विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

प्रतापगढ़ कुण्डा थाना क्षेत्र के ग्राम मनगढ़ में दिनांक 11/07/2022 को के0वी0एस0 स्कूल के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था ओला वाहन चालक का शव

ओला वाहन चालक की हत्या कर लूट कारित करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, लूट की वैगनआर कार, मोबाइल फोन व कार में रखे मृतक के दस्तावेज व आलाकत्ल चापड़ बरामद…

प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के कुशल निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध निरंतर चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कुण्डा पुलिस व स्वाट टीम प्रतापगढ़ की संयुक्त टीम को, दिनांक 11/07/2022 को थाना क्षेत्र कुण्डा के ग्राम मनगढ़ में के0वी0एस0 स्कूल के पास ओला वाहन चालक की हत्या कर लूट कारित करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लूट की वैगनआर कार, मोबाइल फोन व कार में रखे मृतक के दस्तावेज व आलाकत्ल चापड़ बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है। घटना का संक्षिप्त विवरण में दिनांक 11/07/2022 को थाना क्षेत्र कुण्डा के ग्राम मनगढ़ में के0वी0एस0 स्कूल के पास संदिग्ध परिस्थितियों में ओला वाहन चालक का शव मिला था । इस सम्बन्ध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना कुण्डा में मु0अ0सं0- 265/2022 धारा 394, 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तारी/कार्यवाही का संक्षिप्त विवरण में उक्त घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा संबंधित को कड़े निर्देश दिये गये थे।

इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक, पश्चिमी, प्रतापगढ़ रोहित मिश्र के निकट पर्यवेक्षण में थाना कुण्डा पुलिस व स्वाट टीम, प्रतापगढ़ की संयुक्त टीम द्वारा उक्त अभियोग में निरंतर की जा रही पतारसी-सुरागरसी व विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में आज दिनांक 18.07.2022 को थाना क्षेत्र कुण्डा के करेटी चौराहे पर चेकिंग के दौरान एक वैगनआर कार को रूकने हेतु इशारा किया गया लेकिन वैगनआर कार चालक द्वारा मौके से भागने का प्रयास किया गया जिसे उक्त पुलिस टीम द्वारा सुवंश चौराहे के पास पकड़ लिया गया। संबंधित वैगनआर कार के संबंध में वाहन समन्वय एप्प पर जांच की गई तो वाहन के स्वामी का नाम प्रेमचन्द्र यादव पुत्र विश्वनाथ यादव निवासी ई-2/661, विनीतखण्ड गोमती नगर, लखनऊ पाया गया जो थाना कुण्डा के मु0अ0सं- 265/2022 उपरोक्त से संबंधित है व वाहन स्वामी प्रेमचन्द्र यादव उपरोक्त की हत्या कर लूटा गया वाहन है। पुलिस टीम द्वारा मौके पर कार में रखे मृतक के अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज, लूटा गया मोबाइल फोन आदि बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। नोट- उक्त अभियोग में विवेचना के क्रम में धारा 411, 420, 467, 468, 471 भा0दं0वि0 की बढ़ोतरी की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त में सूरज शुक्ला पुत्र स्व0 विनोद कुमार शुक्ला निवासी बल्ला लरु थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़ ।

गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मेरे पास से बरामद वैगनार कार पर लगा हुआ UP70BN1962 नम्बर फर्जी है जबकि इस वाहन का वास्तविक नम्बर UP32HN6145 है। इस वाहन को मैं दिनांक 10/07/2022 की रात में 4 हजार रुपये में चार बाग लखनऊ से बुक करा कर कुण्डा के लिये चला था । पैसे की तंगी के कारण मैं बहुत परेशान था, मैं पहले से ही ओला गाड़ी चालक को लूटने का प्लान बनाकर गया था इसीलिये ही इस गाड़ी को किराये पर लेकर कुण्डा आया । रास्ते मे हम दोनों ने एक जगह पर खाना खाया तब मैनें देखा कि ड्राईवर के पास बहुत कम पैसे हैं इसलिये मैनें उसके पैसों को न लूटकर उसकी गाड़ी व मोबाइल लूटने का प्लान बनाया। कुण्डा आने के बाद मैने उसे के0वी0एस0 स्कूल के पास उसे छोडने के लिये कहा क्योंकि वह स्थान काफी सूनसान है तथा रात में कोई भी वहां नहीं आता जाता है। मैं लगभग 3 बजे रात के आस पास उक्त वाहन से के0वी0एस0 स्कूल के पास पहुंचा तो वहां मैं ड्राइवर से बोला कि इस बिल्डिंग में हास्टल है चलो चाय पिलाता हूं। ड्राइवर नीचे उतर गया । मैनें अचानक से अपने बैग में रखे लोहे के चापड़ से उसकी गर्दन, सिर व अन्य जगहों पर कई वार किया, मैं निश्चिंत हो गया कि वह मर गया है तब मैं उसकी कार , उसकी मोबाइल व गाड़ी में रखे सामान लेकर भाग गया था।

पुलिस टीम में…

1- प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार, उप निरीक्षक गणेश दत्त पटेल, उप निरीक्षक शनी कुमार, कांस्टेबल विपिन चौधरी, कांस्टेबल अनवार खान, कांस्टेबल विजय कुमार, कांस्टेबल अरविन्द चौहान व महिला कांस्टेबल प्रिया शुक्ला थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़।
2- स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक सुनील कुमार यादव, हे0 कांस्टेबल पंकज कुमार दुबे, कांस्टेबल जागीर सिंह, कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद, कांस्टेबल अरविन्द दुबे, कांस्टेबल राम सिंह, कांस्टेबल चन्द्रगुप्त सर्विलांस सेल व कांस्टेबल सत्यम यादव स्वाट टीम, प्रतापगढ़ शामिल रहे।

बरामदगी..

01. लूट की एक अदद वैगनआर कार (जिस पर गलत नम्बर अंकित किया गया है।) सही नम्बर- UP32HN6145
02. लूट का एक अदद सैमसंग मोबाइल फोन ।
03. वाहन संख्या UP32HN6145 से संबंधित दस्तावेज
04. मृतक प्रेमचन्द्र यादव के बैंक/पहचान संबंधी दस्तावेज
05. एक थैले में रखी एक गर्म शाल
06. वैगनआर कार पर लगी हुई गलत नम्बर प्लेट UP70BW 1962
07. एक अदद काला बैग जिसमें एक पैंट व एक शर्ट खूनालूद
08. जामा तलाशी से दो मोबाइल, एक पर्स जिसमें 2210/- रु0 नकद तथा 02 सिम कार्ड
09. 01 अदद आलाकत्ल चापड़

 

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     ईरान के कब्जे में 17 भारतीय इजरायल के साथ तनाव के बीच खामेनेई की कुख्यात आर्मी का बने शिकार     |     सड़क पर अर्धनग्न होकर एक दूसरे पर जमकर फेंक रहे थे शराब, पुलिस ने उतार दिया सारा नशा     |     मेरठ पुलिस के मना करने पर भी ईद पर नमाजियों ने सड़क पर पढ़ी थी नमाज, अब हुई बड़ी कार्रवाई     |     माफिया अतीक और अशरफ की बेनामी संपत्ति का खुलासा, आठ हजार कमाने वाला सफाईकर्मी निकला आठ करोड़ का मालिक, मिले अहम सुराग     |     Loksabha Election 2024: मुजफ्फरनगर सीट का राजनीतिक इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा गणित     |     Bijnor Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की गुणा गणित      |     महेंद्रगढ़ हादसे के बाद जागा प्रशासन, अब 48 घंटे में होगी 2600 स्कूल बसों की जांच     |     कलयुगी बेटे और बहू ने मिलकर धारदार हथियार से की मां की हत्या, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार     |     हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बड़ा हादसा, 52 श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी     |     शोले की बसंती हेमा मालिनी ने चुनाव प्रचार के दौरान काटा गेहूं, वीडियो हुआ वायरल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000