बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना बने डॉ अतुल श्रीवास्तव की हुई जमकर किरकिरी, चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन के उद्घाटन में नहीं गए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

फेल रहा डॉ अतुल का मीडिया मनेजमेंट और डिप्टी सीएम को मुख्य अतिथि बनाने की योजना…

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार 11 जून, 2022 को चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन का शुभारंभ किया गया। शहर से सटे कटरा स्थित चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन के उद्घाटन में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को पहुंचना था, परन्तु उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि जिस जमीन पर चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन का निर्माण किया गया है, उस पर लाखों रूपये स्टाम्प चोरी का मुकदमा जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के न्यायालय में विचाराधीन है। इसलिए अन्ततोगत्वा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन के उद्घाटन से दूरी बना लिए दर्शल आज जनपद प्रतापगढ़ में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आने का कार्यक्रम रहा, सो डॉ अतुल श्रीवास्तव भी भाजपाई होने का लाभ लेना चाहे और बहती गंगा में हाथ धोते हुए अपना भी काम बनाने की जुगत में लग गए। फ़िलहाल सरकारी कार्यक्रम में यह आयोजन शामिल नहीं था। मीडिया मनेजमेंट के तहत यह कार्य किया गया था और मीडियाकर्मियों को आमंत्रित भी किया गया था। यह आमंत्रण मीडिया जगत के एक दिग्गज लायजनर के जरिये किया गया जो असफल रहा।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के न आने पर डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव ने अपनी चिकित्सक पत्नी डॉक्टर ममता श्रीवास्तव से फीता कटवाया। इस मौके पर ममता श्रीवास्तव के साथ रचना सक्सेना, पूनम श्रीवास्तव, डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल, डॉक्टर ए के कुलश्रेष्ठ और अरविंद श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे। कालेज के प्रबंधक डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के बेटियों को नर्सिंग और एएनएम की पढ़ाई के लिए दूर दराज भटकना पढ़ता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए गए कार्य से प्रभावित होकर मेरी पत्नी डॉक्टर रचना श्रीवास्तव ने नर्सिंग कालेज खोलने का फैसला किया जो आज पूरी तरह सफल हुआ। साकेत गल्र्स कालेज के प्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि यह कालेज जनपद के बालिकाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। डॉक्टर ए के कुलश्रेष्ठ ने बालिकाओं के लिए नर्सिंग कालेज खोलने पर डॉक्टर ममता श्रीवास्तव की सराहना की। शुरुवाती दिनों में डॉ ममता श्रीवास्तव स्कूटर की सवारी करके शहर में कई स्थानों पर मरीज देखा करती थी और मरीजों को प्रभावित करने के लिए कमला नेहरु अस्पताल की पूर्व चिकित्सक अपने नाम वाले बोर्ड में लिखा रखती थी।
वरिष्ठ व्यवसायी संजीव आहूजा ने कहा कि इस विद्यालय से जनपद के बालिकाओं के साथ विकास को एक नई गति मिलेगी। रतन जैन और शरद केशरवानी ने कहा कि विद्यालय को ऊंचाई तक पहुंचाने में वह डॉक्टर अतुल के साथ हमेशा सहयोग में खड़े रहेंगे। मालती इंटर कालेज के प्रबंधक गोकुल नाथ श्रीवास्तव ने भी इसे सराहनीय कदम बताया। पीबीपीजी कालेज के प्राचार्य डॉक्टर बृजभान सिंह ने भी जनपद के लिए इस कालेज को वरदान बताया। डॉक्टर पीयुषकांत शर्मा ने भी किसी चिकित्सक द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास को अनूठा प्रयास बताया। वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल ने इस सार्थक प्रयास की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रचना सक्सेना ने कहा कि वह एक चिकित्सक की पत्नी है। चिकित्सा के क्षेत्र में नर्सिंग शिक्षा का किया महत्व और कितना जरूरी है, वह भलीभांति जानती है। योग्य चिकित्सक के साथ योग्य नर्स और एएनएम भी होना जरूरी है। इतनी सारी विद्वता होते हुए भी डॉ अतुल श्रीवास्तव और उनकी पत्नी डॉ ममता श्रीवास्तव अपने चारू नर्सिंग होम में ऐसे स्टाफ की नियुक्ति की हैं जो मरीजों का इलाज करने में उसके पास न तो योग्यता रहती है और न वह प्रशिक्षित ही रहते हैं।
जिले में डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव अपनी पत्नी के साथ कचेहरी से भंगवा चुंगी रोड पर बलीपुर में अपना आवास और चारू नर्सिंग की स्थापना कर अपने को स्थापित किये हैं। डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव केपी कालेज के प्रिंसिपल ओम प्रकाश श्रीवास्तव के पुत्र हैं। जिले में अपने घर में दो बेड डालकर अपनी प्रैक्टिस की शुरुवात डॉ ममता श्रीवास्तव ने किया और ठठेरी बाज़ार व चिलबिला सहित राजपाल चौराहे पर एक मेडिकल स्टोर में बैठकर मरीजों के बीच अपनी पहचान बनाई। अब नर्सिंग होम के साथ-साथ चारू नर्सिंग कालेज आफ एजुकेशन का संचालन डॉ अतुल कुमार श्रीवास्तव करेंगे। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जीआईसी की प्रिंसिपल पूनम श्रीवास्तव ने कहा कि यहां से पढ़ कर निकलने वाली छात्राएं जिले में ही नहीं पूरे देश में स्वास्थ्य सेवा में अपनी पहचान बनाएंगी। जो हमारे इस कालेज और जनपद के लिए गर्व रहेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश मिश्रा, शिवशंकर सिंह, भाजपा के जिला महामंत्री आशीष श्रीवास्तव, वरिष्ठ नेता भाजपा गिरधारी सिंह, भाजपा नेता छोटे सरकार, धर्मेंद्र सिंह, अशोक श्रीवास्तव, डॉक्टर क्षितिज श्रीवास्तव, विनीत मिश्र वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र मिश्र, संतोष भगवन, संतोष पाण्डेय, अजय पांडेय आदि मौजूद रहे। संचालन अमितेंद्र श्रीवास्तव ने किया।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     कांग्रेस विधायक के बेटे ने की 64 करोड़ की ठगी; रौब नहीं आया काम, घर में घुसी पुलिस      |     भाई ने बहन को किसी लड़के के साथ देखने पर कुल्हाड़ी से वार करके उतारा मौत के घाट     |     लिव-इन पार्टनर ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, दोनों पहले से थे शादीशुदा     |     गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, पुलिस अफसरों पर चलेगा अब हत्या का मुकदमा     |     आर‌ओ-एआर‌ओ पेपर लीक कांड का मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद HC से मिली जमानत     |     नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश,18 की मौत, उड़ान भरने के दौरान रनवे पर फिसलने से हुआ हादसा     |     एएमयू कैंपस में फायरिंग,दो कर्मचारियों को लगी गोली,पकड़े गए हमलावर     |     बच्चों सहित स्कूल की बस को सीज करने वाले एआरटीओ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई, आरआई निलंबित     |     यूपी में नौ आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों का तबादला, फिरोजाबाद और कानपुर नगर के बदले सीडीओ     |     अखिलेश यादव की सपा नेताओं को चेतावनी,भाजपा नेताओं की नो एंट्री,न करें उनकी पैरवी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000