थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय ने दलित महिला को दिलाया इंसाफ, दबंग पड़ोसियों द्वारा दबंगई दिखाते हुए जो बाउंड्रीवाल एक दिन पहले तोड़ दी थी, उसे दूसरे दिन बनवा दिया 

दलित महिला की बाउंड्रीवाल को थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय ने बनवाकर न्याय दिलाने का किया, कार्य...
दबंग पड़ोसियों ने स्थानीय एक दलाल को लगभग 50 हजार रूपये में 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को गिराने का लिया था, ठेका…

प्रतापगढ़। आज कथनी और करनी में बड़ा अंतर हो चुका है। फिर भी कुछ लोग नैतिकता में विश्वास करने वाले हैं जो अनैतिक कार्य को अस्वीकार कर सच की मदद कर समाज में सत्यमेव जयते की मिशाल को जीवंत किये हुए हैं। कंधई थाना क्षेत्र के इटवा गाँव में दलित बस्ती में इन्द्रावती हरिजन पत्नी विजय कुमार हरिजन को उसके दबंग पड़ोसियों ने शनिवार सुबह 10बजे उसे घेरकर उस समय मारना शुरू किया जब वह अपनी पुश्तैनी आबादी में उन बदमाश और सरहंग पड़ोसियों को जबरन टीन सेड लगाने से मना करने लगी थी। इन्द्रावती हरिजन अपने नाना की गद्दी पर अपने पति और बच्चों के साथ रहती है और अत्यंत गरीब महिला है।

किसी महिला की आबादी की भूमि में इस तरह जबरन कब्जा करना कानून के प्रति लेशमात्र का खौफ न होना साबित करता है, परन्तु घटना की गंभीरता को थानाध्यक्ष ने संज्ञान में लेते हुए स्वयं मौके पर जाकर असलियत खंगाला और दबंग पड़ोसियों को कड़े लहजे में हिदायत दिया कि टूटी हुई दीवाल को पुनः बनवाए, अन्यथा जेल जाने के लिए तैयार रहे। थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय के पहुँचने से पहले ही आरोपीगण घर छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपीगण के घर की महिलाओं को थानाध्यक्ष ने जमकर फटकार लगाई। दूसरे दिन अपने किये वादे को थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय ने पूरा किया और दलित और असहाय एवं गरीब महिला को न्याय दिलाने का कार्य किया। 

इन्द्रावती हरिजन पत्नी विजय कुमार हरिजन निवासी ग्राम- इटवा थाना- कंधई, परगना व तहसील- पट्टी, जनपद- प्रतापगढ़ की है। वह अपने नाना नन्हकू पुत्र धनीराम के जीवन काल से ही उनके साथ रहती थी, जिससे वह खुशा होकर अपने जीवन काल में रजिस्टर्ड वसीयत उसके पक्ष में कर दिया था जो उनकी मृत्यु के उपरांत प्रार्थिनी के नाम सरकारी अभिलेखों में दर्ज हो चुका है। अपने ननिहाल में अपने नाना जी के आबादी वाली सम्पत्ति पर काबिज दखील होकर सपरिवार रह रही है। दिनांक – 02/07/2022 समय लगभग 10 से 11 के बीच में उसकी आबादी की जमीन पर सरहंगई और दबंगई के बल पर उसके पड़ोसी संतलाल पुत्र राम गरीब, और उनके दबंग लड़कों प्रेम चन्द्र, दीपक, बहादुर द्वारा टीना रखकर जबरन कब्जा करने लगे।

दबंग पड़ोसियों का मनोबल इतना अधिक बढ़ा हुआ था कि इन्द्रावती हरिजन के मना करने पर उक्त चारों लोग लाठी, डंडा, फावड़ा व गहदाला लेकर उसको घेर लिया और गिराकर मारने लगे तो उसने गुहार लगाई तो उसकी बहन नीलम व शीला पुत्री राम अभिलाष एवं उसका विजय कुमार  उसे छुड़ाने पहुंचे तो नीलम व शीला और विजय को भी उन बेखौफ दबंगों ने जमकर मारा पीटा। हल्ला गुहार सुनकर जब और लोग मौके पर पहुंचे तो जाकर उसकी व उसकी बहन नीलम व शीला एवं पति विजय कुमार की जान बची। प्रेम चन्द्र, दीपक, बहादुर और उनके पिता संतलाल ने पीड़िता और उसके परिजनों को भद्दी-भद्दी गालियाँ देते हुए सामूहिक नरसंहार कर देने की धमकी देते हुए अपने घर चले गए। 

25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को जिन दबंग पड़ोसियों ने जबरन गुंडई के बल पर गिरा दिया था। उस बाउंड्रीवाल को थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय ने बनवाकर दलित और निर्बल महिला को न्याय दिलाने का कार्य किया, जिसकी क्षेत्र में चारों तरफ प्रसंशा हो रही है। हालांकि दबंग और मनबढ़ पड़ोसी अभी भी बाउंड्रीवाल को गिरा देने की धमकी दे रहे हैं। उक्त प्रकरण की सच्चाई पता किया गया तो दबंग पड़ोसियों ने स्थानीय एक दलाल को लगभग 50 हजार रूपये में 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को गिराने का ठेका दिया था और वह दलाल स्वयं का पत्रकार भी बताया करता है। जब थानाध्यक्ष कंधई त्रिलोकी नाथ पाण्डेय ने दबंग पड़ोसियों द्वारा तोड़ी गई 25 साल पुरानी बाउंड्रीवाल को पुनः जोड़वा दिया तो दलाल पत्रकार की दलाली की पोल खुल गई और नई रणनीति बनाने का कार्य शुरू हुआ है। देखना है कि दलाल पत्रकार महोदय अब कौन सी रणनीति अपनाते हैं ? फिलहाल दलाल पत्रकार जी की क्षेत्र में बहुत जग हंसाई हो रही है।   

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     विषाक्त हुई पट्टी की सियासत में क्या अमृत घोल पायेंगे बीजेपी के चाणक्य     |     ब्रांडेड एक्‍सपायरी डेट आइट्म्‍स के गोरखधंधे के रैकेट का भंडाफोड़, 40 लाख का सामान जब्त     |     दोस्त की बीवी से एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने खेला खूनी खेल, गला रेतकर उतारा मौत के घाट     |     गाजियाबाद में दिखी भाजपा पार्षद की गुंडागर्दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- यह मामला सत्ता के गंभीर दुरुपयोग का है     |     सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक धीरज ओझा के धुर विरोधी विनोद दुबे, डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता     |     रेमंड शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक शख्‍स की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस     |     स्‍वाति मालीवाल मामले में एलजी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, आप ने बताया भाजपा की नई साजिश     |     बाहुबली पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ने ज्वाइन की सपा: 2019 के लोकसभा में दी थी मेनका गांधी को कड़ी टक्कर, भाजपा की मुश्किलें अब और बढ़ी     |     दो भाई घर में सगी बहन का एक साल से कर रहे थे बलात्कार, पीड़िता के गर्भवती होने पर हुआ खुलासा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000