दलित महिला की शिकायत को थानाध्यक्ष कंधई ने गंभीरता से लिया और बिना देर किये बड़ी तत्परता दिखाते हुए मौके पर जाकर मामले को निपटाया, जिससे बड़ी घटना से मिली निजात

प्रतापगढ़। योगीराज में भी अपराधियों और बदमाशों के मन में कानून के प्रति कोई भय नहीं है। कंधई थाना क्षेत्र के इटवा गाँव में दलित बस्ती में इन्द्रावती हरिजन पत्नी विजय कुमार हरिजन को उसके दबंग पड़ोसियों ने कल सुबह 10बजे घेर कर उस समय मारना शुरू किया जब वह अपनी पुश्तैनी आबादी में उन बदमाश और सरहंग पड़ोसियों को जबरन टीन सेड लगाने से मना करने लगी थी। इन्द्रावती हरिजन अपने नाना की गद्दी पर अपने पति और बच्चों के साथ रहती है और अत्यंत गरीब महिला है। किसी महिला की आबादी की भूमि में इस तरह जबरन कब्जा करना कानून के प्रति लेशमात्र का खौफ न होना साबित करता है, परन्तु घटना की गंभीरता को थानाध्यक्ष ने संज्ञान में लेते हुए स्वयं मौके पर जाकर असलियत खंगाला और दबंग पड़ोसियों को कड़े लहजे में हिदायत दिया कि टूटी हुई दीवाल को पुनः बनवाए, अन्यथा जेल जाने के लिए तैयार रहे। थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय के पहुँचने से पहले ही आरोपीगण घर छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपीगण के घर की महिलाओं को थानाध्यक्ष ने जमकर फटकार लगाई। 

इन्द्रावती हरिजन पत्नी विजय कुमार हरिजन निवासी ग्राम- इटवा थाना- कंधई, परगना व तहसील- पट्टी, जनपद- प्रतापगढ़ की है। वह अपने नाना नन्हकू पुत्र धनीराम के जीवन काल से ही उनके साथ रहती थी, जिससे वह खुशा होकर अपने जीवन काल में रजिस्टर्ड वसीयत उसके पक्ष में कर दिया था जो उनकी मृत्यु के उपरांत प्रार्थिनी के नाम सरकारी अभिलेखों में दर्ज हो चुका है। अपने ननिहाल में अपने नाना जी के आबादी वाली सम्पत्ति पर काबिज दखील होकर सपरिवार रह रही है। कल दिनांक – 02/07/2022 समय लगभग 10 से 11 के बीच में उसकी आबादी की जमीन पर सरहंगई और दबंगई के बल पर उसके पड़ोसी संतलाल पुत्र राम गरीब, और उनके दबंग लड़कों प्रेम चन्द्र, दीपक, बहादुर द्वारा टीना रखकर जबरन कब्जा करने लगे। उसके मना करने पर उक्त चारों लोग लाठी, डंडा, फावड़ा व गहदाला लेकर उसको घेर लिया और गिराकर मारने लगे तो उसने गुहार लगाई तो उसकी बहन नीलम व शीला पुत्री राम अभिलाष एवं उसका विजय कुमार  उसे छुड़ाने पहुंचे तो नीलम व शीला और विजय को भी उन बेखौफ दबंगों ने जमकर मारा पीटा।

हल्ला गुहार सुनकर जब और लोग मौके पर पहुंचे तो जाकर उसकी व उसकी बहन नीलम व शीला एवं पति विजय कुमार की जान बची। प्रेम चन्द्र, दीपक, बहादुर और उनके पिता संतलाल ने पीड़िता और उसके परिजनों को भद्दी-भद्दी गालियाँ देते हुए सामूहिक नरसंहार कर देने की धमकी देते हुए अपने घर चले गए। घटना की सूचना पर आपातकालीन सेवा UP-112 मौके पर पहुँची थी और कंधई थाने से भी पुलिस आई थी, जिसके बाद दोनों पक्ष को थाने ले गई और मुख्य आरोपी को छोड़ दिया, जिसका फायदा उठाते हुए प्रेमचंद ने इन्द्रावती हरिजन की 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को गिरा दिया, जिसका वीडियो बतौर साक्ष्य उसके पास मौजूद है। दोनों पक्ष का 151 शांतिभंग के तहत चालान कर दिया गया, जबकि इन्द्रावती हरिजन और उसकी बहनों को काफी चोट लगी है। पीड़िता ने थानाध्यक्ष महोदय से मुकदमा लिखे जाने की परियाद की है। क्योंकि पुलिस के कहने पर वह थाने चली गई और थाने से जब वह घर पहुँची तो पता चला कि प्रेम चन्द्र और उसकी पत्नी निशा व उनके घरवाले उसकी 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को गिरा दिया। पीड़िता को दोहरी मार पड़ी। एक तो उसे व उसके घरवालों को मारा पीटा गया और थाने ले जाकर योजनाबद्ध तरीके से उसकी 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को गिरा दिया गया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गाजियाबाद व कुशीनगर में सड़क हादसा , बकरीद मनाने घर आ रहे परिवार की तीन महिलाओं समेत चार की मौत     |     मामूली विवाद में पति ने प्रेशर कुकर से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, बाद में खुद भी किया सुसाइड का प्रयास     |     बकरीदबकरीद के त्योहार की देर शाम मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रंजिश के चलते जमकर हुआ बवाल ,खूब चले लाठी -डंडे     |     अखिलेश और मायावती फिर आएंगे साथ, 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अफजाल अंसारी का बड़ा दावा     |     दार्जिलिंग ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, अब तक 15 की मौत     |     हरदोई : मुस्लिम युवक से निकाह के लिए अड़ी युवती की उसके भाईयो ने की हत्या, आरोपी बोला कौमी भरोसे लायक नही     |     पुलिस ने पार की बेरहमी की सारी हदें, हवालात में युवक को रातभर रखा भूखा-प्यासा, सुबह हो गई मौत, थाना प्रभारी और मुंशी निलंबित     |     दूल्हा-दुल्हन की हो रही थी शादी, बीच में पहुंच गया चाचा, बोला- हमको नहीं मिला रसगुल्ला, जमकर चले लाठी-डंडे     |     गंगा में नहाते समय 5 डूबे, सेल्फी लेने के दौरान फिसला पैर, तलाश जारी     |     शराब को लेकर हुई कहासुनी, पिता ने की बेटे की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000