विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

पीजीआई इलाके में ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही लड़की को चाकू मारकर शोहदों ने किया घायल, लड़की का रेप करने की कोशिश की

लखनऊ में पीजीआई इलाके में बुधवार रात ट्यूशन पढ़ाकर स्कूटी से घर लौट रही एक युवती को तीन शोहदों ने रोक लिया और स्कूटी से गिरकर दुपट्टे के सहारे घसीटकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती ने विरोध किया तो आरोपियों ने धारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया। हमले में युवती के शरीर पर आधा दर्जन घाव हुए। घायल युवती को इलाज के लिए कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया। नाराज मोहल्ले के लोगों ने बृहस्पतिवार शाम पूरी कॉलोनी में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

तब जाकर पुलिस सक्रिय हुई और शुक्रवार सुबह मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार, जबकि तीसरा आरोपी अभी फरार है। पीजीआई की एक कॉलोनी में पूर्व सैन्यकर्मी की 20 साल की बेटी अपने परिवार संग रहती है। युवती बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम करती है। रोज की तरह बुधवार रात करीब सात बजे युवती ट्यूशन पढ़ाने के बाद स्कूटी से वापस घर लौट रही थी। इस बीच कॉलोनी में रहने वाले पंकज रावत और उसके दो साथियों ने युवती को स्कूटी से अकेला देख उसको रोक लिया। आरोपियों ने युवती को स्कूटी से गिरा दिया और उसकी स्कूटी पंचर कर दी।

इसके बाद आरोपियों ने युवती का दुपट्टा पकड़कर उसको घसीटने का प्रयास किया। आरोपी युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया। आरोपियों की इस हरकत पर युवती ने विरोध किया तो आरोपियों ने धारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया। हमले में युवती के सिर, पीठ, हाथ व अन्य जगहों पर घाव लगे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पंकज और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए शुक्रवार को पंकज और उसके एक साथी पूरन को गिरफ्तार कर लिया,जबकि तीसरा आरोपी ललित अभी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

मॉस्क पहनकर आया था पंकज, पता पूछने के बहाने से रोका…

घायल युवती ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात जब स्कूटी से ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही थी कि तो सामने से आरोपी पंकज मॉस्क पहने हुए आया। उसके पीछे उसके दो साथी भी मौजूद थे। मॉस्क लगाए पंकज को वह पहचान नहीं सकी। आरोपी पंकज ने उससे तेलीबाग का रास्ता पूछा। युवती उसको रास्ता बताने लगी तो पंकज ने उससे मोबाइल फोन कॉल करने के लिए मांगा। मदद के नाम पर युवती डिग्गी में रखा मोबाइल फोन निकालने लगी तो पंकज ने पीछे से उसका दुपट्टा पकड़ लिया और घसीटते हुए एक खाली प्लाट में ले गया। इस बीच युवती ने पंकज को पहचान लिया।

अकेली संघर्ष करती रही युवती, कोई मदद के लिए नहीं आया सामने ….

पीड़ित युवती ने बयान दिया है कि उसने पंकज से बचने के लिए हाथ-पैर चलाए तो पंकज ने उसके साथ मारपीट की। युवती ने एक लात भी पंकज के पेट में मारी, पर आरोपी पंकज ने उसको नहीं छोड़ा । युवती के अनुसार उसने मदद के लिए काफी शोर मचाया, पर कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा। इस बीच आरोपी पंकज ने युवती पर धारदार हथियार से एक के बाद एक कई वार कर दिए। खून से लथपथ युवती सैंडल उतारकर वहां से भागी और जिस घर में ट्यूशन पढ़ाती है, वहां पहुंची और मदद मांगी। इसके बाद लोग मदद के लिए पहुंचे और युवती के परिजनों को खबर दी। घायल युवती को इलाज के लिए कमांड अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

एक साल से युवती को कर रहा था परेशान, शिकायत के बाद हुआ था समझौता भी…

मुख्य आरोपी पंकज एक साल से युवती को परेशान कर रहा था। इस मामले में पुलिस से भी शिकायत की गई थी, पर समझौता हो गया था। समझौते के बाद पुलिस ने आरोपी पंकज के खिलाफ कोई निरोधात्मक कार्रवाई नहीं की। पुलिस की इसी लापरवाही के चलते आरोपी पंकज के हौसले बुलंद हो गए और वह समझौते के बाद भी युवती को परेशान करने लगा। युवती पंकज से दूर रहना चाहती थी, पर आरोपी पंकज उसको आए दिन परेशान करता रहता था। आरोपी युवती पर जबरन बात करने का दबाव बना रहा था और घटना से पहले भी आरोपी युवती को रोक कर उसको मोबाइल नंबर मांग चुका था, पर युवती ने उसको नंबर नहीं दिया था। इस पूरे मामले में पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है। सड़क पर युवती को रोक कर पंकज परेशान करता था और पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लग सकी।

कालोनी के लोगों का फूटा गुस्सा,किया प्रदर्शन…

सरेराह युवती के साथ हुई इस घटना से नाराज कॉलोनी के लोगों ने बृहस्पतिवार कॉलोनी में घूम-घूमकर प्रदर्शन किया। उन लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और दोबारा ऐसी घटना किसी के साथ न हो इसके लिए पुलिस से इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था को बढ़ाए जाने की मांग रखी। कॉलोनी के लोगों की नाराजगी को लेकर एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने उन लोगों से पीजीआई थाने बुलाकर बातचीत की और इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कॉलोनी में गश्त को बढ़ाने का भी आदेश दिया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     छोटे भाई ने रॉड से हमला कर की बड़े भाई की हत्या; बोला- ‘मां-पापा उसे ज्यादा करते थे प्यार, इसलिए मार डाला     |     आगरा में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता     |     सुरक्षाबल व नक्सलियों में हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली हुए ढेर, तीन भरमार बन्दूक व सामग्री बरामद     |     INLD के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, बदमाशों ने गले में मारी दो गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की भी हुई मौत     |     पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट; 4 की मौत, कई लोग घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या     |     महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन     |     राजा भ‌इया भाजपा से मांग रहे थे दो सीटें,सिर्फ एक पर बनी सहमति,फिर नरोत्तम से हुई मीटिंग     |     किसान आंदोलन में ड्यूटी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर की मौत, अबतक 3 पुलिस वालों ने तोड़ा दम, 2 दिन के लिए टला प्रदर्शन     |     चाचा की बेहरमी भतीजे का अपहरण कर प्लास्टिक रस्सी से गला घोंट की निर्मम हत्या, खेत में दफनाया शव     |     विवाह समारोह में फायरिंग; नगर पालिका अध्यक्ष के भाई ने साले की गोली मारकर की हत्या      |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000