रेपिस्ट ने की सेलेब्रिटी की हत्या: फ्लैट में मिली लाश, 26 साल की उम्र में फोर्ब्स की टॉप 30 CEOs में थी शामिल

अमेरिका के बाल्टीमोर स्थित माउंट वर्नोन में एक कंपनी की 26 साल की सीईओ पावा लापेरे की लाश उनके फ्लैट में मिली। पुलिस ने मौके पर पाया कि पावा की किसी भारी हथियार से हमला करके हत्या की गई थी। हालांकि हत्या के एक दिन बाद भी पुलिस हत्यारे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार हत्यारा ‘हत्या और बलात्कार’ करेगा। न्यूज साइट एचटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करने वाली पावा इकोमैप कंपनी की सीईओ थी और बाल्टीमोर में रहती थी। 25 सितंबर को सुबह करीब 11.30 बजे स्थानीय पुलिस एक कॉल पर पावा के फ्लैट पर पहुंची थी। जहां देखा कि पावा के शरीर पर घातक चोटों के निशान थे। इसके बाद पुलिस ने छानबीन और जांच शुरू कर दी।

पुलिस को इस रेपिस्ट पर है शक…

रिपोर्ट में बताया गया है, अमेरिकी पुलिस को संदेह है कि इस वारदात के पीछे 32 वर्षीय जेसन बिलिंग्सले का हाथ हो सकता है। सामने आया है कि कुछ समय पहले उसने चेतावनी दी थी कि वह बेहद खतरनाक है। अधिकारियों का कहना है कि घटना के बाद से वह फरार है। जेसन बिलिंग्सले एक खतरनाक अपराधी है। पुलिस के पास उसके द्वारा रेप के प्रयास से जुड़े सबूत हैं। बाल्टीमोर पुलिस विभाग के कार्यवाहक आयुक्त रिचर्ड वर्ली ने मीडिया को बताया कि बिलिंग्सले बाल्टीमोर में एक और वारदात में वांछित है।

हत्यारा पहले भी जा चुका है जेलः अमेरिकी पुलिस…

शक के आधार पर स्थानीय पुलिस ने बिलिंग्सले को प्रथम दृष्टया हत्या, हमला, खतरा समेत अन्य आरोपों में लिप्त पाया है। बाल्टीमोर पुलिस के अनुसार उसको साल 2009, 2011 और 2013 में यौन अपराधों, हमले और डकैती समेत कई आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। बाल्टीमोर के कार्यवाहक पुलिस आयुक्त रिचर्ड वर्ली ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे हर समय अपने आसपास के बारे में सचेत रहें, क्योंकि यह आरोपी हत्या और बलात्कार करेगा। साथ ही चेताया है कि वह नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कर सकता है।

दुनिया भर के इन 30 लोगों की सूची में हुईं शामिल…

रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 महीने पहले पावा लापेरे को फोर्ब्स की सामाजिक प्रभाव श्रेणी (Social Impact Category) के 30 लोगों में शामिल किया गया था। इसके बाद उन्होंने एक लिंक्डइन पोस्ट में इस उपलब्धि को साझा किया था। बताया गया है कि इस सूची में शामिल उद्यमी दुनिया की सबसे कठिन समस्याओं के लिए अद्भुत समाधान तैयार करने वाले होते हैं।

हॉस्टल के कमरे से लॉन्च की थी कंपनी…

पावा लापेरे ने जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी में अपने हॉस्टल के कमरे से ही अपनी ईको कंपनी लॉन्च की थी, जिसका उद्देश्य पारिस्थितिकी तंत्र को डिजिटल बनाने के लिए शक्तिशाली तकनीक के साथ-साथ आगे बढ़ना और पारिस्थितिक तंत्र की जानकारी को सभी के लिए सुलभ बनाना था। बताया गया है कि पिछले 18 महीनों में पावा की कंपनी 7 मिलियन डॉलर (करीब 58 करोड़ भारतीय रुपये) की फंडिंग जुटाने में सफलता पाई थी। अपनी सीईओ की मौत के बाद जारी एक बयान में इकोमैप ने कहा कि पावा की मौत के आसपास की परिस्थितियां बहुत दुखद हैं। उन्होंने कहा कि पावा काफी प्रभावशाली और दूरदर्शी महिला थीं। उन्होंने अपने प्रयासों से कंपनी का पूरे देश में विस्तार किया था।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़ में मौलाना की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार:दो आरोपियों को पुलिस पहले भेज चुकी है जेल, गांव में अभी भी पीएसी तैनात     |     जम्मू में आतंकियों पर करारा प्रहार,डोडा में मुठभेड़ जारी, कठुआ में आतंकी ढेर     |     जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों का एक्शन:कठुआ में दूसरे आतंकी को भी किया ढेर, एक को पहले किया था ढेर     |     गोरखपुर में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, आग की चपेट में आया पूरा परिवार, दो बच्चों की हुई मौत     |     अकबरनगर में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी, धार्मिक स्थल का कमरा तोड़े जाने पर विरोध, लाठीचार्ज     |     जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों की हत्या; 13 से 14 लोगों ने धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट, गांव में फैली सनसनी      |     समाजवादियों के दोहरे चरित्र से हिन्दू समाज में भी जन्म लेती है, साम्प्रदायिक विचारधारा     |     दोहरे हत्याकांड में बड़ा अपडेट साजिद और जावेद ने ही की थी मासूम भाइयों की हत्या, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट     |     मुरादाबाद में इमाम की गोली मारकर की गई हत्या; हमलावरों ने फोन करके घर से बुलाया और सीने में मारी गोली, खंडहर में मिली लाश     |     मलावी के उप राष्ट्रपति सहित 9 की प्लेन हादसे में हुई मौत, यात्रा के दौरान अचानक विमान हुआ था लापता     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000