मंत्री के घर में जुए में हुई हत्या: छीना-झपटी में लगी विनय को गोली, कौशल किशोर के बेटे की पिस्टल से चली थी गोली

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित घर में विनय श्रीवास्तव की हत्या जुए में हुए झगड़े में हुई थी। विनय मंत्री के बेटे विकास का दोस्त था। पुलिस ने उसकी हत्या करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंकित, अजय और शमीम बाबा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, जुए में हार-जीत को लेकर झगड़ा हुआ था। विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 12 हजार रुपए हार गया था। जीत के बाद अंकित ने जुआ खेलने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर नशे में उनके बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद विनय ने बेड के नीचे से पिस्टल निकाल ली। इसके बाद दोनों के बीच छीना-झपटी होने लगी। इसी दौरान गोली चलने से विनय की मौत हो गई।

मंत्री के बेटे की पिस्टल से चली थी गोली…

जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर आकाश कुलहरि के मुताबिक केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित घर में विनय श्रीवास्तव का खून से लथपथ शव कमरे में बेड के पास मिला था। उसके सिर पर गोली मारी गई थी। वारदात को मंत्री के बेटे विकास उर्फ आशू की लाइसेंसी पिस्टल से अंजाम दिया गया। शव के पास से ही पुलिस ने पिस्टल बरामद कर ली है। मृतक की शिनाख्त विनय श्रीवास्तव (30) के तौर पर हुई है। वह मंत्री के बेटे विकास का दोस्त था। पूरी वारदात मंत्री के दुबग्गा स्थित घर पर गुरुवार रात 2 से 2.50 बजे के बीच की है। जहां वारदात हुई उस घर में मंत्री का बेटा विकास रहता था। घटना के समय घर में पांच लोग अजय, अंकित, शमीम, अरुण प्रताप और सौरभ थे। जिसमें से अरुण और सौरभ थोड़ी देर बाद चले गए थे। विनय ने नियोजित तरीके से जुए में 12 हजार हरवा दिए। जिसके बाद विनय पिस्टल निकाल लाया। उसके बाद उनके बीच विवाद और बढ़ गया। जिसके बाद अंकित ने विनय के सिर पर गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

विनय के परिजनों ने किया हंगामा…

घटना के बाद मंत्री ने सफाई दी है कि वारदात के वक्त उनका बेटा विनय के साथ नहीं था। वहीं मृतक के परिजनों ने बेटे की हत्या को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने पहले पोस्टमॉर्टम हाउस फिर दुबग्गा के पास शव को सड़क पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंचे DCP राहुल राज ने बताया कि रात में मंत्री के बेटे के घर पर 6 लोग आए थे। देर रात तक खाना-पीना चला। उसके बाद घटना हुई। शव को कब्जे में लिया गया है। युवक के सिर पर चोट के निशान हैं। एक पिस्टल भी मिली है। पिस्टल मंत्री के बेटे विकास की बताई जा रही है। हत्या किसने की और क्यों की? क्या हुआ था? इसका पता लगाया जा रहा है।

भाई का आरोप-साजिश के तहत हुई हत्या…

मृतक के भाई ने बताया कि ज्यादातर वक्त विनय मंत्री के बेटे विकास के साथ रहता था। कहा, “मेरे भाई को साजिश के तहत मारा गया है। हत्या की गई है। मंत्री का बेटा हमेशा कहीं जाते तो पिस्टल लेकर जाते थे। कल क्यों नहीं ले गए। दिल्ली जाते थे तो भाई को साथ लेकर जाते थे, कल क्यों नहीं लेकर गए?” वहीं मंत्री कौशल किशोर ने हत्या में किसी भी साजिश से इनकार किया है। उसका कहना है कि बेटा फ्लाइट से दिल्ली गया था। दूसरे राज्य में लाइसेंस मान्य न होने से घर पर ही पिस्टल छोड़ गया था।

मंत्री ने हत्या की सूचना पुलिस कमिश्नर को दी…

घर में हत्या की सूचना पर मंत्री कौशल किशोर मौके पर पहुंचे। कहा कि मैंने ही पुलिस कमिश्नर को सूचना दी। वहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ”घटना के वक्त उनका बेटा घर में नहीं था।” 

घर में कौन-कौन रहता था…

इस पर कौशल किशोर ने कहा कि ये तो मुझे नहीं पता। बेटा आशू कल दिल्ली चला गया था। एक लोग की तबीयत खराब थी। वो फ्लाइट से आ रहा है।

विनय आप लोगों के साथ कब से था…

जवाब में मंत्री ने कहा कि मृतक और उसका परिवार मेरा बहुत करीबी है। विनय साल-2017 विधानसभा चुनाव से हम लोगों के साथ रहता था। मैं इस दुख की घड़ी में उनके साथ हूं। कौन लोग है इसमें शामिल अब ये पुलिस जांच कर रही है।

क्या बेटे की पिस्टल से ही हत्या हुई है… 

जवाब में मंत्री ने कहा कि यह जांच का विषय है। जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी। जब मुझे घटना का पता चला, तो मैंने ही पुलिस कमिश्नर को फोन करके इसकी सूचना दी।

