केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा प्रतापगढ़ में 2200 करोड़ के निवेश से 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रतापगढ़ के आँवला किसानों ने आँवले की मिठास को देश व दुनिया में पहुँचाया-मुख्यमंत्री…

देश की जनता को रोटी-कपड़ा और मकान मुहैया कराना प्रधानमंत्री जी का सपना-नितिन गडकरी…

प्रतापगढ़ 12 जून 2023 सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज यहां प्रतापगढ़ स्थित सुखपालनगर बनवीरकांछ में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रतापगढ़ में 2200 करोड़ की लागत से पांच सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुये मुझे खुशी हो रही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है आगामी कुंभ से पहले ये सभी कार्य पूर्ण कर लिये जाय। उन्होंने बताया कि रायबरेली से प्रयागराज तक 3200 करोड़ की लागत से 105 किमी0 मार्ग को फोरलेन करने का कार्य अक्टूबर 2024 तक पूरा हो जायेगा, इसमें 33 किमी0 में कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ से सुल्तानपुर तक (एन0एच0-330) 1290 करोड़ की लागत से 43 किमी0 फोरलेन चौड़ीकरण का कार्य कराया जायेगा। इस मार्ग के चौड़ीकरण से प्रयागराज से प्रतापगढ़ होकर अयोध्या आने-जाने का समय बचेगा उन्होंने बताया कि सांसद संगमलाल गुप्ता द्वारा बाईपास में एक्सटेंशन की मांग की गयी थी जिसमें 225 करोड़ की लागत से 6 किमी0 बाईपास एक्सटेशन का कार्य इसी माह अवार्ड हो जायेगा। रायबरेली-प्रतापगढ़-जौनपुर मार्ग में 1200 करोड़ की लागत से 50 किमी0 टूलेन पेव्ड शोल्डर बाईपास का टेण्डर अगस्त 2023 में हो जायेगा।

इस मार्ग में लालगंज, मोहनगंज, रानीगंज जैसे मुख्य बाजार पर ट्रैफिक जाम की समस्या हल होगी। चिलबिला से लोहिया नगर तक 333 करोड़ की लागत से 21 किमी0 टूलेन पेव्ड शोल्डर मार्ग का निर्माण अगस्त 2023 तक शुरू हो जायेगा। प्रतापगढ़ से गौरीगंज तक 1100 करोड़ की लागत से 70 किमी0 टूलेन पेव्ड शोल्डर सड़क का निर्माण दिसम्बर 2023 में शुरू हो जायेगा। इस मार्ग के बनने से अमेठी से जगदीशपुर, प्रतापगढ़ आना-जाना आसान हो जायेगा। एन0एच0-31 पर 27 करोड़ की लागत से स्ट्रीट लाइट, बस शेल्टर और कटरा तिराहे पर रोड सेफ्टी का कार्य कराया जायेगा। उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि नौजवानों के हाथों को काम मिले, किसानों के खेतों को पानी मिले, कानून व्यवस्था अच्छी रहे, युवाओं को रोजगार का अवसर मिले, अच्छे स्वास्थ्य व शिक्षा की व्यवस्था हो तथा जनता को रोटी, कपड़ा और मकान मिले ऐसे भारत के निर्माण का सपना माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का जिस प्रकार निर्माण हुआ है उसके लिये प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा मिला है जिससे उत्तर प्रदेश का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रतापगढ़ में 2200 करोड़ से अधिक के निवेश से पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में उद्योग आने चाहिए। जिससे रोजगार मिलेगा और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा गरीबी दूर नहीं होगी किसानों का विकास तथा औद्योगिक विकास सरकार का मुख्य ध्येय है। उन्होंने सांसद संगमलाल गुप्ता की सराहना करते हुये कहा कि प्रतापगढ़ के विकास में सांसद संगमलाल गुप्ता का सार्थक प्रयास रहा। समारोह की अध्यक्षता करते हुये प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का बहुमुखी विकास हो रहा है प्रदेश में 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है और कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश व प्रदेश का जितना विकास हुआ है पहले कभी नहीं हुआ प्रतापगढ़ की चर्चा करते हुये कहा कि प्रतापगढ़ के किसानों ने ऑवले के मिठास को देश व दुनिया में पहुॅचाया है इसीलिए प्रतापगढ़ के ऑवले को वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के लिये चयनित किया गया है। उन्होंने प्रतापगढ़ के ऑवला किसानों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्हांने कहा कि केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज जिन महत्वपूर्ण परियोजओं का शिल्यान्यास किया है उसके लिये उन्हें बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उनमें प्रतापगढ़ से अयोध्या को जोड़ने के लिये मार्ग का निर्माण महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि 2025 में प्रयागराज में भव्य कुंभ का आयोजन होगा।

आज उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो कानून व्यवस्था है उस पर कोई प्रश्न नहीं उठा सकता और डबल इंजन की सरकार ने स्पीड के साथ विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारी सरकार का मुख्य ध्येय है। मुख्यमंत्री जी ने आशा व्यक्त की जिन पांच महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है वह समय से पूर्ण होगी तथा प्रदेश की जनता को उसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार)/प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रतापगढ़ में संचालित विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर सांसद संगमलाल गुप्ता ने स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री शहनवाज हुसेन, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह मोती सिंह, सदर विधायक राजेन्द्र मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री शिवाकान्त ओझा, पूर्व विधायक धीरज ओझा, पूर्व विधायक राम शिरोमणि शुक्ल, वरिष्ट भाजपा नेता नागेन्द्र रघुवंशी, राजा अनिल प्रताप सिंह पार्टी के पदाधिकारीगण तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी ईशाप्रिया एवं जनपद के अधिकारी व सम्बन्धित उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शासकीय अधिवक्ता विवेक उपाध्याय व दीप्ती शाही ने किया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |     बलिया से क्या भाजपा लगा पाएगी जीत की हैट्रिक,या सपा-बसपा का ब्राह्मण-यादव फैक्टर बनेगा रोड़ा     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की संत कबीर नगर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की बस्ती लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     पुलिस अभिरक्षा से भागे युवक का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका     |     व्यापारी को सट्टा माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत करना पड़ा भारी, सट्टा माफियाओ ने झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की दी धमकी     |     लखनऊ में बेखौफ बदमाश, रिटायर्ड डीएम के घर में बदमाशों ने की लूट, लूट के बाद की पत्नी की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000