विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

बदमाशों को पकड़ने के लिए बंधक का रिश्तेदार बनकर घर में घुसे एसीपी,चाय-पानी देने के बहाने दबोचा

वाराणसी। देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी में उस समय हड़कंप मच गया जब दो बदमाशों ने एक घर के अंदर मां और बेटी को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। बदमाश 10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। दस लाख न देने पर मासूम को मारने की धमकी दे रहे थे,लेकिन पुलिस की बहादुरी से एक बड़ी घटना टल गयी। पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से मां और बेटी को छुड़ा लिया। बता दें कि ये पूरी घटना चांदमारी के वीडीए कॉलोनी की है। 20 अगस्त को दोपहर में ढाई साल की एक मासूम बच्ची घर के बाहर बरामदे में खेल रही थी।

इसी दौरान दो नकाबपोश बदमाश मासूम बच्ची का अपहरण करके भागने की कोशिश करने लगे। बच्ची की मां सोनी यह देखकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो वे भी दंग रह गए। दोनों बदमाश सोनी के घर में घुस गए और उसे और उसकी बेटी को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने बच्ची के गले में चाकू रख दिया और पैसों की मांग करने लगे। मोहल्ले के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गयी। पुलिस ने घर को चारों तरफ घेर लिया।

कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद थी।घर के अंदर जाकर मां-बेटी को बदमाशों के चंगुल से सकुशल कैसे छुड़ाया जाए इसपर मंथन शुरू हो गया।इसी बीच बदमाशों ने सोनी के पति अनुपम को पैसों के लिए फोन किया। पुलिस के इशारे पर अनुपम ने बदमाशों को बातों में उलझाए रखा। मौका पाकर पुलिस ने घर में घुसकर मां और बेटी को रेस्क्यू करने का प्लान किया। पुलिस के कहने पर अनुपम बदमाशों को पैसा देने के लिए तैयार हो गए।

अनुपम ने बदमाशों की सारी मांग मान लीं।एसीपी कैंट अतुल अनजान त्रिपाठी अनुपम के रिश्तेदार बनकर घर में घुसे। एसीपी ने चाय-पानी के बहाने बदमाशों से बातचीत शुरू की। बातों-बातों में बाकी पुलिसकर्मी भी कमरे के बाहर इकट्ठा हो गए।जैसे ही बदमाशों ने पैसा लेने के लिए दरवाजा खोला पुलिस बदमाशों पर टूट पड़ी। बदमाशों को पकड़ने के दौरान एसीपी के हाथ में चाकू से चोट भी लग गई। पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों की उम्र लगभग 20-21 साल है। दोनों बदमाशों ने तीन दिन पहले भी बच्ची का अपहरण करने के लिए रेकी की थी, लेकिन तब सफल नहीं हो सके थे। इस बार दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। फिलहाल आज दोनों बदमाशों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में डीसीपी वाराणसी जोन ने ट्वीट कर लिखा कि कमिश्नरेट वाराणसी पुलिस द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए फिरौती हेतु बंधक बनाये गए मां और बेटी को सकुशल मुक्त कराया गया।

वहीं दोनों बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। घटना की जानकारी देते हुए वाराणसी सीपी अशोक मुथा जैन ने बताया कि जब हमारे पुलिस अधिकारी बदमाशों से बात करने के लिए अंदर गए तो उन्होंने बच्ची के गले पर चाकू लगा रखा था।ऐसे में बड़ी चुनौती थी कि बच्ची को बिना नुकसान हुए बदमाशों को पकड़ा जाए।आखिरकार पुलिस की सूझबूझ से बच्ची बच पाई।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     सपा को एक और बड़ा झटका, हत्या के मामले में लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी को उम्रकैद की सजा     |     नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, गांव में नहीं जले चूल्हे     |     अगर विधानसभा भंग हुई तो, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दे डाली खुली चुनौती     |     प्रयागराज-मिर्जापुर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा; बोलेरो और कंटेनर की हुई भिडंत, दो की मौत आठ लोग हुए घायल     |     कलयुगी मां का रहस्य जान गया मासूम बेटा, तो मां ने समलैंगिक पार्टनर संग रची खौफनाक साजिश     |     शादी के चौथे दिन बाद पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट     |     यूपी में मुस्लिमों को रिझाने के लिए भाजपा करेगी उर्दू और अरबी भाषा में प्रचार, जानें क्या है प्लान     |     बाइक पर सवार थे तीन व्यक्ति,चेकिंग में रोका तो दंग रह गई पुलिस,बरामद हुई करोड़ों की मार्फीन     |     कलक्ट्रेट में किसान ने खुद को लगाई आग,मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस     |     लोकसभा चुनाव से पहले सपा को लगा एक और तगड़ा झटका,राष्ट्रीय सचिव ने दिया इस्तीफा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000