवायें हैं ? सपा की मंशा साफ नहीं, पीडीए के लोग पीड़िता के साथ नहीं, समाजवादी पार्टी आरोपी के साथ खड़ी है।

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने कहा कि कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है, उनका DNA TEST कराकर इंसाफ़ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। जो भी दोषी हो उसे क़ानून के हिसाब से पूरी सज़ा दी जाए, लेकिन अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की माँग है। समाजवादी पार्टी का शुरू से ही अपराधियों के प्रति यही धारणा रही है, जबकि इसी धारणा से समाजवादी पार्टी बदनाम हुई और साल- 2017 में सत्ता से बेदखल भी हुई थी, परन्तु विपक्ष में रहने के बाद भी सपा का अपराधी प्रेम खत्म नहीं हो रहा है।

अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले में मायावती ने किया योगी सरकार की कार्रवाई समर्थन, कही बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सामूहिक दुष्कर्म मामले में जहां समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान पर प्रशासन का शिकंजा कस चुका है वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने योगी सरकार की कार्रवाई का समर्थन किया है। पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित, लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिये, इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं।

मायावती ने कहा कि यूपी में अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में भी ख़ासकर महिला सुरक्षा व उत्पीड़न आदि को लेकर बढ़ती चिन्ताओं के बीच अयोध्या व लखनऊ आदि की घटनाएं अति-दुखद व चिन्तित करने वाली। सरकार इनके निवारण के लिए जाति-बिरादरी एवं राजनीति से ऊपर उठकर सख़्त कदम उठाए तो बेहतर। फिर भी यह जान लेना आवश्यक है कि जिस नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म हुआ है, वो मछुआरा समाज से है । फिर भी पीडीए का नारा देने वाले अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के नेताओं की जमकर किरकिरी हो रही है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे भदरसा में मासूम के साथ रेप की घटना पर किया प्रेस कॉन्फ्रेंस, तेज नारायण पांडे ने लगाए गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किया अपील, दोषीयों के खिलाफ हो कठोर कार्यवाही, बने नजीर, निर्दोष को न जाए फसाया, बदले की भावना से न कार्य करें बीजेपी सरकार, यादव और मुसलमान पर कार्रवाई कर सपा के कार्यकर्ताओं टारगेट को कर रही है। आरोपियों का कराया जाए डीएनए नारको टेस्ट, सर्विलांस सीडीआर के जरिए हो निष्पक्ष जांच, पूर्व की घटना की कार्रवाई पर उठाए सवाल ! एक तरह से रेप जैसी जघन्य अपराध पर राजनेता वेशर्मी की चादर ओढ़कर राजनीति करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000