असलहा बाबू शक्ति सिंह और सिविल लाइन पुलिस चौकी इंचार्ज धनंजय राय में चल रही थी पहले से अदावत। मौका पाकर दरोगा धनंजय राय ने असलहा बाबू शक्ति सिंह को मुकदमें में नामजद करते हुए पूर्व में दी गई अपनी धमकी को सच साबित कर दिखाया

प्रतापगढ़ कोतवाली नगर क्षेत्र के चांदमारी इलाके में जमीन को लेकर जो दो पक्ष जंग करने को तैयार थे, आखिर वो दो पक्ष कौन हैं ? पुलिस दो पक्षों को हजम कर स्वयं एक पक्ष बनकर आ गई सामने। जिसे लेकर जनमानस में हो रही है, तरह-तरह की चर्चा। जब तीन दरोगा और दो सिपाही चांदमारी में दो पक्षों के बीच शुरू होने वाली जंग को बचाने पहुँच गई थी तो क्रेटा कार और उसके पास राइफल लेकर टहलने ब्यक्ति को जांबाज दरोगा धनंजय राय क्यों भागने दिए ? उसे किस वजह से हिरासत में नहीं लिए ? क्या दूसरा पक्ष धनंजय राय का करीबी था…???
पुलिस के लिए फायरिंग क्षेत्र हेतु आवंटित भूमि जिसे भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया और घर बना लिए। उस प्रकरण में कई बार पुलिस के आला अफसर जाँच पड़ताल के लिए गए। परन्तु नतीजा वही ढांक के तीन पात वाला ही रहा। पिकनिक क्षेत्र बनाने को लेकर चांदमारी में प्रतापगढ़ के तत्कालीन जिलाधिकारी विद्या भूषण सिंह ने लाखों रुपये सरकारी धन खर्च किये और आज वह भूमि भूमाफियायों के चंगुल में है। पूर्व में दो पक्षों के गैंगवार में एक ब्यक्ति को जान से हाथ धोना पड़ा। घटना के बाद पुलिस कप्तान ने आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने का दावा किया था जो समय के साथ खटाई में चला गया।

जाबाज दरोगा धनंजय राय और उनके सहयोग में दो हमराही सिपाही और दो उप निरीक्षकों की टीम बहुचर्चित एवं विवादित क्षेत्र चांदमारी कोतवाली नगर में पहुँच कर शांति ब्यवस्था की आड़ में अपनी पुलिसिया कार्रवाई करते हुए कोतवाली नगर में लम्बी चौड़ी तहरीर देकर गम्भीर धाराओं में मुकदमा तो लिखा दिया, पर कई दांव पेंच छोड़ दिये हैं। जिससे जनमानस के मन में कई सवाल उमड़ घुमड़ रहे हैं। सिविल लाइन पुलिस चौकी का चौकी प्रभारी धनंजय राय एक सीनियर सब इंस्पेक्टर हैं और जानकारी के मामले में स्वयं को महारथी समझते हैं। विवेचना के मामले में अभी उन्हें एडिशनल एसपी पूर्वी उन्हें सम्मानित भी किये थे। दरोगा धनंजय राय यह भूल गए कि एक चौकी प्रभारी असलहे के लाइसेंस में क्षेत्र से दिए जाने वाले आवेदनों में अपनी रिपोर्ट लगाकर असलहा बाबू के पास भेजा करता है।

ऐसे में दरोगा धनंजय राय अपनी तहरीर में असलहा बाबू शक्ति सिंह को नहीं पहचानते। तभी तो उन्होंने तहरीर में लिखा है कि शक्ति सिंह नाम का एक ब्यक्ति सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया और पूँछने पर स्वयं को असलहा बाबू बताया। अब ये बात हजम नहीं हुई, क्योंकि काबिल दरोगा धंनजय राय और असलहा बाबू शक्ति सिंह के बीच असलहे के आवेदन की एक रिपोर्ट में जमकर कहासुनी हुई थी और अख्खड़ किस्म के दरोगा द्वारा असलहा बाबू शक्ति सिंह को अपनी हद में रहने की धमकी भी दी गई थी। असलहा बाबू शक्ति सिंह की माने तो स्वयं को विधि बेत्ता समझने वाले दरोगा धनंजय राय एक असलहे के आवेदन में आवेदनकर्ता के पास एक असलहा होने की बात को हजम करते हुए अपनी रिपोर्ट प्रेषित की है, जिस पर असलहा बाबू ने मौखिक रूप से दरोगा धनंजय राय की रिपोर्ट पर आपत्ति जताई तो दरोगा जी को उखड़ गए। उनका पारा सातवें आसमान पर पहुँच गया।

बात इतनी बिगड़ी कि उसी समय दरोगा जी ने खाकी की रौब में असलहा बाबू को जमकर खरी खोंटी सुनाई और मुकदमा लिखकर जेल की हवा खिलाने तक की धमकी दी थी। दरोगा जी ने अपने लहजे में असलहा बाबू को कहा था कि ज्यादा कानून न @@@@… (गाली) ! नहीं तो ऐसा मुकदमा लिखा दूंगा कि पिछवाड़ा फट जायेगा और नानी याद आ जायेगी। इससे यह तय होता है कि चाँदमारी में कल जो घटना हुई, उसमें दो पक्षकार जो जमीन के लिए आपस में जंग करने को तैयार थे, वह अचानक गायब हो गए और दो पक्षकारों के बीच स्वयं सिविल लाइन पुलिस चौकी इंचार्ज धनंजय राय पार्टी बनकर सामने आ गए और 7 ब्यक्तियों को नामजद करते हुए 10 से 12 ब्यक्तियों को अज्ञात में मुकदमा लिखाकर अपने वादे को पूरा कर दिया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000