व्यापारी से मांगी 14 लाख की रंगदारी पैसे न देने पर गोली मारने की दी धमकी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के मीरापुर में रहने वाले एक व्यवसायी से 14 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगने वाले ने रुपए न देने पर व्यवसायी को गोली मारने और रिश्तेदारों के घर भी बम से हमला करने की धमकी दी है। इसके पहले 12 फरवरी को भी व्यवसायी से 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। मगर, रुपए न देने पर उसके घर पर बम से हमला कर दिया गया। बम की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी दहशत में आ गए थे। बम से हमले के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। बम के हमले की CCTV फुटेज और धमकी के दो ऑडियो भी सामने आए हैं। फिलहाल व्यवसायी अमन गुप्ता उर्फ बलराम का परिवार दहशत में है। परिवार वालों ने घर से निकलना बंद कर दिया है।

तुम्हारे बारे में हम तुम से भी ज्यादा जानते हैं…

”सुनो, एक बार तुमको फोन किया गया, मगर तुमने हम लोग की बात नहीं सुनी। दोबारा तुम्हारे घर पर हमला होने वाला था। पूरे घर में आग लग जाती। तुम्हारे घर के सामने दो लड़के आ गए, इसलिए घर बच गया। अब दो दिन के अंदर पांच लाख रुपए का प्रबंध करो और इसी वॉट्सऐप नंबर 7234085964 पर रुपए की फोटो भेजो। अगर ऐसा नहीं किया तो तीसरे दिन तुम्हारे घर पर हमला होगा। तुम्हारी दुकान पर हमला होगा। तुम घर से निकलना बंद कर दोगे। तुम्हारे रिश्तेदारों के यहां हमला होगा। अपनी बहन की शादी अभी कुछ दिन पहले की है। उसके घर पर भी हमला होगा। किस-किस को बचा पाओगे? तुम्हारे बारे में हम तुमसे ज्यादा जानते हैं। इस चीज को दिमाग से निकाल देना कि कहीं पुलिस, FIR जैसी चीजें करने की कोशिश मत करना। कितने दिन बचकर रहोगे? दो दिन, चार दिन, महीने भर, जिस दिन मार्केट में दिखोगे तुम्हारे ऊपर हमला होगा।”

अगर हमारी बात नहीं मानी, तो जान से मार देंगे…

”जितना आज तक तुमने और तुम्हारे पापा ने बनाया है, सब खत्म हो जाएगा। तुम्हारे घर वाले वैसे भी लगे रहते हैं कि कब इसको कुछ हो और पूरी प्रॉपर्टी उनकी हो जाए। तो उस चीज का विशेष ध्यान रखो। जैसे-जैसे कहते हैं, करते जाओ। आगे से अगर कोई तुम्हें परेशानी होगी, तो इस वॉट्सऐप नंबर पर भेज देना। तुम्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। और अगर तुमने हमारी बात नहीं मानी तो फिर अपने मरने का इंतजार करना। अभी-अभी शादी हुई है तुम्हारी। तुम्हारी बीबी और मां का क्या होगा? सारी चीजें खूब अच्छे से सोच लो। कल तुम्हें पैसे का प्रबंध करना है। 5 लाख रुपए बनाकर रखिए। ज्यादा बातें नहीं करूंगा। पिछली बार तुमने हमारी बात का लोड नहीं लिया। कल पैसा नहीं आया तो घर से निकलना बंद कर देना। गोली कहां से चल जाएगी, पता नहीं चलेगा।” धमकी देने वाले ने आगे कहा कि तुम्हारे रिश्तेदारों के बारे में सब पता है। अगर पैसा नहीं मिला तो किसके घर हमला हो जाएगा, तुम्हें पता भी नहीं चलेगा।

इससे पहले भी मांगी थी पांच लाख की रंगदारी, बम मारने के बाद 9 लाख का ब्याज भी जोड़ा…

धमकी देने वाले ने बम से मारने से पहले व्यापारी को 7234085964 से फोन कर धमकाया था। उसके बाद जब व्यवसायी ने पैसे नहीं दिए तो घर पर सोमवार रात बम से हमला कर दिया। बम मारने के बाद दूसरे नंबर 9335714389 से फोन कर दोबारा जाने से मारने की धमकी दी। इसके बाद रंगदारी मांगने वाले ने 5 लाख रुपए में 9 लाख रुपए ब्याज जोड़कर 14 लाख की डिमांड कर दी। बोला कि अगर 5 लाख दे दिए होते, तो 9 लाख रुपए ब्याज न देना पड़ता।” पीड़ित व्यवसायी अमन गुप्ता उर्फ बलराम ने दैनिक भास्कर को बताया, ”29 दिसंबर, 2022 को को मेरे वॉट्सऐप नंबर पर पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। हमने उसे इग्नोर किया और किसी से कुछ नहीं कहा। दोबारा 11 फरवरी को मुझे फोन करके 5 लाख रुपए देने और न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद 12 फरवरी को मेरे घर पर बम से हमला कर दिया गया। हमले के बाद मुझे 14 फरवरी को दोबारा फोन करके जान से मारने की धमकी दी गई। रुपयों का हिसाब बाकायदा पर्ची पर लिखकर वॉट्सऐप भी किया है।”

