पहले साथी ने फोन करके बुलाया फिर साथियों संग मुंह में कपड़ा ठूंसा और आँख पर पट्टी बांधकर उठा ले गए और सुनसान स्थान पर मारकर किया अधमरा

पुलिस उसी मामले में सक्रिय होती है, जिसमें वह फंसने लगती है या जिस घटना के बाद समाज में तनाव फैलने का खतरा उत्पन्न होने का डर पुलिस के मन ब्याप्त होता है। दिलीपपुर थाने के शिवसत गाँव के एक युवक को जिस तरह दिलीपपुर के कालेज परिसर में बुलाकर उसे बंधक बनाकर अहियापुर ले जाया गया और उसे सुनसान इलाके में ले जाकर इस कदर मारा गया कि वह मरणासन्न हो गया और पुलिस को घटना की जानकरी भी हुई, फिर भी वह कान में तेल डालकर बड़ी घटना का इंतजार कर रही थी अथवा दिलीपपुर पुलिस को इंतजार था कि शाकिब खान की मौत की सूचना उसे मिले तो वह पंचनामा भरने पहुँचे। यक्ष प्रश्न है कि योगी की पुलिस की यही पुलिसिंग है, जिसकी तारीफ़ खुले दिल से की जाए… 

अराजकता फ़ैलाने वाले आधा दर्जन से अधिक लोग युवक को जानवरों से भी बद्तर दशा में की है, पिटाई…

कंधई थाना से अलग हुआ दिलीपपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहा सवालिया निशान 

प्रतापगढ़। थाना- दिलीपपुर के अहियापुर में आज एक नाबालिग युवक को उसके परिचित ने फोन करके दिलीपपुर राजा साहेब के कालेज मैदान में बुलाया और युवक के पहुँचने पर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने उसे बंधक बनाया और उसकी आँख पर पट्टी बांधा, फिर मुंह में कपड़ा ठूंसा और बाइक पर बैठाकर सुनसान इलाके में ले गए। बंधक बनाये गए युवक से उसके किसी मित्र को फोन कर बुलाने के लिए उस दबाव बनाया और ऐसा न करने पर उसके हाथ में असलहा रखकर फोटो खींचा और उसे सोशल मीडिया  करने के धमकी दिया, फिर भी युवक नहीं माना तो उसे इतना मारा कि वह अधमरा हो गया तो बंधक बनाने वाले लोग उसे वहीं छोड़ कर चले गए।

पुलिस चौकी दिलीपपुर की पुलिस सोती रही और अराजकता फ़ैलाने वाले लोग युवक को बाइक से अगवा करने की घटना को दिया अंजाम

दिलीपपुर थाना के शिवसत गाँव की रहने वाली शहनाज़ बानो पत्नी नशरत अली ने थाने में इस घटना की लिखित तहरीर दी है और उसके बेटे के इलाज प्रतापगढ़ जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करके किया जा रहा है, जहाँ उसकी स्थिथि नाजुक बनी हुई है। शहनाज़ बानो के मुताविक उसके बेटे शाकिब खान के मोबाइल नम्बर- 8299204411 पर कल अपरान्ह लगभग 2:45 बजे मोबाइल नम्बर- 7887020758 से फोन आया और फोन करने वाला स्वयं को कादिर पिता का नाम अज्ञात निवासी- देवजानी का पूरा, थाना- कंधई, जिला प्रतापगढ़ बताया, जो शहनाज़ बानो के बेटे शाकिब का परिचित है।

दिलीपपुर में थाना स्थापित होने से पहले पुलिस चौकी है, फिर पुलिस चौकी की नाक के नीचे युवक को अगवाकर किया गया जानलेवा हमला 

कादिर के बुलाने पर शहनाज़ बानो का बेटा दिलीपपुर स्थित राजा साहेब के स्कूल के पास मैदान में गया, जहाँ पर कादिर मिला और कादिर के साथ उसके साथी वसीम पिता अज्ञात, आशिफ़ उर्फ कल्लू पिता अज्ञात, परवेज पिता का नाम अज्ञात निवासीगण- अहियापुर, थाना- दिलीपपुर, जनपद-प्रतापगढ़ एवं तीन ब्यक्ति अज्ञात जिसे शहनाज़ बानो का बेटा पहचान न सका। उक्त लोग एकराय होकर शहनाज़ बानो के बेटे को दबोच लिया और उसके आँख पर पट्टी बाँध दिया और मुंह में कपड़ा ठूस दिया, फिर बाइक पर जबरन बैठाकर अहियापुर में सुनसान स्थान पर ले गए और वहाँ उसके आँख की पट्टी और मुंह के कपड़े को निकाल दिया।

