फरीदाबाद एनकाउंटर में क्राइम ब्रांच इंचार्ज पर FIR: बदमाश बबलू की गोली लगने से हुई थी मौत; परिजनों ने लगाया था हत्या का आरोप

हरियाणा के जिला फरीदाबाद में बीते 17 सितंबर की रात 2:00 बजे पावटा गांव में तीन बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में बलविंदर उर्फ बबलू निवासी पावटा गांव के रहने वाले बदमाश की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई थी, जिसके बाद आज पुलिस के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत FIR दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक बलविंदर उर्फ बबलू के खिलाफ चोरी लूट जैसी धाराओं के तहत चार अलग-अलग थाने में मुकदमे दर्ज थे, लेकिन मृतक बबलू के परिजन इसे एनकाउंटर नहीं पुलिस द्वारा जानबूझकर की गई हत्या बता रहे थे। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने मृतक बबलू के शव को लेने से इनकार कर दिया था।

अन्य दो आरोपियों ने बबलू को पहचानने से किया इनकार…

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि बबलू की मुठभेड़ के दौरान मौत नहीं हुई है बल्कि उसे जानबूझकर गोली मारी गई है। इसलिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए। जिसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के हस्तक्षेप के बाद आज 19 सितंबर को एनकाउंटर में शामिल क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 के इंचार्ज सहित उनकी टीम के खिलाफ हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज का जांच शुरू की गई है। FIR दर्ज होने के बाद परिजन मृतक बबलू के शव को लेने के लिए तैयार हुए और शांतिप्रिय ढंग से बबलू का दाह संस्कार कर दिया। वहीं, इस मामले में तब नया मोड़ आ गया जब एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किए गए अरविंद और अनूप उर्फ छलिया ने मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा। कहा कि वह मृतक बबलू को जानते ही नहीं थे।

पुलिस की गाड़ी देख बबलू ने ताना था कट्‌टा…

मृतक बबलू तो उन्हें भिवाड़ी स्थित बाबा मोहन राम के मंदिर में पार्किंग में मिला था। उसने उनकी गाड़ी पर लिखे नंबरों को देखकर उनसे पूछा कि क्या वह उसे फरीदाबाद में छोड़ देंगे। इसके बाद उन्होंने बबलू को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और खोरी के पास आते-आते पीछे से आई पुलिस गाड़ी ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन बबलू ने उन दोनों के ऊपर कट्टा तान दिया। गाड़ी को भगाने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने गाड़ी भगाई, लेकिन पावटा गांव में जाकर गाड़ी आगे नहीं जा सकी और बबलू गाड़ी से निकलकर भागा। पुलिस पर फायरिंग की, इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बबलू के ऊपर फायरिंग की। बबलू नीचे बैठ गया, जिसके चलते उसकी छाती में गोली जा लगी और मौत हो गई।

अरविंद-अनूप के बयान के बाद परिजनों में गुस्सा…

वहीं, अरविंद और अनूप उर्फ छलिया के इस बयान के बाद मृतक बबलू के परिजन काफी गुस्से में हैं। उनका कहना है कि हत्या, 307 जैसी संगीत धाराओं के आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान पकड़ा और तत्काल प्रभाव से छोड़ दिया। अब दोनों बबलू को पहचानने से इनकार कर रहे हैं। लेकिन उनका मानना है कि वह पुलिस के दबाव में ऐसा कह रहे हैं। क्योंकि उनके पास यह सबूत है कि बबलू अरविंद और अनूप उर्फ छलिया तीनों आपस में पुराने दोस्त थे। पुलिस द्वारा दबाव के चलते दोनों ऐसे बयान दे रहे हैं। उनके पास जो सबूत हैं, उससे साफ हो जाएगा कि दोनों पुलिस के दबाव में आकर झूठ बोल रहे हैं। दूध का दूध और पानी का पानी सबूत के आने के बाद हो जाएगा।

मीडिया के कैमरे से बचते नजर आए एसीपी मुजेसर…

वहीं, इस मामले में जब एसीपी मुजेसर से यह जानने का प्रयास किया गया कि किन-किन धाराओं के तहत एनकाउंटर में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है तो वह मीडिया को देखते ही झल्ला गए और मीडिया के माइक को हटाकर कैमरे से बचते नजर आए।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     नगरपालिका अध्यक्ष रहे हरि प्रताप सिंह की राजनीतिक तेरहवीं के बाद इकलौते बेटे और भाई ने एमएलसी साले के सहारे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात     |     BJP, JDU या TDP किस पार्टी का होगा लोकसभा स्पीकर; जानिए केसी त्यागी ने क्या कहा     |     पुरानी रंजिश में जमकर हुआ विवाद, नाराज पक्ष ने युवक के सिर में मारी गोली हुई मौत     |     प्रेमिका के घरवालों ने प्रेमी को बुलाया, पहले पिलाई कोल्ड ड्रिंक फिर बरसाए लाठी-डंडे उतारा मौत के घाट     |     मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आवास और अंदर 10 मंत्री, मीटिंग में सीनियर अफसर भी रहे मौजूद; सबको मिल गया ‘ऑर्डर’     |     प्रतापगढ़ थाना कोहड़ौर में सर्राफा व्यवसायी से सोने के आभूषण लूटकर भाग रहे अंर्तजनपदीय बदमाशों से पुलिस मुठभेड़ में  3 बदमाशों के पैर में लगी गोली     |     प्रतापगढ़ लोकसभा चुनाव हराने के बाद बड़ी प्रसन्न मुद्रा में सूबे के मुखिया से मिलते प्रतापगढ़ विधायक राजेंद्र कुमार मौर्या और भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव     |     प्रतापगढ़। लाई चना का ठेला लगाने वाले किशोर की गला रेतकर निर्मम हत्या, घर से कुछ दूर पर मिला किशोर का शव     |     प्रतापगढ़ में सराफा व्यवसाई से लाखों के आभूषण लूट बदमाश हुए फरार , घटना के एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस     |     गाजियाबाद की शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम यूट्यूब पर सिखा रही थी गंदा काम करने का तरीका, पुलिस ने किया गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000