सरयू की सीमा पर आतंकियों का ठिकाना,खतरे का संकेत,एक माह में एटीएस ने चार को उठाया,जांच में सामने आई ये बातें

गोंडा। राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। पूरी दुनिया की नजर रामनगरी पर है तो वहीं आतंकियों का सरयू नदी की सीमा पर ठिकाना मिलना खतरे का संकेत हैं। जुलाई में ही आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस)ने जिले से चार आतंकियों को पकड़ा है। पकड़े गए आतंकियों में किसी का तार अलकायदा से तो किसी का आईएसआई से जुड़ा पाया गया है।

एटीएस खंगाल रही है स‍हयोगि‍यों की कुंडली…

पकड़े गए चारों आंतकियों के अन्य सहयोगियों की कुंडली भी एटीएस खंगाल रही है। हिंदू से बने मुस्लिम सद्दाम का तार किस-किस से जुड़ा हैं। खुफिया एजेंसी इसकी छानबीन में जुटी रही है। पाकिस्तान की खुफिया आईएसआई से कितने और लोगों का तार जुड़ा है,उनकी भी तलाश तेजी से हो रही है।

जांच के दायरे में 14 लोग…

सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक 14 लोग जांच के दायरे में हैं।एटीएस इनको कभी भी उठाकर पूछताछ कर सकती है। एटीएस की जांच में पाया गया है कि पकड़े गए आतंकी बाबरी मस्जिद की शहादत और भारत में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म की काल्पनिक तस्वीर दिखाकर लोगों को आतंकी संगठन से जोड़ते थे। सूत्र के मुताबिक आतंकियों की सक्रियता सरयू की सीमा पर इसलिए बढ़ाई जा रही थी कि वो सड़क और नाव से अयोध्या में आराम से प्रवेश कर सके। आतंकियों मंसूबे कुछ भी हो,लेकिन एक महीने में चार आतंकियों का पकड़ा जाना ये अच्छे संकेत नहीं हैं।

अलकायदा व हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था सद्दाम…

बीते जुलाई माह में देहात कोतवाली के करनपुर पठानपुरवा में जमीन खरीद कर अपना ठिकाना बनाने वाले सद्दाम शेख को एटीएस ने पकड़ा था। सद्दाम आतंकी संगठन अलकायदा और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा है। सद्दाम ने साल 2008 में पठानपुरवा में जमीन खरीद कर घर बनवाया। साल 2010 में पठानपुरवा की ही रहने वाली रूबीना से सद्दाम ने निकाह कर लिया। सद्दाम के दो बेटे और एक बेटी भी है।

24 वर्ष पहले सद्दाम ने बदला था धर्म…

सद्दाम पठानपुरवा में ठिकाना बनाने से पहले अपना नाम शफीउल्ला लिखता था। सद्दाम ने शफीउल्ला के नाम से पहली जमीन खरीदी थी। इसके बाद साजिश के तहत शफीउल्ला से सद्दाम बन गया। सद्दाम के नाम से आधार कार्ड बनवाया और कूटरचित शैक्षिक अभिलेख भी तैयार करा लिए। सद्दाम अपनी पत्नी, ससुरालवालों और गांव के लोगों को खुद को अनाथ बताता था।एटीएस की जांच में पाया गया कि सद्दाम ने अपना धर्म लगभग 24 साल पहले बदल लिया था।

सद्दाम मूलरूप से है ह‍िंदू…

सद्दाम मूलरूप से हिंदू है और नाम रंजीत सिंह है। मूलरूप से तरबगंज थाना क्षेत्र के बरसेड़ी गांव का निवासी है। साल 1999 में रंजीत से बना सद्दाम घर से भाग गया था।अपने मित्र आसिफ के पिता के जरिए मुस्लिम धर्म अपना कर आतंकी संगठन से जुड़ गया था। पठानपुरवा में ठिकाना बनाकर आतंकी संगठन का कुनबा बढ़ाने का काम कर रहा था। इंटरनेट मीडिया पर बाबरी मस्जिद तोड़ने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर लोगों को भड़काने की साजिश करता रहता था।

फैला है आईएसआई का जाल…

एटीएस ने बीते माह 16 जुलाई को तरबगंज थाना क्षेत्र के दीनपुरवा का रहने वाला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट मुहम्म्द रईस को पकड़ा था। मुहम्मद रईस मुंबई के एक होटल में वेटर था। मुंबई में ही वह अरमान से मिला।बाबरी मस्जिद की शहादत का जिक्र कर अरमान ने मुहम्मद रईस को आईएसआई एजेंट बना दिया। इसके बाद मुहम्मद रईस पाकिस्तान के लिए जासूसी करने लगा।

इसके बाद 18 जुलाई को एटीएस ने मुहम्मद रईस के साथी आईएसआई एजेंट वजीरगंज थाना क्षेत्र के दुआबा के रहने वाले सलमान को पकड़ा था। एटीएस ने जांच में पाया कि मुहम्मद रईस के गांव दीनपुरवा का रहने वाला अरशद उर्फ मुकीम भी आईएसआई से जुड़ा है। एटीएस ने अरशद उर्फ मुकीम को 27 जुलाई को पकड़ा है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण में 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 1 जून को मतदाता ईवीएम की बटन दबाकर 904 उम्मीदवार की किस्मत का करेंगे, फैसला     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की रॉबर्ट्सगंज सुरक्षित लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     Loksabha_Election_2024: आईये जाने सूबे की गाजीपुर लोकसभा सीट का संसदीय इतिहास, वहां का जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों की गुणा-गणित     |     लखनऊ में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या का खुलासा: ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर रची साजिश     |     लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर नवयुवकों ने बनाई बाबा गैंग, गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, सभी की उम्र 20 से 22 साल     |     दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया गया     |     पंजाब में AAP के मंत्री बलकार सिंह का 21 साल की लड़की के साथ MMS लीक     |     काशी में अखिलेश ने कसा सियासी तंज, कहा-भाजपा जहां अपनी सीट मान रही थी, वो भी हार रही है     |     एक्स्ट्रीम बार में घुसकर डीजे बजाने वाले की हत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     उत्तर प्रदेश में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या से से लोगों में आक्रोश, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000