दोबारा क्या धमकी दी है…

”बेटा बलराम कैसे हो? हमने तुमसे कहा था, पैसा टाइम पर दे देना। नहीं दिया। देखो, अब क्या हो गया। तुमने बात नहीं मानी तो देखो बम चल गया। कैमरा लगाने से क्या होगा? सदियाबाद में छोटे-छोटे लड़कों को 100 रुपए देकर बम मरवाया जा सकता है। तुम्हारे घर के पास कूड़ाघर है। वहां की दीवार फांदकर छोटा लड़का भी बम मार देगा, तो कोई क्या कर लेगा। आने-जाने में कई सारी गाड़ियां वहां से गुजरी। ऐसे में पुलिस कैसे तय करेगी, किसने बम मारा? दो दिन के अंदर पैसा नहीं मिला, तो अगली बार तुम्हारे ऊपर गोली चलेगी। तुम्हारा परिवार, बहन की शादी हुई है अभी। उसके यहां भी दिक्कत आ सकती है। तो हम कह रहे हैं कि पांच लाख रुपए दे दिए होते तो ब्याज नहीं लगता।अब सीधा-सीधा 14 लाख रुपए देने होंगे। अब तुम जानो और तुम्हारा काम जाने। तुम्हारे घर के बाहर चालू रोड है। मुंह बांधकर कोई बम बार देगा, तो क्या होगा? पैसे का इंतजाम कर लेना। पैसा कहां देना है, मैं बताऊंगा। पुलिस के पास जाने की गलती इस बार मत करना। तुम पुलिस के पास जाओगे, तो मेरे पास सूचना पहले ही आ जाएगी। पुलिस तुम्हें बचा नहीं पाएगी। जो करेंगे, हम करेंगे। पैसा नहीं दिया तो मौत के घार उतार देंगे। किसी न किसी रिश्तेदार को मार देंगे। अब तुम सोच लो।”

परिवार दहशत में, घर के अंदर कैद हुए परिजन…

शास्त्री नगर, सदियाबाद, मीरापुर थाना करेली के रहने वाले अमन गुप्ता (28) पुत्र नवरतन गुप्ता का इकलौता बेटा है। पिता की डेथ हो चुकी है। उनकी पहले राशन की दुकान थी। अब सर्राफ का काम करते हैं। इसके अलावा किराएदारी से पैसा आता है। अमन का कहना है कि ये कोई ऐसा व्यक्ति है जो उसे अच्छे से उसके सारे रिश्तेदारों को भी जानता है। फिलहाल बम चलने के बाद करेली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि जिस नंबर 7234085964 से धमकी दी गई थी, वह किसी बढ़ई का है। उसका मोबाइल कुछ दिन पहले खो गया था। उसने बंद नहीं कराया था। पुलिस ने उसे उठाकर पूछताछ की तो पता चला कि उसने धमकी नहीं दी है। इसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया। दोबारा जब फिर उस नंबर से फोन आया तो पुलिस ने उसे फिर उठाया। इस पर उसने बताया कि वह नंबर बंद नहीं करा पाया है। इस पर पुलिस ने उसे कड़ी फटकार लगाई और सिम बंद करवा दिया। अब शातिर दूसरे नंबर 9335714389 से फोन कर धमकी दे रहा है। अमन ने सरकार से सुरक्षा देने और धमकी देने वाले को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस उपायुक्त, नगर दीपक भूखर का कहना है कि इस मामले में करेली थाने में रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस छानबीन कर रही है। आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     विषाक्त हुई पट्टी की सियासत में क्या अमृत घोल पायेंगे बीजेपी के चाणक्य     |     ब्रांडेड एक्‍सपायरी डेट आइट्म्‍स के गोरखधंधे के रैकेट का भंडाफोड़, 40 लाख का सामान जब्त     |     दोस्त की बीवी से एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने खेला खूनी खेल, गला रेतकर उतारा मौत के घाट     |     गाजियाबाद में दिखी भाजपा पार्षद की गुंडागर्दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- यह मामला सत्ता के गंभीर दुरुपयोग का है     |     सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक धीरज ओझा के धुर विरोधी विनोद दुबे, डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता     |     रेमंड शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक शख्‍स की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस     |     स्‍वाति मालीवाल मामले में एलजी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, आप ने बताया भाजपा की नई साजिश     |     बाहुबली पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ने ज्वाइन की सपा: 2019 के लोकसभा में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर, भाजपा की मुश्किलें अब और बढ़ी     |     दो भाई घर में सगी बहन का एक साल से कर रहे थे बलात्कार, पीड़िता के गर्भवती होने पर हुआ खुलासा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000