विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

प्रेमिका की मौत से गमजदा प्रेमी ने भी की खुदकुशी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा मौत का कारण

औरैया जिले में अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता में रविवार सुबह एक युवती ने दूसरी जगह शादी तय होने पर घर में दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी होने पर प्रेमी ने भी गांव के बाहर नहर के किनारे आम के पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता निवासी महावीर की बेटी अंजू (19) गांव के ही जन सहयोगी इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की थी।

पिता महावीर ने पुलिस को बताया कि उसके दो पुत्र प्रदीप व आदेश बाहर नौकरी करते हैं। वह घर पर पत्नी कुसमा व बेटी अंजू के साथ रहते थे। रविवार सुबह आठ बजे पत्नी खेतों पर काम करने चली गई। इसके बाद वह भी मनरेगा में मजदूरी करने के लिए निकल गए। 11 बजे के करीब बेटी की सहेलियां अंजू को घर बुलाने पहुंचीं, तो उन्होंने बेटी को कमरे में पंखे पर फंदे से लटकता देखा। इस पर वह चीखने लगीं। चीख पुकार सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए।

आम के पेड़ पर लटका था शव…

जानकारी पर माता पिता भी घर पहुंचे और लोगों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा। सूत्रों के अनुसार शनिवार को अंजू के बहनोई दूसरी जगह उसका रिश्ता तय करने को लेकर घर आए थे। यह बात अंजू को नगवार गुजरी। पशुपालकों ने नहर के पास खेत में आम के पेड़ पर गांव निवासी कन्हैया (20) का शव फंदे पर लटकता देखा।

10वीं पास करने के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई…

इस पर ग्रामीणों ने कन्हैया के भाई रामकेवल, घनश्याम को सूचना दी। सूचना पर बहन कीर्ति व मां शकुंतला रोती-बिलखती हुई पहुंच गईं। पुलिस ने युवक का शव फंदे से उतरवाया। मृतक की मां शकुंतला ने बताया कि कन्हैया ने गांव के जन सहयोगी इंटर कॉलेज से 10वीं पास करने के बाद से पढ़ाई छोड़ दी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा कारण…

भाई वीरू ने पुलिस को बताया कि उसके भाई का गांव की युवती से प्रेम प्रसंग था। सुबह युवती के फांसी लगाने की जानकारी मिलने से क्षुब्द होकर भाई ने भी आत्महत्या कर ली है। सीओ भरत पासवान ने बताया दोनों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा। अभी तक किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बंदिशों ने मिटा दी प्रमी युगल की हस्ती…

अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता में प्रेमिका के आत्महत्या करने के बाद प्रेमी के भी जिंदगी को अलविदा कह दिया। इसके बाद से दोनों के घरों में कोहराम मचा रहा है। देर शाम को दोनों के शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचे। दोनों के परिजनों ने एक ही घाट पर दोनों के शवों का अंतिम संस्कार किया। चिताओं से उठती आग देख हर एक आंख आंसू से छलक आई।

एक ही घाट पर लगी दोनों की अर्थी…

देर शाम को पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव गांव पहुंचने पर कोहराम मच गया। देर शाम पहले अंजू के परिजन उसकी अर्थी लेकर सिकरोड़ी घाट के लिए निकले। इसके पीछे कन्हैया की अर्थी उठाई गई। दोनों की अर्थी आगे पीछे उठती देख हर एक भावुक दिखा। सिकरोड़ी घाट पर पुलिस की मौजूदगी में दोनों की अर्थियां कुछ दूरी पर लगाईं गईं।

दूसरी जगह शादी तय कराया जाना बना मौत का कारण…

सूत्रों के अनुसार अंजू के परिजन उसकी शादी कहीं और करना चाहते थे। रिश्ता तय करने के लिए बीते सप्ताह अंजू के जीजा उसकी फोटो लेने आए थे। अंजू के विरोध करने पर उसके पिता ने उसे डांट दिया था। माता-पिता के घर से जाने के बाद अंजू ने फंदा लगाकर जान दे दी। कन्हैया प्रेमिका की मौत का दुख बर्दास्त नहीं कर सका। इस पर उसने भी गांव के बाहर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया।

प्रेमी की भी मौत होने की जानकारी पर रास्ते से लौटाया गया प्रेमिका का शव…

अंजू की मौत होने पर परिजनों ने लोकलाज के डर से पुलिस को बिना सूचना दिए शव को फंदे से उतार लिया और अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर सिकरोड़ी घाट की ओर निकल गए। तभी ग्रामीणों ने कन्हैया के भी आत्महत्या करने की जानकारी परिजनों को दी। इस पर परिजन आधे रास्ते से ही शव को वापस घर लेकर आए। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घटना स्थल से फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह का ऐलान     |     अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की चाकू से गोदकर की हत्या, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार     |     केमिकल कारोबारी की हत्या में शामिल 25 हजार का ईनामी नौकर को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार     |     ईरान के कब्जे में 17 भारतीय इजरायल के साथ तनाव के बीच खामेनेई की कुख्यात आर्मी का बने शिकार     |     सड़क पर अर्धनग्न होकर एक दूसरे पर जमकर फेंक रहे थे शराब, पुलिस ने उतार दिया सारा नशा     |     मेरठ पुलिस के मना करने पर भी ईद पर नमाजियों ने सड़क पर पढ़ी थी नमाज, अब हुई बड़ी कार्रवाई     |     माफिया अतीक और अशरफ की बेनामी संपत्ति का खुलासा, आठ हजार कमाने वाला सफाईकर्मी निकला आठ करोड़ का मालिक, मिले अहम सुराग     |     Loksabha Election 2024: मुजफ्फरनगर सीट का राजनीतिक इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा गणित     |     Bijnor Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की गुणा गणित      |     महेंद्रगढ़ हादसे के बाद जागा प्रशासन, अब 48 घंटे में होगी 2600 स्कूल बसों की जांच     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000