विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

पबजी वाली पाकिस्तानी सीमा हैदर की एक और प्रेम कहानी,गुलाम से भी किया था प्यार

ग्रेटर नोएडा।पबजी वाली पाकिस्तानी चार बच्चों की मां सीमा हैदर गुलाम और सचिन मीणा की प्रेम कहानी का इन दिनों देश विदेश में चर्चा है। सीमा अपने भारतीय प्रेमी सचिन के साथ जिंदगी बिताने के लिए चारों बच्चों को लेकर 13 म‌ई को ग्रेटर नोएडा आ गई। तभी से सचिन के साथ ग्रेटर नोएडा में रह रही थी, लेकिन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल दोनों कोर्ट से जमानत पर रिहा हैं। जब इस बात का पता सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर चला तो वह वीडियो के जरिए अपनी पत्नी और बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने की गुहार लगाने लगा।सीमा मीडिया के सामने बेशक यह कहती नजर आई कि उसकी शादी जबरदस्ती गुलाम से करवाई गई थी, लेकिन असल कहानी कुछ और ही है।आइए जानते हैं सीमा की जिंदगी का वो सच।

पबजी वाली सीमा हैदर गुलाम पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खैरपुर की रहने वाली है। सीमा का परिवार बहुत गरीब था।मां की मौत पहले ही हो चुकी थी। घर में बस सीमा के पिता, एक भाई और एक बहन थी। साल 2014 में सीमा के मोबाइल पर एक रॉन्ग कॉल आई। यह कॉल गुलाम हैदर की थी। इस रॉन्ग कॉल के बाद सीमा और गुलाम में दोस्ती हो गई। दोनों की दोस्ती फिर प्यार में बदल गई।सीमा और गुलाम शादी करना चाहते थे,लेकिन सीमा के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। साल 2014 में सीमा घर से भागकर गुलाम के पास चली गई। गुलाम सिंध प्रांत के ही जकोकाबाद का रहने वाला था। यहां सीमा ने गुलाम से कोर्ट मैरिज कर ली,लेकिन इलाका गांव का था। सीमा और गुलाम बलौच समुदाय से ताल्लुक रखते थे।इसलिए जब लोगों को पता चला कि गुलाम और सीमा ने इस तरह घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की है तो इस पर पंचायत रखी गई। पंचायत में फैसला लिया गया कि लड़की भगाकर लाना एक गुनाह है। इसलिए गुलाम को इसके लिए जुर्माना भरना पड़ेगा। फिर दोनों साथ में रह सकते हैं। गुलाम ने ऐसा ही किया। साल 2015 में सीमा ने गुलाम से जिद की कि वह कराची शहर में रहना चाहती है। गुलाम भी उसकी बात मान गया और दोनों कराची जाकर एक किराए के मकान में रहने लगे।

अब सीमा के घर वाले भी इस रिश्ते के लिए मान गए थे। इसी बीच सीमा के पिता की मौत हो गई। बहन की शादी हो गई और भाई की पाकिस्तान सेना में नौकरी लग गई। इस दौरान सीमा और गुलाम को बच्चे भी हो गए, लेकिन दोनों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर लड़ाई झगड़े होते ही रहते थे। साल 2019 में गुलाम नौकरी के लिए सऊदी अरब चला गया।

गुलाम के स‌ऊदी अरब जाने के बाद सीमा कराची में बच्चों के ही साथ रहने लगी।गुलाम हर महीने सीमा को पैसे भेजता था। उन्ही पैसों से सीमा ने कराची में एक घर खरीदा,लेकिन उस घर में शिफ्ट नहीं हुई, बल्कि किराए के ही घर में रह रही थी। समय बीतता गया। गुलाम इस बीच एक बार भी घर नहीं आया।बस फोन पर ही सीमा से बात करता था,लेकिन मई 2023 में जब उसकी बात सीमा से नहीं हो पाई तो उसे टेंशन हो गई। बीते 3 से 4 दिनों से सीमा उसका फोन नहीं उठा रही थी। गुलाम ने फिर अपने पिता आमिर खान से कहा कि वो एक बार कराची जाकर सीमा का पता लगाएं।वो ठीक है भी या नहीं और फोन क्यों नहीं उठा रही है।आमिर खान सीमा के घर पहुंचे तो वो वहां नहीं थी। आमिर खान ने पड़ोसियों से पता किया तो पता चला कि वो अपने मायके गई है,लेकिन पता चला कि वो मायके में भी नहीं थी।आमिर ने यह बात अपने बेटे गुलाम को बताई। फिर गुलाम ने पिता से कहा कि वो थाने में सीमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाएं।वो थाने पहुंचे और एक शिकायत पत्र पुलिस को दिया।

