इंडिया गठबंधन के एक और नेता के बिगड़े बोल,कहा-जमीन पर करना है कब्जा तो खड़ी कर दो बजरंगबली की मूर्ति, वीडियो वायरल

गोंडा । नवगठित इंडिया गठबंधन में शामिल झारखंड के पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ने बजरंगबली को लेकर विवादित बयान दिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता ने बजरंगबली को लैंड एक्विजिशन ऑफीसर कहा है। कहीं भी कोई जमीन में झमेला है,या जमीन पर कब्जा करना है। उस जगह पर लैंड एक्विजिशन ऑफीसर यानी बजरंगबली को खड़ा कर दो। कहा कि उन्होंने जिला के डीसी को फोन कर कहा कि 2 दिन के अंदर इस ऑफिसर (भगवान बजरंगबली) को आदिवासियों की जमीन से हटाए। अन्यथा आदिवासी इतना तीर चलाएंगे की पता नहीं चलेगा कि तीर आगे से चल रहा है कि पीछे से चल रहा है। जब उनका यह बयान सोशल मीडिया में वायरल हो गया तो हेमलाल मुर्मू ने कहा कि उनके वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है। इसका गलत मतलब निकाला जा रहा है।

बता दें की कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि इंडिया गठबंधन के एक और नेता ने बजरंगबली को लेकर विवादित बयान दे दिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमलाल मुर्मू के बयान पर सनातन समाज के बीच आक्रोश है। हालांकि विवादित बयान का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मंत्री ने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रचारित किया जा रहा है।बरहाल हेमलाल मुर्मू द्वारा बजरंगबली पर दिए गए टिप्पणी बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बजरंगबली की मूर्ति को खड़ा किया…

गोड्डा जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ने आदिवासियों की जमीन लूटे जाने की बात कहते हुए कहा कि राजमहल अनुमंडल के तालझारी के चपाल क्षेत्र में करीब 300 एकड़ आदिवासियों की जमीन को रातों-रात रिफ्यूजी को बंदोबस्त कर दिया गया।इतना ही नहीं इस दौरान उस जमीन पर लैंड एक्विजिशन ऑफिसर को खड़ा कर दिया गया। हेमलाल मुर्मू ने कहा कि यह पदाधिकारी कौन हैं,आप समझ रहे हैं न,अरे बजरंगबली, वहां बजरंगबली की मूर्ति को खड़ा कर दिया गया है।

बजरंगबली की मूर्ति लगाकर हड़पी जा रही जमीन…

हेमलाल मुर्मू ने कहा कि स्थानीय सीओ को उसे स्थल से मूर्ति को हटवाने का निर्देश दिया है। हेमलाल ने कहा कि जमीन पर कब्जा करने की नीयत से बजरंगबली की मूर्ति लगाकर हड़पा जा रहा है। राजमहल एसडीओ और सीओ को साफ शब्दों में कह दिया कि इस पदाधिकारी यानी बजरंगबली की मूर्ति को हटाइए। ले जाना है तो अपने कार्यालय में ले जाइए। वहां जितनी पूजा करनी है कीजिए। हेमलाल मंत्री ने धमकी भरे लहजे में कहा कि नहीं तो आदिवासी तीर धनुष लेकर पहुंच जाएंगे। उस जगह पर इतना तीर चलेगा कि समझ नहीं पाएंगे कि तीर आगे से चल रहा है कि पीछे से चल रहा है।

तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा बयान…

बजरंगबली को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ने कहा कि उनके बयान को सोशल मीडिया पर तोड़ मरोड़ कर प्रचारित किया जा रहा है। उन्होंने किसी भी देवी देवता को लेकर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। हेमलाल ने अपने बयान को मैनिपुलेट करके प्रसारित करने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री और इंडिया गठबंधन के नेता हेमलाल मुर्मू द्वारा बजरंगबली पर दिए गए विवादित बयान को लेकर विभिन्न हिंदू संगठन से जुड़े नेताओं ने निंदा करते हुए हेमलाल मुर्मू पर कार्रवाई करने की मांग की है। बताते चलें कि हेमलाल मुर्मू की पहचान एक आंदोलनकारी नेता के रूप में है। झारखंड के बरहेट विधानसभा सीट से हुए चार बार के विधायक और राजमहल लोकसभा सीट से एक बार सांसद निर्वाचित हो चुके हैं। संथाल परगना के सबसे मजबूत और कद्दावर नेताओं में हेमलाल मुर्मू गिनती की जाती है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |     बलिया से क्या भाजपा लगा पाएगी जीत की हैट्रिक,या सपा-बसपा का ब्राह्मण-यादव फैक्टर बनेगा रोड़ा     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की संत कबीर नगर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की बस्ती लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     पुलिस अभिरक्षा से भागे युवक का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका     |     व्यापारी को सट्टा माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत करना पड़ा भारी, सट्टा माफियाओ ने झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की दी धमकी     |     लखनऊ में बेखौफ बदमाश, रिटायर्ड डीएम के घर में बदमाशों ने की लूट, लूट के बाद की पत्नी की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000