संगमनगरी में दिखेगा वायुसेना का दमखम, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक का हाल

प्रयागराज। एयरफोर्स के एयर-शो और फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू किया है। इसके तहत छह और आठ अक्टूबर को सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक बमरौली से धूमनगंज तक सभी तरह के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इसके साथ ही हाईवे से लेकर शहर के कई मार्गों पर रूट डायवर्जन रहेगा। बमरौली एयरपोर्ट से संगम तक करीब 20 किमी की दूरी में सुरक्षित और सुगम यातायात को लेकर सभी इंतजाम किए गए हैं। जरूरी स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाने के साथ ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। 

छह और आठ अक्टूबर को लागू रहेगा यह प्लान…

सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक बमरौली से धूमनगंज तक में सभी तरह के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। शहर से धूमनगंज जाने वाले लोग राजरूपपुर, झलवा चौराहा, डीआरएम आफिस मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। बमरौली की ओर से शहर आने के लिए पूरामुफ्ती मंदर मोड़ से एयरपोर्ट रोड, झलवा, राजरूपपुर, कर्बला तिराहा से महिला ग्राम होकर आवागमन करेंगे। शास्त्री ब्रिज और नया यमुना ब्रिज पर दोपहर ढाई से शाम साढ़े पांच बजे बजे तक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।  कानपुर-प्रयागराज मार्ग से आने वाले बड़े वाहन कोखराज से डायवर्ट किए जाएंगे। कोखराज से प्रयागराज शहर की तरफ कोई भी बड़े वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा।

सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक नहीं वाहनों का संचालन नहीं होगा…

कौशांबी की तरफ से भगवतपुर मोड़ से लाहुल पार्क बमरौली की ओर कोई बड़े वाहन नहीं आएंगे और कर्बला तिराहा व हैप्पी होम से भी कोई बड़ा वाहन नहीं प्रवेश करेंगे।  मुंडेरा मंडी गेट और ट्रांसपोर्ट नगर से किसी वाहन को निकास की अनुमति सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक नहीं दी जाएगी। लेप्रोसी मिशन चौराहा से शहर की तरफ दोपहर एक बजे से रात आठ बजे तक ई-रिक्शा टैंपो, प्राईवेट बस, सिटी बस, रोडवेज बस का संचालन नहीं होगा। वाराणसी एवं जौनपुर मार्ग से आने वाले वाहन अंदावा चौराहा से सहसों से थरवई मार्ग से फाफामऊ बाजार से होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। दोपहर एक से रात्रि आठ बजे तक अंदावा की तरफ से शहर की ओर आने वाले किसी प्रकार के बड़े वाहन एवं प्राइवेट व सरकारी बस संचालित नहीं होंगी। 

अंदावा की तरफ से रोके गए वाहनों को सहसों से थरवई के 40 नंबर गुमटी से फाफामऊ होते हुए शहर तक आने दिया जाएगा। – दो पहिया व चार पहिया वाहनों को झूंसी की तरफ से शहर आने के लिए सरदार पटेल मार्ग से आलोपीबाग पुल से बांगड़ चौराहे से रामबाग होते हुए शहर की तरफ जा सकेंगे। नैनी से शहर की ओर जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहन लेप्रोसी से बांगड़ धर्मशाला, रामबाग से बैरहना होकर शहर की ओर जा सकेंगे। – शहर से धूमनगंज जाने वाले लोग कर्बला, चकिया, राजरूपपुर, झलवा चौराहा, डीआरएम आफिस मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। 

शहरवालों के लिए यहां रहेगी पार्किंग…

चौक, करेली, सिविल लाइन से एयर-शो देखने संगम जाने वाले लोगों को बांगड़ धर्मशाला चौराहा से हर्षवर्धन चौराहा के पास 17 नंबर पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। इसके बाद काली मार्ग से संगम की ओर जा सकेंगे। -राजापुर, शिवकुटी, मम्फोर्डगंज, कटरा, अल्लापुर से एयरशो देखने आने वाले लोग आलोपीबाग मंदिर चौराहा, गल्लामंडी तथा नागवासुकी पर बने पार्किंग स्थल पर अपने वाहन को खड़ा करके काली सड़क से संगम क्षेत्र जा सकेंगे। नैनी की तरफ से एयर-शो देखने आने वाले लोग अंध विद्यालय से नवप्रयागम पर पार्किंग कर अरैल घाट जा सकेंगे।  झूंसी की तरफ से एयर-शो देखने आने वाले लोग टीकर माफी से झूंसी गंगा की तरफ उतरकर टीकरमाफी मार्ग पर वाहन पार्क करेंगे और गंगा किनारे से एयर-शो देख सकेंगे।

प्राइवेट और रोडवेज बसों का नहीं होगा संचालन…

यह रहेगा वीवीआइपी मार्ग एयरफोर्स स्टेशन बमरौली से हैप्पी होम, पोंगहट पुलिया, ट्रांसपोर्ट नगर, प्रीतम नगर, महिला ग्राम, सप्लाई डिपो, हाई कोर्ट फ्लाईओवर, एकलव्य चौराहा, गवर्नमेंट प्रेस, सब्जीमंडी चौराहा, पीएचक्यू चौराहा, हीरा हलवाई, लोकसेवा आयोग, इंडियन प्रेस, बालसन, संगम पेट्रोल पंप, जीटी जवाहर, लाल सड़क चौराहा, फोर्ड रोड चौराहा, त्रिवेणी मार्ग होते हुए पाकड़ तिराहा, त्रिवेणी रैंप, लेटे हनुमानजी, अक्षयवट मार्ग पर दोपहर एक बजे से रात आठ बजे तक ई-रिक्शा, टैंपो, प्राइवेट बस, सिटी बस, रोडवेज बस का संचालन नहीं होगा। सात अक्टूबर को ट्रैफिक डायवर्जन, नो इंटी व्यवस्था शाम पांच से रात 10 बजे तक पोंगहट पुलिया से चुंगी चौराहे तक बायां लेन बंद रहेगा और वाहनों का संचालन दाहिने लेन पर होगा। शाम पांच से रात 10 बजे तक पूरामुफ्ती से हल्के वाहन मनौरी, एयरपोर्ट रोड होते हुए शहर में प्रवेश कर सकेंगे। छह अक्टूबर को निर्धारित वीवीआइपी रूट सात अक्टूबर के लिए भी लागू रहेगा और वाहन संचालित नहीं होंगे।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |     बलिया से क्या भाजपा लगा पाएगी जीत की हैट्रिक,या सपा-बसपा का ब्राह्मण-यादव फैक्टर बनेगा रोड़ा     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की संत कबीर नगर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की बस्ती लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     पुलिस अभिरक्षा से भागे युवक का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका     |     व्यापारी को सट्टा माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत करना पड़ा भारी, सट्टा माफियाओ ने झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की दी धमकी     |     लखनऊ में बेखौफ बदमाश, रिटायर्ड डीएम के घर में बदमाशों ने की लूट, लूट के बाद की पत्नी की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000