दस साल के बच्चे की चाचा ने किडनैप कर की हत्या

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक बार फिर एक 10 साल के बच्चे की किडनैप कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। बच्चा क्लास तीसरी का छात्र था। स्कूल से छुट्टी के वक्त रिश्ते में चाचा लगने वाले ने युवक ने बच्चे को चॉकलेट दिलाने के बहाने किडनैप कर लिया। फिर उसके मुंह में कपड़ा ठूसकर नदी के किनारे फेंक दिया। बच्चा जब घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग उसे तलाशने लगे। उसके साथ पढ़ने वाले बच्चों ने बताया कि वह अपने चाचा रामसिंह के साथ बाइक पर बैठकर गया था। इसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस किडनैप का केस दर्ज कर बच्चे की तलाश में जुट गई। पुलिस ने रामसिंह को भी हिरासत में ले लिया। पहले तो वह पूरी रात पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन सुबह होने पर वह टूट गया। उसने बताया कि बच्चे के परिवार से फिरौती वसूलने के लिए उसने मासूम का किडनैप किया है। उसने पुलिस के सामने कबूल लिया कि वह मासूम का हाथ-पैर बांधकर और मुंह में कपड़ा ठूसकर पुल से नीचे नदी किनारे फेंक दिया है। जबकि, गांव वालों का कहना है कि रामसिंह बच्चे को बेचने की फिराक में था। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। इसके बाद पुलिस ने कटाइटिकर पुल के पास से बच्चे को बरामद कर लिया। उसकी हालत गंभीर हो चुकी है। इलाज के लिए उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी। मासूम ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

घटना हरपुर बुदहट इलाके के गोरहडीह गांव की है। SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, पहले इस मामले में बच्चे के अपहरण का केस दर्ज किया गया था। लेकिन, अब इसमें हत्या की धारा भी बढ़ाई जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। दरअसल, हरपुर बुदहट इलाके के गोरहडीह के रहने वाले सत्यनरायण सिंह और रामसिंह दोनों सगे पट्टीदार हैं। दोनों साथ में ही गीडा स्थित एक फेक्ट्री में काम करते हैं। सत्यनरायण सिंह ने ही आरोपी रामसिंह की नौकरी भी लगवाई थी। बुधवार को सत्यनरायण सिंह ड्यूटी चले गए। लेनिक, रामसिंह नहीं गया था। इस बीच रामसिंह ने अपने भाई सत्यनरायण सिंह के बेटे के किडनैप की साजिश रच डाली। दोपहर में स्कूल की छुट्टी होते ही रामसिंह सत्यनरायण के बेटे आयुष (10) के स्कूल पहुंच गया। वह उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने अपने साथ लेकर चला गया। चूंकि आयुष रामसिंह को अच्छी तरह जानता और पहचानता था, इसलिए वह भी बेहिचक उसके साथ चला गया था। रामसिंह आसुष को साथ ले जाकर उसका हाथ-पैर बांध दिया और फिर उसके मुंह में कपड़ा ठूसकर उसे नदी के किनारे फेंक दिया। उधर, काफी देर हो जाने के बाद जब आयुष घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग उसकी तलाश करने लगे।

आयुष के साथ पढ़ने वाले दो बच्चों ने बताया कि रामसिंह उसे चाकलेट दिलाने के लिए अपने साथ बाइक से ले गया है। इसके बाद परिवार के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने रामसिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की। फिर आरोपी के बताए जगह से मासूम को गंभीर हालत में बरामद कर पुलिस ने इस हत्याकांड का राजफाश हुआ। रामसिंह भी गोरहडीह गांव का ही रहने वाला है। उसकी अभी शादी नहीं हुई है। पुलिस के मुताबिक, साल-2016 में उसने खोराबार इलाके में ट्रक मालिक की हत्या कर सरिया लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में वह जेल जा चुका है। साल-2020 में वह जमानत पर जेल से बाहर आया, और तभी से गीडा में सत्यनरायण सिंह के साथ पारले जी फैक्ट्री में काम करने लगा। इसी जून महीने में ही आरोपी रामसिंह की शादी तय थी। गांव वालों के मुताबिक, वह अक्सर छोटे बच्चों को लेकर इधर उधर निकल जाता था। अभी करीब 20 दिन पहले भी वह एक बच्चे को गाड़ी पर बैठाकर ले जा रहा था। हरपुर में किसी परिचित ने देख लिया था, उसके बाद बच्चा घर वापस आया था। वहीं, सत्यनरायण सिंह की दो शादी हुई है।

