राजा भईया का सस्पेंस हुआ खत्म, पार्टी की मीटिंग से पहले मोदी के कैबिनेट मंत्री संजीव वालियान के साथ भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर वेंती राजभवन पहुँचे, भाजपा का करेंगे राजा भईया समर्थन

प्रतापगढ़। भाजपा और कुंडा के बाहुबली विधायक एवं जनसत्ता दल लोकत्रांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भईया की तय पटकथा का राज आज उस समय खुल गया जब राजा भईया से मिलने कौशांबी से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर उनके कुंडा के वेंती राजभवन पहुँचे। विनोद सोनकर कौशांबी से दो टर्म से सांसद हैं और तीसरी बार भाजपा से प्रत्याशी हैं। कुछ दिनों पहले राजा भईया और भाजपा के चाणक्य व देश के गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलूरू में मुलाकात हुई थी। उसी मुलाकात के बाद से राजा भईया का लोकसभा चुनाव- 2024 में भाजपा को समर्थन देने के कयास लग रहे थे।

भाजपा के चाणक्य व देश के गृहमंत्री अमित शाह की कुंडा के हीरागंज में 12 मई को जनसभा थी और उसी जनसभा में राजा भईया को लेकर ये खबर लीक हो गई कि राजा भईया और गृहमंत्री अमित शाह के साथ उड़नखटोले से जनसभा स्थल पहुंचेगे। खबर लीक होने के बाद राजा भईया के कुंडा वेंती राजभवन तो आये परन्तु जनसभा स्थल पर मंच साझा करने नहीं गए। शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से एक जानकारी प्रचारित की गई कि राजा भईया लोकसभा चुनाव को लेकर 14 मई को शाम 5 बजे वेंती राजभवन पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और सलाह मशविरा के बाद किस दल को समर्थन देना है इसकी घोषणा कर देंगे।   

वेंती राजभवन पहुँचे मंत्री संजीव वालियान, साथ में भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर…

राजा भईया और भाजपा के चाणक्य अमित शाह के बीच हुई मीटिंग के संयोजक की भूमिका में मंत्री संजीव वालियान 

राजा भईया के कुंडा वेंती राजभवन पर सुनियोचित तरीके से लखनऊ से कुछ ख़ास मीडिया के साथियों को बुलाकर एक साक्षात्कार राजा भईया का प्रसारित किया गया और कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ शाम 5 बजे तय समय से पहले कुंडा विधायक राजा भईया से कौशांबी से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर मिलने उनके राजभवन पहुंच गए। जिससे दोनों नेताओं के बीच कई बरस की नाराजगी आज मिट गई। राजा भईया अब बीजेपी का साथ देंगे। जनता के मन में ये सवाल सावन महीने में बादलों की तरह उमड़ घुमड़ रहा है कि राजा भईया इस बार जो समर्थन दिया वह कहीं मजबूरियों में तो नहीं दिया।  

भाजपा के चाणक्य गृहमंत्री अमित शाह और राजा भईया के बीच जो मिलन हुआ, उसका सूत्रधार मोदी कैबिनेट के मंत्री संजीव वालियान और पुलिस महकमे का एक बड़ा अधिकारी शामिल रहे। कौशांबी लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार विनोद सोनकर आज कुंडा में राजा भईया के महल में मिलने पहुंचे तो आलाकमान की तरफ से केंद्रीय मंत्री संजीव वालियान मौजूद थे। दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे तक बातचीत हुई, जिससे दोनों नेताओं के बीच गिले शिकवे मिट गए। राजा भईया अब भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के लिए वोट मांगने निकलेंगे। राजा भईया ने अपने खास समर्थकों को कहा है कि बीजेपी का साथ देना है।

शाम 5 बजे पार्टी पदाधिकारियों की मीटिंग थी, उससे पहले पहुँच गए सांसद विनोद सोनकर…

कहीं तय समय से पहले तो नहीं पहुँच गए कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर…

राजा भईया कुछ वक्त तक समाजवादी पार्टी की तरफ भी आकर्षित हुए थे, लेकिन बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब वो बीजेपी का साथ देने का मन बना चुके हैं। इस बार राजा भईया पूरे मामले में सस्पेंस बनाये रखने में सफल नहीं रहे। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक से पहले ही राजनीतिक खिचड़ी जो कई दिनों से काठ की हाड़ी में पाक रही थी, उसे आज वेंती राजभवन में परोस कर खा लिया गया।

कौशांबी लोकसभा सीट पर बड़े सियासी उलटफेर के संकेत पर आज से विराम लग गया। फ़िलहाल अब सिर्फ औपचारिक ऐलान करना बाकी है। वेंती राजमहल पहुंच कर भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के राजा भईया से मुलाकात करते ही सारे स्थिति साफ़ हो गई। अब सिर्फ पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग के बाद समर्थन का औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी। जनता में ये बात होती नजर आयी कि राजा भईया को यही करना था तो दोनों नेताओं के बीच कार्यकर्ताओं को बलि का बकरा क्यों बनाया गया ? ऐसे रामपुर खास में प्रमोद कुमार के साथ किया गया और आज कौशाम्बी में विनोद सोनकर के साथ किया गया।  

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण में 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 1 जून को मतदाता ईवीएम की बटन दबाकर 904 उम्मीदवार की किस्मत का करेंगे, फैसला     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की गाजीपुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     लखनऊ में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा: ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर रची साजिश     |     लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई बाबा गैंग, गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, सभी की उम्र 20 से 22 साल     |     दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया गया     |     पंजाब में AAP के मंत्री बलकार सिंह का 21 साल की लड़की के साथ MMS लीक     |     काशी में अखिलेश ने कसा सियासी तंज, कहा-भाजपा जहां अपनी सीट मान रही थी, वो भी हार रही है     |     एक्स्ट्रीम बार में घुसकर डीजे बजाने वाले की हत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     उत्तर प्रदेश में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या से से लोगों में आक्रोश, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000