राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे,24 घंटे में छीनी थी सांसदी, देखना है बहाली कब होगी? खरगे ने मोदी सरकार पर बोला हमला

‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश जारी कर उनकी सजा पर रोक लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। तमाम कांग्रेस नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर खुशी जाहिर कर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सजा के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए अपील के दौरान सजा पर स्थगन आदेश दिया।

सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो जिले के कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ गई । देखते देखते दर्जनों की संख्या में कांग्रेसी जिला कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पहुंचे । जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा की अगुवाई में ढोल नगाड़ा बजाते नारा लगाते हुए झंडे लेकर कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला । जुलुस विभिन्न मार्गो से होता हुआ राजीव गांधी पार्क पहुंचा जहां राजीव गांधी व डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कांग्रेसियों ने संविधान बचाने का संकल्प लिया ।

देखना होगा सांसदी बहाली में कितना समय लगेगा…

सजा पर राहक के बाद कांग्रेस के नेताओं जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि आज बड़ा खुसी वाला दिन है कि आज लोकतंत्र और संविधान की जीत हुआ है। सिर्फ राहुल गांधी की ये जीत नहीं है, ये पूरे भारत के लोगों की जीत है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान मोदी सरकार पर तल्ख टिप्पणी भी की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करने में 24 घंटे भी नहीं लगाए गए थे अब यह देखना है कि सांसदी बहाल करने में कितना समय लगेगा। हम देखेंगे और इंतजार करेंगे। 

राहुल गांधी ने जनता का शुक्रिया अदा किया…

सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘मोदी’ उपनाम टिप्पणी मानहानि मामले में सजा पर रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप सबका यहां बहुत बहुत स्वागत है। उन्होंने कहा, “आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसो सच्चाई की जीत होती है लेकिन चाहे जो हो मेरा रास्ता साफ है। मुझे क्या करना है, मेरा क्या काम है उसे लेकर मेरे दिमाग में स्पष्टता है। जिन लोगों ने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और साथ दिया उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद।”

सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में ट्रायल कोर्ट के आदेश पर की ये टिप्पणी…

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत देते हुए कहा कि ट्रायल कोर्ट के आदेश के प्रभाव व्यापक हैं। इससे न केवल राहुल गांधी का सार्वजनिक जीवन में बने रहने का अधिकार प्रभावित हुआ, बल्कि उन्हें चुनने वाले मतदाताओं का अधिकार भी प्रभावित हुआ। मोदी’ उपनाम टिप्पणी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा अधिकतम सजा देने का कोई कारण नहीं बताया गया है, अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की जरूरत है।

वहीं, राहुल गांधी ने इस आदेश के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि ‘चाहे कुछ भी हो, मेरा कर्तव्य वही रहेगा। भारत के विचार की रक्षा करें।’ इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘यह खुशी का दिन है… ‘मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और बात करूंगा।” कांग्रेस नेता ने कहा, “संसद परिसर में हर जगह आपको ‘सत्यमेव जयते’ दिखेगा। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज नाकाम हो गई है। राहुल गांधी की जीत मोदी जी पर भारी पड़ेगी।”

24 घंटे में छीनी थी सांसदी, देखना है बहाली कब होगी? खरगे ने मोदी सरकार पर बोला हमला…

‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश जारी कर उनकी सजा पर रोक लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। इस बीच, राहुल गांधी भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे हैं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। यहां वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ तमिलनाडु के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठतक करेंगे। इस दौरान कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न का माहौल दिखा।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000