विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

बाराबंकी में उतरने लगा पानी, चढ़ने लगा सियासी पारा, निशाने पर आए सांसद, विपक्ष पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जैसे-जैसे बाढ़ का पानी उतर रहा है, सियासी पारा चढ़ने लगा है। तीसरे दिन कई इलाकों में पानी का लेवल नीचे आया। हालांकि, निचले इलाकों में अभी भी स्थिति खराब है। एनडीआरएफ लगातार 36 घंटों से अभियान चला रही है। इसके बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन को खत्म नहीं बताया जा रहा है। जनजीवन सामान्य होने में अभी समय लगने की बात कही जा रही है। प्रशासन की ओर से मदद का भरोसा दिलाया जा रहा है। बाराबंकी सांसद उपेंद्र सिंह रावत लोगों के घरों तक पहुंच कर सहायता पहुंचा रहे हैं। नाव से भोजन और पानी की व्यवस्था करते दिख रहे हैं। दूसरी तरफ, विपक्ष ने उनके घर के आगे हुए जलजमाव को मुद्दा बना दिया है। इस जलजमाव के जरिए सांसद को घेरने की कोशिश की गई तो उरन्होंने भी जोरदार पलटवार किया है। सांसद ने आपदा की स्थिति में भी घरों से राजनीति कर रहे सपा विधायकों पर निशाना साधा।

बाराबंकी शहर क्षेत्र में बीते रविवार रात हुई बारिश से आई विकराल बाढ़ का पानी तीसरे दिन यानी बुधवार को घटने लगा है। वहीं एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पुलिस, पीएसी की बाढ़ टीम ने 4432 लोगों को बाढ़ ग्रसित घरों से सुरक्षित निकला है। हालांकि सड़कों से बाढ़ का पानी अब घटने लगा है। शहर में डूबे हुए इलाकों में बुधवार को कमरियाबाग, छाया चौराहा, पटेल तिराहे, ओबरी के कोठीडीह, विकास भवन के निकट शांतिपुरम, व नई बस्ती जलभराव के बीच 8 इंच पानी नीचे हुआ है। वहीं लखपेड़ाबाग कालोनी में सांसद उपेंद्र सिंह रावत के आवास दरवाजे पर अभी भी 2 फिट पानी भरा हुआ है।

नाव से लोगों के घर पहुंचे सांसद…

भीषण जल प्रलय में घरों में फंसे लोगों को राहत देने के लिए शहर के सांसद उपेंद्र रावत दशहराबाग वार्ड में नाव से लोगों के घर पहुंचे। जहां उन्होंने ने बाढ़ से डूबे घरों में शामिल सभासद प्रतिनिधि आलोक वर्मा, नरेंद्र बहादुर सिंह, सरवर अली, अब्बास, शिवचरण लाल सोनी, संतोष रस्तोगी समेत डेढ़ सौ घरों में खाने के पैकेट और पानी वितरित किए।

प्रशासन की लापरवाही आई सामने…

निचले इलाके की कालोनी दशहराबाग में सरकारी खजाने से करीब 6 करोड़ की लागत से नाली सड़क और जल निकासी के लिए 3 जेट पम्प लगाए गए थे। लेकिन, विकास कार्य अव्यवस्था के शिकार हो गया। मीडिया से बात करते हुए सांसद ने बताया कि भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। 3 जेट पम्प लगाए गए थे। इसमें जनरेटर दो दिन खराब पड़ा रहा। मैंने नाराजगी जताई तो जनरेटर चलवाया गया है। प्रशासन को समय से जनरेटर लगाना चाहिए था। इसमें प्रशासन ने लापरवाही की है। ये जनता की जानमाल का मामला है, इसमें कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए थी।

कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी सांसद…

शहर में बारिश की बाढ़ को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को सोशल मीडिया एक्स अकाउंट (ट्विटर) पर सांसद को निशाने पर लिया। कांग्रेस ने लिखा कि ये हैं बाराबंकी के भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत। जो अपने घर से निकल कर कहीं बाहर जा रहे हैं। देख लीजिये और सोचिए! जब सांसद आवास के मार्ग का ये हाल है तो आम जन के आवास के राह की हालत क्या होगी? अब जनता शिकायत तो न ही करे। जब बेचारे सांसद इस हाल में हैं तो और लोगों का क्या हाल होगा?

