कौशल विकास मिशन के चिलबिला केन्द्र पर गांधी और शास्त्री जी के जयंती अवसर पर आयोजित हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

प्रतापगढ़। गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती अवसर पर उ. प्र. कौशल विकास मिशन के अभर्थियो द्वारा चिलबिला स्थित मौर्या रिसॉर्ट परिसर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि प्रतापगढ़ विधायक राजेन्द्र मौर्य सहित जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त अजय त्रिपाठी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कौशल विकास मिशन के अभ्यर्थियों द्वारा जयंती समारोह में मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमे देश की एकता, अखंडता, समरसता और सभ्यता की झलक देखने को मिली। भारत की महाविभूतिद्वय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर आयोजन की विधिवत शुरुआत हुई।

उ. प्र. कौशल विकास मिशन के ट्रेनिग पार्टनर शिवम् फाउण्डेशन के महासचिव शिवम जायसवाल द्वारा अथितियों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत करते हुए आयोजन को विधिवत आरंभ करने की औपचारिकता निभाते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम की अध्यक्षता का पदभार परियोजना प्रबंधक आनन्द सिंह शिल्पी को सौंपी। कार्यक्रम के दौरान कौशल प्रशिक्षण केन्द्र युवक युवतियों द्वारा रोमांचक और आनन्द दायक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के साथ ही पारस्परिक मैत्रीय खेलकूद का आयोजन हुआ जिसमें मुख्यत: केंद्र महिला अभर्थियों ने तटस्थ सहभागिता कर नारीशक्ति एवं उन्मुकता का परिचय दिया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि विधायक राजेन्द्र मौर्या जी ने अपने अभिवक्ति में सबसे पहले गांधी एवं शास्त्री जी के जनहित के लिए किए गए प्रयासों का स्मरण करते हुए उन्हें नमन किया और उपस्थित युवक युवतियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, जीवन में लक्ष्य और आदर्श स्थापित करने हेतु सकारात्मक मानक का होना सफल जीवन का परिचायक है, शिक्षा और आत्मसम्मान की पूंजी ही सर्वश्रेष्ठ धरोहर है इसके प्रत्यक्ष प्रमाण हमारी ये दोनों महान विभूतियां है जिनके जयंती अवसर पर हम सब एक साथ है। हमारी देश की एकता अखंडता संप्रभुता के लिए इन दोनो महान हुतात्माओ के योगदान का ऋण हमारी संस्कृति शिक्षा व स्वास्थ में और अधिक सुदृढ़ता लाकर ही शायद उतारा जाने का रास्ता दिखा सकता है।

जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त अजय त्रिपाठी ने उपस्थित लोगों के सामने अपने विचार रखते हुए कहा कि आत्मनिर्भरता की जो प्रेरणा हमे हमारे राष्ट्र के इन दो पुरोधाओं से मिलती है वो बेमिशाल है, हमारा भारत विश्व पटल पर सबसे युवा देश है और ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है गांधी जी और शास्त्री जी के सपनो के भारत निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए। भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव ने अपने शिक्षक जीवन के अनुभव के आधार पर गांधी और शास्त्री जी के विचारों को उपस्थित लोगों में बहुत रोचक और तथ्यों के साथ प्रमाणिक रूप से प्रस्तुत कर लोगों को प्रण दिलाया की भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के लिए उन सभी उपक्रमों में सार्थक सहभागिता करेंगे जो सशक्त नवभारत निर्माण में सहायक सिद्ध होगा।

समारोह में काजल शिल्पकार, शिवानी यादव, सिमरन गुप्ता, साक्षी शर्मा, विपाशा, आदि ने गीत और नृत्य की मनोरंजक प्रस्तुति से अपनी उत्कृष्ठ प्रतिभा प्रदर्शित कर तालियां बटोरी तो खेल मैदान में खुशनुमा,मोनी, पलक,खुशी सहित अनेक अभर्थियो ने अपना जलवा बिखेरा। केन्द्र की प्रशिक्षक सुमन विश्वकर्मा, मंजू पटेल, आकांक्षा, रोहित पाल ने पुरुष अभ्यर्थी सुमित, सौरभ, देव, राज के साथ सम्पूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था प्रबंधन का कार्यभार संभाला। गांधी एवं शास्त्री जयंती समारोह को सफलता के आयाम स्थापित करने में बतौर प्रायोजक प्रतापगढ़ विकास परिषद का विशेष योगदान रहा।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में आनन्द सिंह शिल्पी ने प्रतापगढ़ विकास परिषद के प्रायोजक स्वरूप सहयोग के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए समारोह में पधारे सभी गणमान्य अतिथियों, व्यवस्था में योगदान करने वाले अभर्थियों व कर्मचारियों सहित उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। जिन्होंने अपने बाहुमूल्य समय को आहुत कर आयोजन की सफलता में महती भूमिका निभाई। आयोजन में महिला मोर्चा भाजपा जिलाध्यक्ष रुचि केसरवानी, व्यवसायी रामजी जायसवाल, सभासद आशुतोष सिंह, पूर्व जिला महामंत्री अजय सिंह, व्यापारी नेता कुलदीप सिंह, अनिल विश्वकर्मा, अधिवक्ता मनोज कुमार, एडवोकेट मृदुल गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता श्याम सुंदर ताऊ, सुमन विश्वकर्मा, मंजू पटेल, आकांक्षा, रोहित पाल, काजल शिल्पकार, मोनी बानो, विपाशा पाल, शिवांगी पाल, काजल यादव, रत्नप्रिया, भाजपा नेत्री बिना तिवारी सहित स्नाथीय जनमानस उपस्थित रहे। आयोजन की अध्यक्षता आनन्द सिंह शिल्पी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयुक्त संचालन स्वाति पुष्पजीवी और सपना उमरवैश्य द्वारा किया गया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |     बलिया से क्या भाजपा लगा पाएगी जीत की हैट्रिक,या सपा-बसपा का ब्राह्मण-यादव फैक्टर बनेगा रोड़ा     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की संत कबीर नगर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की बस्ती लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     पुलिस अभिरक्षा से भागे युवक का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका     |     व्यापारी को सट्टा माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत करना पड़ा भारी, सट्टा माफियाओ ने झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की दी धमकी     |     लखनऊ में बेखौफ बदमाश, रिटायर्ड डीएम के घर में बदमाशों ने की लूट, लूट के बाद की पत्नी की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000