हत्या के मामले में थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित, आरोपियों को पकड़ने के बाद छोड़ने का लगा आरोप

 उन्नाव के शुक्लागंज में  20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में मूल रूप से कानपुर के बर्रा दो निवासी 25 वर्षीय अभय त्रिपाठी को अगवा करने के बाद हत्या किए जाने के मामले में लापरवाही बरतने वाले गंगाघाट एसओ आरपी प्रजापति समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

25 जुलाई को उसे अगवा करने के बाद ही आरोपितों ने उसकी हत्या कर दी थी। आरोप है कि एसओ ने हत्यारोपितों को पूछताछ के लिए उठाया और बाद में छोड़ दिया। स्वजन के एडीजी लखनऊ से शिकायत करने के बाद पुलिस ने उन्हीं आरापितों की निशानदेही पर शव बरामद किया था।

25 वर्षीय अभय त्रिपाठी पुत्र स्व. जनार्दन त्रिपाठी शुक्लागंज के बिंदानगर चौकी क्षेत्र स्थित अंशिका अपार्टमेंट में पत्नी दिव्या के साथ किराए पर रहता था। यहां वह नेटवर्क मार्केटिंग का काम करता था। बीती 25 जुलाई को वह लापता हो गया। पत्नी ने तुषार, रोहित, सौरभ, अनुरुद्ध व प्रदीप के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

एडीजी के निर्देश पर सक्रिय हुई पुलिस

पुलिस ने हत्यारोपित दो युवकों को पकड़ने के बाद छोड़ दिया था। इस पर स्वजन लखनऊ एडीजी से मिले और जांच करा कार्रवाई की मांग की। एडीजी के निर्देश पर गंगाघाट पुलिस सक्रिय हुई और पूर्व के छोड़े गए आरोपितों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सच उगल दिया।

बताया कि हत्यारोपित तुषार से अभय का 20 हजार रुपये के लेनदेन का विवाद चल रहा था। 25 जुलाई को तुषार सिंह उर्फ अमन अभय के घर पहुंचा और उसे बाइक से ले आया। गगनीखेड़ा में एक प्लाट के पास ले गया और रुपये मांगे। रुपये न देने पर तमंचा दिखाया।

जिस पर अभय उससे तमंचा छीनने लगा। तभी उसकी मौसी के बेटे शुभम ने उसे दबोच लिया। इस दौरान उसने ईंट से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे वह गिर पड़ा। फिर उसने चेहरे पर दूसरा वार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

गोमती नदी में फेंका शव
उसके बाद शव को एक निर्माणाधीन प्लाट की दीवार के पास उगी बड़ी-बड़ी घास में छिपा दिया। उसके बाद शव को 25/26 की देर रात कार से ले जाकर हरदोई के अतरौली थाना क्षेत्र में गोमती नदी में फेंक दिया। पुलिस ने हत्यारोपित तुषार निवासी चंपापुरवा व उसके मौसी के लड़के शुभम निवासी महमूदपुर, औरास की निशादेही पर नदी से शव बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया था।

शनिवार को दोनों को जेल भेज दिया गया। इसी मामले में एडीजी की नाराजगी एसओ गंगाघाट पर भारी पड़ी। एसपी ने गंगाघाट एसओ आरपी प्रजापति, बिंदा नगर चौकी प्रभारी जनमेदय सिंह, सिपाही मनोज पलावट, चेतन सैनी, कमलेश पाल समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। सभी के विरुद्ध विभागीय जांच भी शुरू की गई है।

अभय पर विभिन्न थानों में दर्ज हैं छह मुकदमे

पुलिस के अनुसार दिवंगत अभय त्रिपाठी पर कानपुर के गोविंदनगर में एक, नौबस्ता में एक, नवाबगंज में दो, काकादेव में एक व गोरखपुर जीआरपी में एक मुकदमा दर्ज हैं।

अनुराग सिंह को मिला गंगाघाट कोतवाली का चार्ज

आरपी प्रजापति के निलंबन के बाद एसपी ने दही थाना प्रभारी अनुराग सिंह को गंगाघाट कोतवाली का प्रभारी बनाया है। इसी के साथ फतेहपुर चौरासी में एसओ तैनात राजेश्वर प्रसाद त्रिपाठी को एसओ अचलगंज, यूपी 112 प्रभारी ज्ञानेंद्र कुमार को एसओ फतेहपुर चौरासी वहीं अचलगंज थाना प्रभारी संजीव कुमार को दही थाना का प्रभारी बनाया है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000