शिकायती पत्र आमिर खान ने पूरी बात लिखी और ये भी कहा कि फिलहाल आप एफआईआर दर्ज न करें। हम पहले अपने हिसाब से सीमा का पता लगाएंगे। फिर भी वो नहीं मिली तो हम खुद थाने में एफआईआर दर्ज करवाएंगे। तभी आमिर खान को भारतीय मीडिया के जरिए पता चला कि सीमा भारत में भागकर आ गई है। वह 13 मई से भारत में है। चारों बच्चे भी उसके साथ है। बताते चलें कि इस पूरे मामले पर सीमा का कहना है कि उसकी शादी घरवालों ने जबरदस्ती गुलाम के साथ करवाई थी।गुलाम उसके साथ मारपीट करता था और उसके चेहरे पर मिर्च पाउडर तक फेंक देता था। वह गुलाम के साथ नहीं, बल्कि सचिन के साथ भारत में रहना चाहती है। बरहाल इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

यूपी पुलिस ने इस तरह पाकिस्तान से भागकर आई सीमा को गिरफ्तार कर लिया था।सीमा के प्रेमी सचिन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।फिलहाल कोर्ट ने दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया है, लेकिन अभी भी इस मामले में कानूनी कार्रवाई जारी है। सीमा अब यहीं भारत में रहना चाहती है तो वहीं उसका पहला शौहर चाहता है कि वह वापस लौट आए। सीमा का कहना है कि वह पहले पति गुलाम हैदर के साथ नहीं रहना चाहती, बल्कि सचिन के ही साथ उसकी पत्नी बनकर ताउम्र रहना चाहती है।

सीमा ने बताया कि नेपाल के मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक शादी कर ली थी। फिर भी अब वो यहां सचिन के साथ कोर्ट मैरिज करेगी। सीमा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि उसे पाकिस्तान वापस न भेजा जाए, क्योंकि अगर वो पाकिस्तान गई तो उसे वहां मार डाला जाएगा। अब वह हमेशा के लिए सचिन के साथ ही रहना चाहती है। वह भारत में ही मरना पसंद करेगी। सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि उसकी पत्नी सीमा और बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजा जाए, लेकिन सीमा का कहना है कि गुलाम से वह चार साल से अलग रह रही है। शादी के बाद से ही वह उसके साथ मारपीट करता था। कई बार उसने उसके चेहरे पर मिर्च पाउडर तक फेंका है। वह उसके साथ बिल्कुल भी नहीं रहना चाहती।अब ये देखना होगा कि आगे इस मामले में क्या होता है,क्या भारत सरकार सीमा को वापस पाकिस्तान भेजेगी या यहीं भारत में रहने की इजाजत देगी।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     खेत में खाद छिड़क रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत     |     पुलिस और गौकशों की हुई मुठभेड़ में तीन गोकशों के पैर में लगी, एक दरोगा भी हुआ घायल     |     ढाबे पर गुरुग्राम के युवक की 12 गोली मारकर की गई हत्या, पत्नी गई थी वाशरूम, इसलिए बच गई जान     |     पति की हार्ट अटैक से हुई मौत, सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी पत्नी, 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान     |     राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका रायबरेली से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, कांग्रेस ने गांधी-नेहरू का UP से बताया रिश्ता     |     जली हुई कार में मिले शव की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, माँ बेटी को किया गिरफ्तार     |     बेटे की हत्या में शामिल मां और उसके प्रेमी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा, ट्रेन के डिब्बे में मिला था शव     |     पहले मांगी 6 करोड़ की फिरौती, फिर दोस्तों ने हत्या कर 4 फीट गहरे गड्ढे में गाड़ दी कारोबारी के बेटे की लाश     |     छोटे भाई ने रॉड से हमला कर की बड़े भाई की हत्या; बोला- ‘मां-पापा उसे ज्यादा करते थे प्यार, इसलिए मार डाला     |     आगरा में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000