सांसद ने किया पलटवार…

कांग्रेस के ट्वीट पर सांसद उपेंद्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि लिखना कुछ और चाहिए था। जो दिखाना चाहिए वो दिख नही रहा। जब पानी आता है तो क्या सांसद और क्या आम जनता। सांसद ने सवाल खड़ा किया कि क्या बाढ़ का पानी सांसद, विधायक, मंत्री सरकार किसी के आवास को छोड़ देगा? सांसद ने कहा कि मोहल्ले के एक घर में फंसे बुजुर्ग को बचाने के लिए मैं दरवाजे पर भरे 3 फीट गहरे पानी में कूद कर गया था। सांसद ने कहा कि घर में बैठकर ट्वीट करने की जगह लोगों को जमीन पर उतरकर पीड़ितों की मदद करनी चाहिए।

बीजेपी का सपा पर निशाना…

बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने जिले में समाजवादी पार्टी के तीन विधायकों पर निशाना साधते हुए बताया कि शहर इतने पानी में…. उन लोगों को ये सोचना चाहिए कि जिनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है। इतने पानी में भी सांसद कूद कर पानी में निकल रहा है और लोगों को निकालने का काम कर रहा है। दो दिनों में अब तक 112 लोगों को मैंने स्वयं रेस्क्यू किया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन भी लगातार मदद कर रहा है। यह स्थिति 12 घंटे की बरसात में हुई है।

लोगों का करोड़ों का हुआ नुकसान…

रविवार रात में अचानक शुरू हुई 12 घंटे की बारिश में सोमवार को तबाही ला दी। शहर के मुख्य बाजार में राशन की दुकानों, दवाइयों की मार्केट, बेकरी समेत शहर के अंदर आने जाने वाले पुल भी नुकसान की जद में हैं। इस आपदा से नुकसान हुए व्यापारी और आम लोग अपने दर्द को रोते हुए बयां कर रहे हैं और नुकसान की पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन को ठहरा रहे हैं। जिले बड़े बेकरी में शुमार छाया चौराहे पर स्थित टंडन बेकरी के मालिक ने बताया कि दुकान के समाने नाला जिसकी समय पर सफाई नही हुई और पूरा नाला चोक था। इस वजह से बेसमेंट में बनी पूरी दुकान पानी में डूब गई, जिसमें लाखों का माल रखा हुआ था।

सतरिख नाका स्थित दवाइयों के थोक विक्रेता जितेंद्र वर्मा ने बताया कि दवाई बाजार में दर्जनों दुकान बेसमेंट और फर्स्ट फ्लोर पर बनी है। इसमें दवाइयों का भंडार था। अत्याधिक बारिश के कारण नाली, नाले का पानी दुकानों में घुस आया। सभी दुकानों में करोड़ों रुपए की दवाइयों का नुकसान हुआ है। नालियों की समय पर सफाई होती तो इतना बड़ा नुकसान न होता। इसके साथ ही शहर के नाका सतरिख स्थित बाजार में राशन विक्रेताओं समेत अन्य कई लोगों का भारी नुकसान हुआ है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     खेत में खाद छिड़क रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत     |     पुलिस और गौकशों की हुई मुठभेड़ में तीन गोकशों के पैर में लगी, एक दरोगा भी हुआ घायल     |     ढाबे पर गुरुग्राम के युवक की 12 गोली मारकर की गई हत्या, पत्नी गई थी वाशरूम, इसलिए बच गई जान     |     पति की हार्ट अटैक से हुई मौत, सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी पत्नी, 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान     |     राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका रायबरेली से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, कांग्रेस ने गांधी-नेहरू का UP से बताया रिश्ता     |     जली हुई कार में मिले शव की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, माँ बेटी को किया गिरफ्तार     |     बेटे की हत्या में शामिल मां और उसके प्रेमी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा, ट्रेन के डिब्बे में मिला था शव     |     पहले मांगी 6 करोड़ की फिरौती, फिर दोस्तों ने हत्या कर 4 फीट गहरे गड्ढे में गाड़ दी कारोबारी के बेटे की लाश     |     छोटे भाई ने रॉड से हमला कर की बड़े भाई की हत्या; बोला- ‘मां-पापा उसे ज्यादा करते थे प्यार, इसलिए मार डाला     |     आगरा में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए अखिलेश यादव, स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000