प्रेमी ने प्रेमिका को चौथी मंजिल से फेंका अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में युवक पर लड़की को चौथी मंजिल से फेंकने का आरोप लगाया गया है। लड़की के परिजनों ने कहा कि युवक सूफियान उनकी बेटी पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था। पूरा मामला जानने से पहले पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए परिवार ने पुलिस में जो शिकायत की है, उसके मुताबिक दुबग्गा में रहने वाले निधि गुप्ता (19) और सूफियान में प्रेम संबंध था। लड़की के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो वे विरोध करने सूफियान के घर पहुंचे। लड़की के पिता रवि गुप्ता ने कहा- सूफियान ने निधि को 4 मंजिल से नीचे फेंक दिया। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। परिजन ने किया प्रदर्शन, आरोपी पर कार्रवाई की मांग निधि के शव का 3 डॉक्टर के पैनल ने पोस्टमार्टम हुआ। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। बिसरा सुरक्षित रखा गया है। बुधवार दोपहर को निधि का शव डूडा कालोनी उसके आवास पर लाया गया। इस दौरान परिजनों और उसके मोहल्ले वालों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपी सूफियान और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हंगामे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

पुलिस लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है। परिजन की तहरीर पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज किया गया है। इस घटना पर हिंदूवादी संगठन भी आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। वहीं, पुलिस के अफसरों ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पिता बोले- बेटी का ब्रेन वॉश करता था सूफियान पुलिस ने बताया कि घटना रविवार को लखनऊ के दुबग्गा इलाके में हुई। आरोपी सूफियान और उसका परिवार फरार है। दुबग्गा के ब्लॉक 41 में रवि गुप्ता परिवार के साथ रहते हैं। ब्लॉक 40 में सूफियान और उसका परिवार रहता है। रवि गुप्ता ने कहा, “सूफियान ने बेटी निधि को एक मोबाइल दिया था। सूफियान उसका ब्रेन वॉश कर रहा था। वो बेटी को इस्लाम अपनाने के लिए बरगला रहा था। हमने सूफियान के घर पर शिकायत की, मगर उसके परिवार ने कुछ भी सुनने से मना कर दिया। विवाद भी हुआ। इसी बीच निधि छत पर चली गई। उसके पीछे सूफियान भी भागता हुआ गया था। ये वही मकान है, जिससे छात्रा को फेंकने की बात सामने आई है। ये वही मकान है, जिससे छात्रा को फेंकने की बात सामने आई है। इसके बाद हमें चीख सुनाई दी। हम लोग भागते हुए ऊपर छत पर पहुंचे। वहां सूफियान अकेला था। वह हमें धक्का देकर भाग गया।

छत से नीचे झांकने पर हमें खून से लहूलुहान निधि जमीन पर तड़पती हुई दिखी। हम नीचे भागते हुए पहुंचे। निधि को अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। निधि त्रिलोकी सिंह कॉलेज में पढ़ती थी। पिता ने कहा- सूफियान ने निधि को मोबाइल दिया था। मां ने कहा-इन लोगों ने छीन ली मेरी बेटी निधि की मां लक्ष्मी गुप्ता ने आरोप लगाया, सूफियान निधि पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था। इनकार करने पर सूफियान ने उसे छत से फेंक दिया। इन लोगों ने मेरी बेटी छीन ली। निधि अपनी नानी के घर कुछ दिन पहले गई थी। वापस आने के बाद वो सूफियान से मिलती नहीं थी। सूफियान से बातचीत भी नहीं कर रही थी। इसी बात को लेकर सूफियान गुस्से में था। वो हम लोगों से झगड़ा करता और जान से मारने की धमकी भी देता था। पहले भी दोनों परिवार के लोगों के बीच कहासुनी हो चुकी थी। मामला थाने तक पहुंचा था। उस वक्त पुलिस ने सूफियान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। लड़की के मामा बोले- सूफियान ने कहा था कार में आग लगा दूंगा निधि के मामा अनुज मंगलवार को अपनी बहन के घर में ही थे।

विवाद के दौरान उन्होंने सूफियान को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सूफियान ने जान से मारने की धमकी दी थी। कहा था कि कार में आग लगा देगा। मामले में इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि सूफियान और उसके परिवार की तलाश में छापे मारे जा रहे हैं। अफसर बोले- हम सूफियान को करेंगे गिरफ्तार इस मामले में तड़के पुलिस के अफसर भी मौके पर पहुंचे। ज्वाइंट CP लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने कहा कि डूडा कालोनी में छात्रा रहती थी। उसके पड़ोस में सूफियान रहता है। पिछले डेढ़ साल से सूफियान पीड़िता से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था। घटना से पहले सूफियान ने मृतक को एक मोबाइल फोन दिया था। जिसे लेकर दोनो के परिजनों के बीच कल विवाद हुआ था। इस दौरान सूफियान मृतका को लेकर चौथे माले पर गया था। बाद में लड़की खून से लथपथ हालत में नीचे मिली। धर्मांतरण सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     विषाक्त हुई पट्टी की सियासत में क्या अमृत घोल पायेंगे बीजेपी के चाणक्य     |     ब्रांडेड एक्‍सपायरी डेट आइट्म्‍स के गोरखधंधे के रैकेट का भंडाफोड़, 40 लाख का सामान जब्त     |     दोस्त की बीवी से एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने खेला खूनी खेल, गला रेतकर उतारा मौत के घाट     |     गाजियाबाद में दिखी भाजपा पार्षद की गुंडागर्दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- यह मामला सत्ता के गंभीर दुरुपयोग का है     |     सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक धीरज ओझा के धुर विरोधी विनोद दुबे, डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता     |     रेमंड शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक शख्‍स की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस     |     स्‍वाति मालीवाल मामले में एलजी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, आप ने बताया भाजपा की नई साजिश     |     बाहुबली पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ने ज्वाइन की सपा: 2019 के लोकसभा में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर, भाजपा की मुश्किलें अब और बढ़ी     |     दो भाई घर में सगी बहन का एक साल से कर रहे थे बलात्कार, पीड़िता के गर्भवती होने पर हुआ खुलासा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000