सरयू एक्सप्रेस के जनरल कोच में महिला सिपाही के साथ दरिंदगी,एनकाउंटर में मारा गया अनीस की क्राइम कुंडली

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में 30 अगस्त की रात चलती हुई सरयू एक्सप्रेस के जनरल कोच में महिला सिपाही सुमित्रा पटेल के साथ ऐसी घटना घटी, जिससे उत्तर प्रदेश हिल गया। महिला सिपाही सीट के नीचे खून से लथपथ मिली थी और उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। सिर,चेहरे, नाक और शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट के निशान थे। जैसे ही रेलवे पुलिस को इसकी सूचना मिली महकमे में हड़कंप मच गया।

महिला सिपाही को फौरन श्रीराम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी हालत इतनी गंभीर थी कि वो अपने साथ हुई दरिंदगी को नहीं बता पा रही थी। फिर तलाश शुरू हुई उन अपराधियों को जिन्होंने दरिंदगी की थी। तीन हफ्ते बाद आज सुबह पुलिस और यूपी एसटीएफ ने घटना का मुख्य आरोपी अनीस खान को मुठभेड़ मार गिराया। वहीं घटना में शामिल आजाद खान और विसंभर दयाल को भी गोली लगी है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुठभेड़ में तीन पुलिसवाले भी घायल हुए हैं।

जानें उस रात ट्रेन में क्या हुआ था…

पुलिस और यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया बदमाश अनीस खान घटना वाले दिन सरयू एक्सप्रेस में अपने दो साथी आजाद खान और विशंभर दयाल के साथ चढ़ा था। कोच में रोशनी कम होने पर अनीस महिला सिपाही सुमित्रा पटेल से छेड़खानी करने लगा। महिला सिपाही ने विरोध किया तो अनीस मारपीट करने लगा। महिला सिपाही ने अनीस को पटक दिया। महिला सिपाही को भारी पड़ते देख अनीस के साथी आजाद और विशंभर उसपर टूट पड़े। तीनों बदमाशों ने महिला सिपाही पर जानलेवा हमला कर दिया। ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला सिपाही को घायल कर दिया। इसके बाद जब अयोध्या से पहले ट्रेन धीमी हुई थी तो तीनों आउटर पर उतरकर भाग गए।

जानें अनीस गैंग की क्राइम कुंडली…

मिली जानकारी के अनुसार‌ अनीस खान हैदरगंज दशलावन गांव का था।आजाद भी इसी गांव का है,जबकि विशंभर सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है।अनीस अपनी गैंग के साथ ट्रेन में लूटपाट करता था।तीनों का आपराधिक इतिहास रहा है।अनीस पर 6 मुकदमे, आजाद पर 12 मुकदमे और विशंभर पर 3 मुकदमे दर्ज हैं।

जानें कैसे एनकाउंटर में मारा गया बदमाश अनीस…

बता दें कि घटना के बाद से ही पुलिस और यूपी एसटीएफ महिला सिपाही सुमित्रा पटेल पर हमला करने वालों को दिन रात खोजने में जुटी थी।अयोध्या के आसपास गांव, कस्बे, शहर हर जगह पैनी नजर रख रही थी। सीसीटीवी से लेकर मोबाइल लोकेशन तक ट्रेस हो रही थी। सारे मुखबिरों को सक्रिय किया गया था। इसी बीच आज शुक्रवार तड़के यूपी एसटीएफ को तीनों बदमाशों के बारे में इनपुट मिला कि वो इनायतनगर में छिपे हैं। इसके बाद यूपी में और पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया और इलाके को घेरकर तलाशी शुरू की।

खुद को घिरता हुआ देखकर बदमाशों ने गोली चला दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो आजाद और विशंभर घायल हो गए। दोनों को पकड़ लिया गया,लेकिन अनीस मौके से भागने लगा। यूपी एसटीएफ की टीम और पुलिस ने अनीस का पीछा किया और कई किलोमीटर के बाद पूरा कलंदर के पास उसे फिर से घेर लिया, जिस पर अनीस फायरिंग करने लगा। पुलिस ने सरेंडर के लिए कहा मगर अनीस फायरिंग करता रहा। आखिर में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अनीस मारा गया।

इस मामले में स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि सरयू एक्सप्रेस में महिला हेड कॉन्स्टेबल पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी अयोध्या के पूरा कलंदर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया है। वहीं उसके दो अन्य साथियों को मुठभेड़ के बाद इनायत नगर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के लोग भी घायल हुए हैं।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     Loksabha Election 2024: आईये जाने नगीना लोकसभा सीट का इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकडे़     |     Loksabha Election 2024: मेनका के गढ़ से वरुण की छुट्टी, जितिन प्रसाद पर भाजपा का भरोसा, जानिए पीलीभीत सीट का इतिहास…     |     प्रेमी की तय हो गई थी शादी, प्रेमिका का पति सऊदी अरब में करता है काम, दोनों ने ट्रेन से कटकर दी जान     |     दिव्यांग पैदा हुई मासूम, 4 दिन बाद दादी ने गला दबाकर मार डाला, पोते की चाहत में बनी हैवान     |     बाॅलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला खत्म, पुलिस की अंतिम रिपोर्ट को अदालत ने की मंजूर, 2012 में लगा था आरोप     |     यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर कल होगा मतदान,80 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला     |     सुर्खियों में जौनपुर, पू्र्व सांसद धनंजय सिंह को सजा के बाद भाजपा नेता की हत्या, पत्नी श्रीकला को टिकट मिलते ही समर्थक का हत्या     |     सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज से टिकट के सवाल पर दिया जवाब,कहा-होइए वही जो राम रचि राखा     |     अमेठी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,राहुल गांधी का करीबी नेता भाजपा में शामिल     |     मेरठ मे जयंत चौधरी की सभा के बाद BJP कार्यकर्ता की पिटाई, Video हुआ वायरल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000