असलहा हाथ में रखकर बंधक हुए युवक का फोटो खींचने की मंशा बेहद गंभीर 

शाकिब खान को बंधक बनाने वाले लोग उसके हाथ में पहले असलहा रखकर फोटो खींचे और बोले कि तुम अपने नम्बर से मोहम्मद कैफ पुत्र मुन्नू निवासी- गोपालपुर, थाना- दिलीपपुर को बुलाओ नहीं तो आज तुम्हे ही जान से हाथ धोना पड़ेगा। शाकिब खान जब बुलान से मना कर दिया तो उक्त लोग धमकी दिए कि यदि तुम फोन करके नहीं बुलाओगे तो तुम्हारी असलहे के साथ फोटो जो अभी खींची गई है, उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जायेगा। इसके बाद भी जब शकीब ने मना कर दिया तो आशिफ़ उर्फ कल्लू ने असलहे की बट से शकीब खान की नाक पर जोरदार प्रहार किया और वह अचेत होकर गिर गया।

आखिर एक युवक को आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हमला किया, अगवाकर जानलेवा हमले की वजह जानने के लिए परिजन हैं, परेशान 

ऐसा करने के पीछे अराजकतत्वों की मंशा समझ में नहीं आयी, क्योंकि शकीब खान को अचेत होने के बाद जिस तरह उक्त सभी आरोपित लोग डंडे और प्लास्टिक पाइप से उसे मारे हैं, वह सामान्य घटना नहीं है। अराजकता फ़ैलाने वाले  शाकिब को तब तक मारते रहे जब तक वह संतुष्ट नहीं हो गए कि इतनी चोट से तो शाकिब खान खुदा का प्यारा हो जायेगा। शकीब खान को मृत मानकर उक्त आरोपित लोग छोड़कर चले गए। कुछ देर बाद जब किसी की नजर शाकिब खान पर पड़ी तो उसकी पहचान होने के बाद उसके घरवालों को सूचना दी गई तो उसकी माँ शहनाज़ बानो अपने परिवार और नात रिश्तेदार को लेकर घटना स्थल पर पहुँची और बेटे की दशा देखकर घबरा गई।

अपने हिसाब से तहरीर मिलने पर लिखेंगे मुकदमा, आरोपियों के बचाव में हैं, थानाध्यक्ष दिलीपपुर

शहनाज़ बानो के साथ पहुँचे लोग शाकिब खान को लेकर जिला अस्पताल प्रतापगढ़ आये, जहां उसे इमरजेंसी में भर्ती कर उसका ईलाज किया जा रहा है। शकीब खान को जब होश आया तो तब वह पूरी घटना अपनी माँ शहनाज़ बानो को बताया। तब जाकर घटना की सूचना शकीब माँ शहनाज़ बानो थाने पर लिखित रूप में दी है। खबर लिखे जाने तक दिलीपपुर थाने में मुकदमा पंजीकृत नहीं हो सका और न ही दिलीपपुर की काबिल पुलिस शाकिब खान का मेडिकल ही कराया है। घटना के बाद भी दिलीपपुर न तो अहियापुर के उस सुनसान इलाके में पुलिस टीम भेजकर गस्त कराना उचित समझा और न ही शाकिब खान को देखने जिला अस्पताल पहुँची।

माँ शहनाज़ बानों की तहरीर पर सत्य घटना की थानाध्यक्ष दिलीपपुर नहीं लिख रहे हैं, मुकदमा 

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश सहित प्रतापगढ़ जनपद में अपराध का ग्राफ अचानक बढ़ गया और उसे सँभालने के लिए थाने के थानेदारों द्वारा कोई उपाय नहीं किया जा रहा है। प्रतापगढ़ के वर्तमान हालत ऐसे हो चुकी है, जैसे सपा की अखिलेश सरकार में थी। अखिलेश सरकार में यादव और मुस्लिम जिसे समाजवादी अपना कोर वोटबैंक समझती है, वह सत्ता पाते ही मदमस्त हो जाती है और सबसे पहले वह समाज में अराजकता फैलाने का काम करती है। अखिलेश सरकार में सबसे अधिक हत्या यदि किसी की हुई थी तो वह मुस्लिम और यादव जाति के थे। आखिर सत्ता का नशा यादव और मुस्लिमों पर ही सबसे अधिक क्यों चढ़ता है ?

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     कांग्रेस विधायक के बेटे ने की 64 करोड़ की ठगी; रौब नहीं आया काम, घर में घुसी पुलिस      |     भाई ने बहन को किसी लड़के के साथ देखने पर कुल्हाड़ी से वार करके उतारा मौत के घाट     |     लिव-इन पार्टनर ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, दोनों पहले से थे शादीशुदा     |     गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, पुलिस अफसरों पर चलेगा अब हत्या का मुकदमा     |     आर‌ओ-एआर‌ओ पेपर लीक कांड का मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद HC से मिली जमानत     |     नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश,18 की मौत, उड़ान भरने के दौरान रनवे पर फिसलने से हुआ हादसा     |     एएमयू कैंपस में फायरिंग,दो कर्मचारियों को लगी गोली,पकड़े गए हमलावर     |     बच्चों सहित स्कूल की बस को सीज करने वाले एआरटीओ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई, आरआई निलंबित     |     यूपी में नौ आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों का तबादला, फिरोजाबाद और कानपुर नगर के बदले सीडीओ     |     अखिलेश यादव की सपा नेताओं को चेतावनी,भाजपा नेताओं की नो एंट्री,न करें उनकी पैरवी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000