प्रतापगढ़ महेशगंज थाना क्षेत्र में हत्या के अभियोग से संबंधित एक अभियुक्त गिरफ्तार

प्रतापगढ़ थाना महेशगंज क्षेत्रान्तर्गत दिनाक 3/12/2022 को टांडा बाजार के पास एक अज्ञात युवक का शव मिला था, जिसकी पहचान शिखर तिवारी उम्र करीब 19 वर्ष पुत्र दिनेश तिवारी निवासी मनीपुर थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ के रुप में हुई थी । थाना महेशगंज में मृतक के चाचा की तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0- 267/22 धारा- 302, 201, 34 भादवि बनाम सौरभ मिश्र निवासी बाबूराय जहांपुर थाना संग्रामगढ़ व कुछ अज्ञात के अभियोग पंजीकृत किया गया था। प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के द्वारा उक्त घटना से संबंधित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु दिये गये निर्देश के क्रम में फरार अभियुक्त सौरभ मिश्र उपरोक्त की तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में विवेचना से संकलित साक्ष्यों व अन्य माध्यम से प्राप्त जानकारी के आधार पर दिनांक 08/12/2022 को थानाध्यक्ष महेशगंज उप निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह, उप निरीक्षक विवेक कुमार मिश्रा व उप निरीक्षक दीपक कुमार यादव मय हमराह द्वारा मुखबिर की सूचना पर थानाक्षेत्र संग्रामगढ़ के ग्राम बाबूराय जहांपुर के मोड़ के पास अभियुक्त सौरभ मिश्रा पुत्र पारसनाथ मिश्रा निवासी पूरे मकसूदन का पुरवा मजरे बाबूराय जहांपुर थाना संग्रामगढ़ जनपद प्रतापगढ़ को मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त सौरभ मिश्रा उपरोक्त को नियमानुसार पुलिस अभिरक्षा में लेकर उसकी निशानदेही पर उक्त घटना में प्रयुक्त 2 अदद इस्तेमाल सिरंज मय निडिल व इंजेक्शन एविल वायल की 2 अदद खाली शीशी, 2 अदद माचिस की डिब्बी, 1 अदद बीड़ी का खुला पैकेट थानाक्षेत्र महेशगंज के टांडा बाजार के पास एक खेत से बरामद किया गया। बरामद मोटर साइकिल के अन्तर्गत धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया ।

पूछताछ में अभियुक्त सौरभ मिश्रा द्वारा बताया गया कि मृतक शेखर तिवारी मेरा मित्र था जिसकी मैने हत्या कर दी है। हम दोनो स्मैक लेने के आदती थे, दिनांक 29/11/2022 को मैं अपनी मोटर साइकिल लेकर मृतक के घर गया था तथा उसके घर वालों को ये बताकर कि हम लोग प्रयागराज जा रहे हैं वहां से हम दोनो चले आये थे लेकिन प्रयागराज न जाकर मैं, मृतक को लेकर अपने घर चला आया था। हम लोगों का प्लान था कि एक-दो दिन में प्रयागराज जायेंगे और वहां वेटर की नौकरी करेंगे तथा उससे जो पैसा मिलेगा उससे अपने नशे की लत को पूरा करेेंगे। एक-दो दिन टांडा बाजार के आसपास घूमते फिरते रहे और अपने नशे की लत को पूरा करते रहे और रात में मेरे घर में जाकर हम लोग सोते थे। मेरे घर में मेरे अलावा और कोई नहीं रहता है, मेरे माता पिता नोएडा में रहते हैं। दिनांक 02/12/2022 को हम दोनो लोग सुबह ही मेरे घर से निकले और दिन भर इधर उधर घूमते रहे और रात को करीब 09ः00 बजे हम लोग टांडा बाजार आये जहां पर बाजार लगती है। उससे कुछ दूरी पर सरपत की झाड़ी के बीच गढ्ढेनुमा जगह में हम दोनो लोग बैठकर नशा किये। मृतक लालगंज से किसी दुकान से एविल वायल की कई शीशियां लेकर रखे था जिसका उपयोग हम लोग नशा करने में करते थे। 1800/- रुपये की स्मैक मैं पहले से लेकर रखा था जिसको मानिकपुर में एक व्यक्ति ने मुझे दिया था उसका नाम पता मैं नहीं जानता हूॅ। उस दिन मृतक के पास एविल वायल की 03 शीशियां बची हुईं थी जिसमें से एक-एक शीशी में स्मैक डालकर वहीं आग जलाकर गरम कर हम दोनों में से प्रत्येक ने 05-05 एमएमल दो बार में कुल 10-10 एमएल प्रत्येक ने इंजेक्शन से ले लिया था।

