कौन है आजम खान की करीबी एकता कौशिक,इनकम टैक्स का एकता पर कसा शिकंजा,जानें पूरा बैकग्राउंड

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अपनी विधायकी गंवाने वाले मोहम्मद आजम खान पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है। अब आजम की करीबी एकता कौशिक के घर पर भी इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी की है। रामपुर में आजम के ठिकानों,जौहर ट्रस्ट यूनिवर्सिटी में छापेमारी के अलावा इनकम टैक्स ने गाजियाबाद के राजनगर में एकता कौशिक के घर भी लगभग 68 घन्टे तक छापेमारी चली। आइए जानते हैं कौन है एकता कौशिक जो इनकम टैक्स की रडार पर हैं।

जानें कौन है एकता…

एकता कौशिक आजम खान के छोटे बेटे अदीब खान की दोस्त हैं।एकता अदीब के साथ कॉलेज में थी। एकता और अदीब की मुलाकात नोएडा के फिल्मसिटी में हुई थी। फिर एकता जौहर ट्रस्ट से जुड़ीं और फिर आजम और समाजवादी पार्टी के तमाम नेताओं और आजम की पत्नी के बेहद करीब आ गई।नेताओं से एकता के संपर्क का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आजम के अस्पताल में होने और अखिलेश यादव के वहां आने के समय भी एकता वहां मौजूद रहती थी। बरहाल एकता का कहना है कि उन्होंने सिर्फ ट्रस्ट के लीगल सपोर्ट का काम किया है। एकता ने आजम के परिवार से अच्छे रिश्ते की भी बात स्वीकारी है।

कई राज्यों में कारोबार…

एकता कौशिक का मायका गजियाबाद के राजनैतिक घराने में है।परिवार के ताल्लुकात कांग्रेस और सपा से रहे हैं। एकता के पिता का नाम गाजियाबाद के स्वर्णजयंती पुरम भूखंड आवंटन घोटाले में शामिल है। सूत्रों के मुताबिक सपा में एकता का रसूख ऐसा है कि पार्टी के बड़े- बड़े नेता भी एकता के बारे में कुछ भी बोलने से बचते है। सपा राज में एकता के परिवार का कारोबार काफी तेजी से फला फूला। एकता के परिवार का सिर्फ उत्तर प्रदेश या दिल्ली एनसीआर ही नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों में भी कारोबार है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक रियल एस्टेट के अलावा अन्य कारोबार में एकता के परिवार का पैसा लगा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक आजम खान एकता और दूसरे लोगों के नाम पर लग्जरी गाड़िया प्रोपर्टी लिया करते थे। एकता और उनके एक एकाउंटेंट के यहां से तीन लग्जरी गाड़ियों जिनमें जैगुवार भी शामिल है,इसकी जानकारी इनकम टैक्स को लगी है।

जेल में आजम से मिली थी एकता…

आजम खान जब जेल में थे तब एकता कौशिक ने उनसे मुलाकात की थी।आजम खान की पत्नी तंजीन फात्मा गंगाराम अस्पताल में भर्ती थीं,तब एकता ने उनकी काफी देखभाल की। आजम ने यहां तक कह दिया था कि अगर उनकी खुद की चार बेटियां भी होतीं, तो भी ऐसी सेवा नहीं कर पातीं, जैसा एकता ने उनके और उनकी पत्नी के लिए किया है। जून 2022 में पहली बार एकता का नाम चर्चा में आया था। तब आजम से अस्पताल में मिलने गए अखिलेश यादव ने एक फोटो ट्वीट की थी। इसमें आजम खान अखिलेश यादव और एकता नजर आ रही थी।

जारी है कार्रवाई…

इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा एकता कौशिक के घर पर मिले बैंक से जुड़े कागजात और डॉक्यूमेंट्स को वैरिफाई किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक एकता 2 दिन से घर पर नही है और फोन भी नहीं उठा रही। तीन लग्जरी गाड़ियों ने पड़वाया छापा हाल ही में एकता कौशिक ने तीन लग्जरी गाड़ियां खरीदीं। इनमें जगुआर, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल है। इन गाड़ियों की खरीद के बाद ही उनके घर पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी है।

बेटी की तरह मानते हैं आजम…

कहा जाता है कि आजम खान को जेल से रिहा कराने में एकता कौशिक बड़ी भूमिका है। आजम खान के जेल में रहने के दौरान अनौपचारिक रूप से मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के सारे अहम काम एकता ही देखती थीं। यही नहीं बीते कुछ समय पहले जब आजम अस्पताल में भर्ती थे तो उनकी देखरेख के दौरान एकता कई दिन अस्पताल में रही थीं।आजम की तीमारदारी के लिए अस्पताल में रुकने के बाद ही एकता चर्चाओं में आईं थीं।आजम एकता को बेटी की तरह मानते हैं।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण में 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 1 जून को मतदाता ईवीएम की बटन दबाकर 904 उम्मीदवार की किस्मत का करेंगे, फैसला     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की गाजीपुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     लखनऊ में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा: ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर रची साजिश     |     लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई बाबा गैंग, गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, सभी की उम्र 20 से 22 साल     |     दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया गया     |     पंजाब में AAP के मंत्री बलकार सिंह का 21 साल की लड़की के साथ MMS लीक     |     काशी में अखिलेश ने कसा सियासी तंज, कहा-भाजपा जहां अपनी सीट मान रही थी, वो भी हार रही है     |     एक्स्ट्रीम बार में घुसकर डीजे बजाने वाले की हत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     उत्तर प्रदेश में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या से से लोगों में आक्रोश, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000