90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, आंगन में खून से लथपथ पड़ा मिला शव; बेटे की गोद में तोड़ा दम

लखनऊ। त्रिवेणीनगर के योगीनगर में विधि विज्ञान प्रयोगशाला से सेवानिवृत्त उप-निदेशक मुकेश चंद्र शर्मा की 90 वर्षीय मां स्नेहलता उर्फ शैल कुमारी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। आंगन में खून से लथपथ उनका शव पड़ा मिला। उन्होंने अपने बचाव में संघर्ष किया था। पुलिस को स्नेह लता के पौत्र मानस पर शक है, उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वह दोपहर ढाई बजे तक अपनी दादी के साथ था। मानस मुकेश का पुत्र है। पुलिस को जानकारी रात आठ बजे मिली थी। स्नेहलता अकेली रहती थीं, जबकि उनके दूसरे नंबर के पुत्र मुकेश जानकीपुरम में परिवार के साथ रहते हैं। सबसे बड़े बेटे रमेश लंदन में, तीसरे नंबर के पुत्र महेश सिधौली सीतापुर में और चौथे नंबर के आलोक रुदौली में रहते हैं। मुकेश रोजाना सुबह-शाम मां से मिलने आते थे। रविवार सुबह वह नवरात्रि व्रत होने के कारण फल और सब्जी मां को देकर गए थे।

देर शाम महेश की बेटी पूजा दादी स्नेहलता को लगातार फोन कर ही थीं। फोन रिसीव न होने पर उन्होंने पड़ोस में रहने वाले देवेंद्र के घर फोन किया। देवेंद्र के परिवारीजन ने अंदर झांका तो आंगन में स्नेहलता खून से लथपथ पड़ी थीं। मां के घायल पड़े होने की सूचना पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला से सेवानिवृत्त उप-निदेशक मुकेश चंद्र शर्मा त्रिवेणीनगर के योगीनगर स्थित मां के घर पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद होने के बजाए भिड़ा हुआ था। वह अपनी मां स्नेहलता उर्फ शैल कुमारी को ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डीसीपी उत्तरी सय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी, एसीपी अलीगंज आशुतोष कुमार और इंस्पेक्टर नागेश उपाध्याय ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू की। परिवारीजन से पूछताछ में पता चला कि दोपहर दो-ढाई बजे घर (स्नेहलता के साथ) पर महेश का बेटा मानस था। उसकी रुद्रपुर में एक कंपनी में नौकरी लगी थी। वह वहां फिर चला गया।

साक्ष्य मिलने पर मानस पर होगी कार्रवाई….

पुलिस ने बताया कि मानस को फोन किया गया तो उसका नंबर स्विच आफ है। मानस का पता लगाया जा रहा है। उससे भी पूछताछ की जाएगाी, जो भी साक्ष्य मिलेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। महेश चंद्र के मुताबिक मां घर का दरवाजा अंदर से बंद रखती थीं। वह किसी अंजान के आने पर खोलती नहीं थी। गलत लोकेशन बताने में फंसा पाैत्र: शक पर पुलिस ने देर रात पौत्र मानस को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में मानस ने बताया कि वह कानपुर गया था, लेकिन जब पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन देखी तो वह त्रिवेणीनगर की ही मिली।

वृद्धा ने किया संघर्ष….

आंगन में जहां स्नेहलता का शव पड़ा मिला है। वहां पर कुर्सी गिरी पड़ी थी। स्नेहलता का हत्यारे से संघर्ष भी हुआ है। यह फोरेंसिक टीम का दावा है। स्नेहलता के घर में एक इमरजेंसी घंटी लगी थी। जब उन्हें आकस्मिक कोई जरूरत होती थी तो वह इमरजेंसी घंटी बजाती थीं, पड़ोसी के घर में बजती थी और वह लोग आ जाते थे।

आशंका है कि स्नेहलता इमरजेंसी घंटी बजाकर पड़ोसी को बुलाना चाह रही थीं। यह देखकर हत्यारे ने उन पर प्रहार कर मार दिया।

बेटे की गोद में तोड़ा मां ने दम….

स्नेहलता ने बेटे मुकेश चंद्र की गोद में दम तोड़ा। पुलिस के मुताबिक मुकेश जब पहुंचे तो उन्होंने जैसे ही स्नेहलता की गर्दन में हाथ लगाकर मां कहकर बुलाया तो उन्होंने बेटा कहकर झटका देने की कोशिश की और तभी सांसें थम गईं। स्नेहलता मुकेश को बहुत चाहती थी। मुकेश भी सुबह-शाम उनका हालचाल लेने और उनकी जरूरत का सामान देने आते थे।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     जम्मू में आतंकियों पर करारा प्रहार,डोडा में मुठभेड़ जारी, कठुआ में आतंकी ढेर     |     जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों का एक्शन:कठुआ में दूसरे आतंकी को भी किया ढेर, एक को पहले किया था ढेर     |     गोरखपुर में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, आग की चपेट में आया पूरा परिवार, दो बच्चों की हुई मौत     |     अकबरनगर में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी, धार्मिक स्थल का कमरा तोड़े जाने पर विरोध, लाठीचार्ज     |     जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों की हत्या; 13 से 14 लोगों ने धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट, गांव में फैली सनसनी      |     समाजवादियों के दोहरे चरित्र से हिन्दू समाज में भी जन्म लेती है, साम्प्रदायिक विचारधारा     |     दोहरे हत्याकांड में बड़ा अपडेट साजिद और जावेद ने ही की थी मासूम भाइयों की हत्या, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट     |     मुरादाबाद में इमाम की गोली मारकर की गई हत्या; हमलावरों ने फोन करके घर से बुलाया और सीने में मारी गोली, खंडहर में मिली लाश     |     मलावी के उप राष्ट्रपति सहित 9 की प्लेन हादसे में हुई मौत, यात्रा के दौरान अचानक विमान हुआ था लापता     |     प्रतापगढ़ में युवक के सिर में मारी गोली, खेत से दो सौ मीटर दूर मिला शव     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000