जिस कारण नशा ज्यादा हो गया था। सामान्यतः 05 एमएल एक बार में हम लोग लेते थे परन्तु उस दिन डोज ज्यादा हो गई थी। नशे में हम लोग वहीं सो गये थे। रात में लगभग 12 बजे मेरी नींद खुली तो मैनें मृतक को जगाया और उससे कहा एविल वायल मुझे दे दो मुझे और नशा करने का मन कर रहा है। इस पर मृतक कहने लगा कि नहीं अब एक ही शीशी बची है सुबह करेंगे। जिस पर मैं जिद करने लगा तो वह मुझे माॅ बहन की गाली देते हुए वहां से उठकर चल दिया। पीछे-पीछे मैं भी पैदल ही चल दिया कुछ दूर जाने पर टांडा बाजार से मुरैनी की तरफ कच्ची पगडण्डी के पास वह पंहुचा ही था कि मैं उसे पकड़कर रोक लिया और उसके जेब से एविल वायल की शीशी निकालने लगा तो उसने मेरा हाथ झटक दिया और मुझे माॅ बहन की गाली देते हुए मेरी बहन के बारे में उलटा सीधा बोलने लगा तो मैं उसे धक्का दे दिया तो वह वहीं लुढ़ककर लेट गया मैं उसके सीने पर चढ़कर उसकी गर्दन पकड़ लिया और थोड़ी देर बाद जब उसने कोई हरकत नहीं की तो मैं डर गया और उसे पगडण्डी की खाई में धकेल दिया और वहां से अपनी मोटरसाइकिल के पास आकर स्टार्ट कर भाग आया। मृतक का मोबाइल के बारे में पूछने पर बताया कि वहां से भागते समय अपने पैंट की जेब में रख लिया था लेकिन हड़बड़ी में सही से न रखने की बजह से वह कहीं गिर गया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     नगरपालिका अध्यक्ष रहे हरि प्रताप सिंह की राजनीतिक तेरहवीं के बाद इकलौते बेटे और भाई ने एमएलसी साले के सहारे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात     |     BJP, JDU या TDP किस पार्टी का होगा लोकसभा स्पीकर; जानिए केसी त्यागी ने क्या कहा     |     पुरानी रंजिश में जमकर हुआ विवाद, नाराज पक्ष ने युवक के सिर में मारी गोली हुई मौत     |     प्रेमिका के घरवालों ने प्रेमी को बुलाया, पहले पिलाई कोल्ड ड्रिंक फिर बरसाए लाठी-डंडे उतारा मौत के घाट     |     मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आवास और अंदर 10 मंत्री, मीटिंग में सीनियर अफसर भी रहे मौजूद; सबको मिल गया ‘ऑर्डर’     |     प्रतापगढ़ थाना कोहड़ौर में सर्राफा व्यवसायी से सोने के आभूषण लूटकर भाग रहे अंर्तजनपदीय बदमाशों से पुलिस मुठभेड़ में  3 बदमाशों के पैर में लगी गोली     |     प्रतापगढ़ लोकसभा चुनाव हराने के बाद बड़ी प्रसन्न मुद्रा में सूबे के मुखिया से मिलते प्रतापगढ़ विधायक राजेंद्र कुमार मौर्या और भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव     |     प्रतापगढ़। लाई चना का ठेला लगाने वाले किशोर की गला रेतकर निर्मम हत्या, घर से कुछ दूर पर मिला किशोर का शव     |     प्रतापगढ़ में सराफा व्यवसाई से लाखों के आभूषण लूट बदमाश हुए फरार , घटना के एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस     |     गाजियाबाद की शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम यूट्यूब पर सिखा रही थी गंदा काम करने का तरीका, पुलिस ने किया गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000