विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

एसटीएफ ने पकड़ा 23 लाख का गांजा, उड़ीसा से बोलेरो में बनी स्पेशल कैविटी में छिपाकर तस्कर ला रहे थे गांजा,चार गिरफ्तार

वाराणसी। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीफ)ने मंगलवार को मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 तस्करों को रोहनियां थाना क्षेत्र के इमामी एग्रोटेक प्राइवेट लिमिटेड गोदाम के पास से गिरफ्तार किया है। तस्करों पास से 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। इसकी कीमत लगभग 23 लाख रुपये बताई जा रही है। गांजा उड़ीसा से लाया जा रहा था।एसटीएफ अब मुख्य सप्लायर तक पहुंचने की तैयारी में है।बता दें कि एसटीएफ सोशल मीडिया पर चली खबर पर रोहनिया थाना क्षेत्र में मौजूद थी।

पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ फील्ड यूनिट प्रयागराज नवेन्दु कुमार ने बताया कि प्रयागराज की टीम वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि उड़ीसा से मादक पदार्थों की खेप बोलेरो से लाकर तस्कर एक गोदाम के पास मौजूद है। तस्कर गांजे को बेचने की फिराक में है। इस सूचना के आधार पर टीम ने गोदाम के पास पहुंचकर दबिश देते हुए चार आरोपियों को पकड़ा, जिनमें सीताराम यादव पुत्र बाबूलाल यादव निवासी मिढ़नेपुर, रानीपुर, खुटहन, जौनपुर, आशीष पांडेय पुत्र हौसला प्रसाद पांडेय निवासी खिरोड़ी रोड, पीड़खिड़, चुनार, जमालपुर, मिर्जापुर, अमित सिंह पुत्र स्वर्गीय नरेंद्र सिंह निवासी भदवार, काशीपुर, रोहनिया, वाराणसी और अवनीश कुमार सिंह पुत्र स्वर्गीय मुरारी सिंह निवासी भिखारीपुर राजा तालाब, मिर्जामुराद,वाराणसी हैं।

आरोपियों के कब्जे से 90 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा और तस्करी के लिए प्रयोग की जा रही विशेष कैविटीयुक्त कूटरचित नम्बर प्लेट सहित एक बोलेरो और दो मोटरसाइकिल व करीब 1 लाख रूपये नगद बरामद किया है। बोलेरो चालक सीताराम ने बताया कि वह लोग गांजा तस्करी काफी दिनों से कर रहे हैं। उड़ीसा से सस्ते दामों पर गांजा लाकर यूपी के विभिन्न जिलों में महंगे दाम पर बेचा जा रहा है। इससे अच्छी खासी कमाई होती है। उसने बताया कि बोलेरो में उसने विशेष कैविटी बनवा रखी, जिसमें गांजा छिपाकर लाया जाता है और पुलिस पकड़ नहीं पाती।यह कैविटी बोलेरो कि छत पर बनाई गई है।

सीताराम के अनुसार वह जिस राज्य में जाते हैं। वहां बाेलेरो का नंबर बदलकर उसी राज्य का लगा देते हैं। बरामद गांजा हनुमान यादव पुत्र कृष्णदेव यादव निवासी निरंजनपुर, खुटहन, जौनपुर का है, जिसके कहने पर सीताराम के साथ गुड्डू यादव उड़ीसा राज्य से यह गांजा लाया था। गुड्डू घटनास्थल से भागने में सफल हो गया। सीताराम ने बताया कि वह लोग ऐसी गाड़ी खरीदते हैं, जो फाइनेंस न जमा करने की वजह से खींची जाती हैं, उसी को खरीदकर कर चलाते हैं। आसित कुमार पाण्डेय, अमित सिंह व अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से सीजर एजेन्ट का कार्य करते है।

वह लोग सीताराम के पास गांजा खरीदने आए थे।अधिक मुनाफा कमाने के लिए छिपकर गांजे को कम दामों में खरीदकर अधिक दामों में स्थानीय बाजारों में बेचते है। इस गांजे को स्थानीय बाजार और आस पास के क्षेत्रों में खपाने के लिए आये थे। उनके पास एक लाख 2350 रुपए जो बरामद हुए हैं। वह गांजा खरीदने के लिए थे। इसके अलावा उनके पास चार मोबाइल, एटीएम कार्ड, दो मोटरसाइकिल, एक बोलेरो, एक वोटर आईडी और 90 किलो गांजा बरामद किया। गिरफ्तारी टीम में सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल हबीब सिद्दीकी, अभिषेक मिश्रा, पंकज तिवारी, पुनीत कुमार पांडेय और ड्राइवर रवि कांत शामिल रहे।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     छोटे भाई ने रॉड से हमला कर की बड़े भाई की हत्या; बोला- ‘मां-पापा उसे ज्यादा करते थे प्यार, इसलिए मार डाला     |     आगरा में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता     |     सुरक्षाबल व नक्सलियों में हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली हुए ढेर, तीन भरमार बन्दूक व सामग्री बरामद     |     INLD के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, बदमाशों ने गले में मारी दो गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की भी हुई मौत     |     पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट; 4 की मौत, कई लोग घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या     |     महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन     |     राजा भ‌इया भाजपा से मांग रहे थे दो सीटें,सिर्फ एक पर बनी सहमति,फिर नरोत्तम से हुई मीटिंग     |     किसान आंदोलन में ड्यूटी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर की मौत, अबतक 3 पुलिस वालों ने तोड़ा दम, 2 दिन के लिए टला प्रदर्शन     |     चाचा की बेहरमी भतीजे का अपहरण कर प्लास्टिक रस्सी से गला घोंट की निर्मम हत्या, खेत में दफनाया शव     |     विवाह समारोह में फायरिंग; नगर पालिका अध्यक्ष के भाई ने साले की गोली मारकर की हत्या      |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000