पहली पत्नी से तीन बेटियों के बाद आयुष का जन्म हुआ था। इसके कुछ दिन बाद आयुष की मां की मौत हो गई थी। हालांकि, सत्यनारायण सिंह ने बच्चों की परवरिश के लिए फिर दूसरी शादी कर ली। जिससे फिर एक बच्ची का जन्म हुआ। कुछ दिनों बाद दूसरी पत्नी की भी मौत हो गई। तभी से सत्यनरायण गांव पर ही रहकर खुद ही बच्चों की देखभाल करते हैं। साथ ही वह गीडा में नौकरी करते हैं। बच्चे की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोगों का रो -रो कर बुरा हाल है। गोरखपुर जिले में बांसगांव के बहोरवा गांव 6 अप्रैल को सात साल के एक बच्चे की बेरहमी से हत्या का अभी सुराग भी नहीं लगा कि सिकरीगंज इलाके जद्दूपट्टी में एक मैरिज हॉल के पास मासूम बच्चे का कटा सिर मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। 29 अप्रैल की शाम सड़क किनारे मासूम की कटी गर्दन तो मिली, लेकिन अब तक न ही उसकी पहचान हो सकी और न ही बाकी का धड़ ही मिल सका। आशंका जताई जा रही है कि तंत्रमंत्र के चक्कर में मासूम की बलि चढ़ाई गई होगी। वहीं, जिले में अलग-अलग जगहों पर लगातार हो रहे बच्चों के ब्लाइंड मर्डर की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बनती जा रही हैं।

यह मामले आ चुके हैं सामने…

          6 अप्रैल 2022: बांसगांव इलाके के बहोरवा गांव में सात वर्षीय एक बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी गई। चार दिन से लापता इस                बच्चे की बुधवार सुबह घर से डेढ़ सौ मीटर दूर झाड़ियों में लाश मिली। बच्चे के मुंह में कपड़ा ठूंसा था और दोनों हाथ बंधे थे। पुलिस               अब तक मासूम की हत्या का राजफाश नहीं कर सकी है।

  • 1 सितंबर 2021: चौरीचौरा इलाके के शिवपुर से रात में करीब दो बजे बदमाशों ने बरामदे में सो रहे छह साल के बच्चे प्रतीक निषाद का अपहरण कर लिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने छह घंटे के भीतर बच्चे को बरामद कर लिया। एक नजदीकी महिला बच्चे का अपहरण करके उसे ले जा रही थी। एक तांत्रिक के कहने पर उसने यह कदम उठाया था। देवरिया निवासी तांत्रिक के पकड़े जाने पर घटना का राजफाश हुआ।
  • 18 अगस्त 2021: पिपराइच के मटिहनिया निवासी पांच वर्षीय मासूम गजेंद्र निषाद रात में मां के पास सोया था। वह अचानक लापता हो गया। 19 अगस्त सुबह घर के पास ही गन्ने के खेत में उसकी लाश मिली। उसके बदन पर कपड़े नहीं थे। मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था और दोनों हाथ काले कपड़े से बांधे गए थे। पुलिस ने तांत्रिक संतोष निषाद को गिरफ्तार कर मर्डर का पर्दाफाश किया। इस घटना में कई लोग शामिल थे।
  • 06 जुलाई 2021: बांसगांव के विशुनपुर में ब्रम्हानंद विश्वकर्मा के बेटे सात वर्षीय आलोक की अपहरण करके बदमाशों ने गला रेतकर मर्डर कर दिया। उसकी लाश भी कुछ दिन के बाद झाडिय़ों में मिली। पड़ोस में रहने वाले लवेश ने मर्डर को अंजाम दिया था। वह अपनी दुकान चलाने के लिए तंत्र साधना करना चाहता था। इसलिए उसने बच्चे की हत्या कर दी।
  • 24 मार्च 2021: बेलीपार के भीटी गांव में डेढ़ वर्ष के अनिकेत की लाश घर के पास पानी की टंकी में मिली। जांच में सामने आया कि उसकी मां ने ही वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मां को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
  • 07 अक्टूबर 2020: सिकरीगंज इलाके के बारी में जय प्रकाश के 12 साल के बच्चे आदर्श का किडनैप करके बदमाशों ने हत्या कर दी। उसकी लाश धान के खेत में मिली। दो युवक मुकेश और गौतम पकड़े गए। दोनों ने फिरौती और पूजा पाठ के चक्कर में बच्चे की हत्या की बात पुलिस को बताई।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |     बलिया से क्या भाजपा लगा पाएगी जीत की हैट्रिक,या सपा-बसपा का ब्राह्मण-यादव फैक्टर बनेगा रोड़ा     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की संत कबीर नगर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की बस्ती लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     पुलिस अभिरक्षा से भागे युवक का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका     |     व्यापारी को सट्टा माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत करना पड़ा भारी, सट्टा माफियाओ ने झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की दी धमकी     |     लखनऊ में बेखौफ बदमाश, रिटायर्ड डीएम के घर में बदमाशों ने की लूट, लूट के बाद की पत्नी की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000