सर्राफा व्यापारी की पत्नी और बेटे की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या, कहीं 45 लाख रुपए के लिए तो नहीं रची गई साजिश

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के क्वार्सी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में गुरुवार शाम सर्राफा कारोबारी ललित वर्मा की पत्नी और आठ साल के बेटा की हत्यारों ने चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी। सिर पर ईंट से हमला भी किया गया। महिला के हाथ तार से बांधे हुए थे।इस वारदात को उस समय अंजाम दिया जब घर पर दोनों अकेले थे। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौका-ए-वारदात से आराम से निकल गए और इस घटना की किसी को भनक तक नहीं लग सकी। इस वारदात का पता उस समय चला जब ललित अपने घर पहुंचा।

 

दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आला अधिकारी समेत पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौका-ए-वारदात से साक्ष्यों को अपने कब्जे में लेकर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पीड़ित ललित वर्मा ने अपनी छोटी साली से चल रहे विवाद में हत्या का अंदेशा जताते हुए उसके और साली के होने वाले पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। मिली जानकारी के‌ अनुसार ललित वर्मा मूल रूप से पाली मुकीमपुर गांव बिजौली के रहने वाले है और पिछले कुछ समय से सुरेंद्र नगर इलाके में मकान बनाकर रह रहे हैं। फूल चौराहे पर ललित वर्मा की राधिका ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। घर में उनकी 37 वर्षीय पत्नी शिखा वर्मा, आठ वर्षीय बेटे दिगवांशु उर्फ गोविंदा के अलावा दो बड़ी बेटियां भी हैं।

 

गुरुवार को बेटियां बुआ के घर मथुरा गईं थीं। ललित दुकान पर थे। इस दौरान दोपहर करीब पौने चार बजे नकाबपोश दो लोग घर में घुसे और शिखा और दिगवांशु की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे बड़े ही आराम से निकल गए।इस बात की जानकारी उस समय हुई जब ललित वर्मा दुकान बंद कर अपने घर पहुंचे। खून में सने दोनों के शव देखकर ललित वर्मा ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर क्वार्सी थाना पुलिस समेत आला अधिकारी भी पहुंच गए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सीसीटीवी में दो नकाबपोश घर में घुसते और निकलते कैद पाए गए हैं। घर में कई अलमारियां खुली थीं और उनमें सामान बिखरा पाया गया है। ललित ने पूछताछ में साली से चल रहे विवाद में हत्या का अंदेशा जताया है। साली और उसके होने वाले पति के खिलाफ हत्या के अंदेशे में तहरीर दी गई है। पुलिस रंजिशन हत्या और लूट दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है।

 

पीड़ित ललित वर्मा का दावा है कि उनकी पत्नी और बेटे की हत्या 45 लाख रुपए के लिए की गई है। ललित ने पुलिस को बताया कि शिखा के पिता एक सरकारी कर्मचारी थे और उनकी तीन बेटियां थी। ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी। तीन बेटियां होने की वजह से किसी एक को सरकारी नौकरी मिलनी थी और बाकी दो बहनों को उनके फंड के 45 लाख रुपए मिलने थे, लेकिन शिखा की सबसे छोटी बहन अंजली को ये मंजूर नहीं था। सर्राफा कारोबारी की पत्नी और बेटे की हत्या व लूट से व्यापारियों में रोष हैं। अलीगढ़ सर्राफा कमेटी ने शुक्रवार को दोपहर तक बाजार बंद रखने का एलान किया है। अलीगढ़ सराफा कमेटी के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि एक ओर योगी सरकार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है, वहीं दूसरी ओर घनी आबादी में हत्याएं हो रही हैं।

 

इस घटना से व्यापारियों में भारी रोष है। सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। शहर में पुलिस पिकेट बढाई जाएं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलरी एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष अमित सर्राफ ने इस घटना पर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने जिस तरह बर्बरता पूर्वक मां- बेटे की हत्या की है, उससे लगता है कि बदमाश शहर में सिर्फ लूट ही नहीं खौफ पैदा करना चाहते हैं। पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जाए। अखिल भारतीय माहौर स्वर्णकार महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री रवि वर्मा स्वर्णकार ने प्रशासन से मांग की है कि हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। प्रशासन से 36 घंटे में घटना का खुलासा करने की मांग की है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000