”भाई की शर्ट फटी थी, सिर में गोली लगी थी…

उधर, मृतक विनय श्रीवास्तव के परिजनों ने ठाकुरगंज थाने में लिखित तहरीर दी है। इसमें जिक्र किया है कि मंत्री के घर में अजय रावत, शमीम, अंकित और बाबा रहते हैं। मृतक के भाई का कहना है कि हमको बहुत रात में सूचना मिली कि जल्दी विकास किशोर के घर पहुंच जाओ। मेरे छोटे भाई ने ये सूचना दी थी। विकास ने बताया कि मैं किशोर के घर पहुंचा, तो मेरा भाई जमीन पर पड़ा था। खून से सना था, माथे के ऊपर गोली लगी थी। जिन लोगों पर हत्या का शक है, उनके खिलाफ तहरीर दी है। मंत्री ने न्याय दिलाने की बात कही है। हर संभव मदद कर रहे हैं। मेरा भाई विकास मंत्री के बेटे का राइट हैंड था। मेरे भाई की कोई पुरानी रंजिश नहीं थी। घटना के बाद मेरे भाई की शर्ट फटी थी।

विनय हत्याकांड में अनसुलझे सवाल…

  • वारदात के वक्त घर में कौन-कौन था? बिना मंत्री के बेटे के वह लोग उसके घर में क्या कर रहे थे?
  • मंत्री का बेटा अगर दिल्ली में था तो क्या वह अपनी पिस्टल किसी को दे गया था?
  • हत्याकांड की पहली सूचना मंत्री को किसने दी। विनय के परिवार को यह सूचना कैसे मिली?
  • क्या मंत्री का बेटा दिल्ली में था? पुलिस ने कहा कि यह जांच का विषय है?

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में हुई हत्या को लेकर विपक्ष हमलावर है। यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा-PM मोदी के एक मंत्री हैं…कौशल किशोर। मंत्री जी का घर लखनऊ में है। आज मंत्री जी के घर से एक लड़के की खून से सनी लाश मिली। लड़के की गोली मारकर हत्या की गई है। लाश के पास से जो पिस्टल मिली वो मंत्री जी के बेटे की है। पिछले दिनों आपने देखा था, PM मोदी के एक मंत्री के बेटे ने किसानों पर थार चलाई थी। अब दूसरे मंत्री के घर में हत्या हो रही है। PM मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में चुन-चुनकर नगीने शामिल किए हैं।

सपा ने कहा-सोचिए कहां है कानून व्यवस्था…

सपा प्रवक्ता और पूर्व MLC सुनील साजन ने कहा- उत्तर प्रदेश अब एक ऐसा प्रदेश बन गया है, जहां आप कहीं सुरक्षित नहीं है। प्रदेश की राजधानी में केंद्रीय मंत्री के घर के भीतर हत्या हो जा रही है। हत्या उनके बेटे की रिवाल्वर से हो रही है। आप सोचिए कहां है कानून व्यवस्था? ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले लखीमपुर में भी केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किसानों पर थार चढ़ा दी। भाजपा में शामिल मंत्रियों और नेताओं का घर अपराध का अड्‌डा बन गया है।

मंत्री ने दो दिन पहले अपनी ही सरकार को घेरा था…

बुधवार को केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की थी। इसमें उन्होंने अपनी ही सरकार में विभागों पर गंभीर सवाल उठाए थे। लखनऊ विकास प्राधिकरण यानी LDA और लेसा की कार्यशैली पर तल्खी जताते हुए दोनों विभागों को लूट का अड्डा बताया था। बैठक में निर्देश भी दिया गया कि 17 सितंबर के बाद हर विधानसभा क्षेत्र में LDA और लेसा से पीड़ित लोगों की सुनवाई की जाएगी।

पति सांसद, पत्नी विधायक…विवादों से भरी रही पारिवारिक जिंदगी…

कौशल किशोर का पारिवारिक जीवन विवादों से भरा रहा है। इनके बेटे आकाश किशोर का निधन नशे की लत के चलते अक्टूबर, साल-2020 में हो गया। आकाश को नशा मुक्ति केंद्र भी भेजा गया था, उसकी शादी भी कराई गई थी पर हालात नहीं सुधरे थे। बाद में कौशल किशोर ने ट्वीट करके कहा था, “मैंने एक गलती करके अपने नशा करने वाले लड़के की शादी कर दी, जिसकी वजह से आज मेरी बहू विधवा हो गई। अब कोई और लड़की विधवा न हो, इसलिए अपनी लड़कियों की शादी किसी भी नशा करने वाले व्यक्ति से न करें, चाहे वह कितने बड़े पद, पोस्ट पर हो और चाहे कितना ही वह अमीर हो।” साल-2021 में कौशल किशोर के बेटे आयुष किशोर की पत्नी अंकिता के नस काटकर खुदकुशी की कोशिश का विवाद गहराया था। आयुष का नाम तब फिर विवादों में फंसा जब उसने खुद पर बदमाशों द्वारा गोली चलाने का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आयुष ने अपने साले आदर्श के जरिए गोली चलवाई थी।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की मिर्जापुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Lok Sabha Election 2024 : छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर 52.02 प्रतिशत मतदान हुए, सबसे कम फूलपुर सीट पर तो सबसे अधिक अंबेडकर नगर सीट पर पड़े हैं, वोट       |     शाहजहांपुर में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पर पलटा ट्रक, 11 की मौत, 10 घायल     |     नासिक में सोना कारोबारी के घर मिला खजाना, 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की संपत्ति जब्त, 30 घंटे चली रेड     |     किन्नर से प्यार और फिर धोखा , शादी रचाने के बाद ऐंठे पैसे और युवक हो गया फरार     |     Loksabha_Election_2024: छः राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग 59.6 प्रतिशत हुआ मतदान     |     गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार तो आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, दी एसिड अटैक की धमकी     |     नाबालिग को घर पर बुलाकर करता था कुकर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उतार दिया मौत के घाट     |     बाराबंकी में UP STF की बड़ी कार्रवाई; साइबर ठगों के ऑर्गेनाइज्ड गैंग का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार     |     रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से हत्या, पहले कार से मारी टक्कर, फिर उतारा मौत के घाट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000