कांस्टेबल के सिर में गोली मारने वाले बदमाश नवीन की पुलिस से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में नवीन के पैर में लगी गोली

राजस्थान। दौसा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव में DST कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह पर बुधवार को फायरिंग करने वाला एक आरोपी गुरुवार शाम 5.15 बजे पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह 34 घंटे से बाजरे के खेत में छुपा था। प्यास लगी तो मोबाइल ऑन कर भाई को पानी लाने का मैसेज किया। लोकेशन ट्रेस होने पर हथियारबंद जवान एक्टिव हो गए। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 3 बार मोबाइल ऑन किया था। तीसरी बार में उसकी लोकेशन ट्रेस हो गई। डॉग स्क्वायड उसे देखकर भौंका। आरोपी ने फायरिंग की तो जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गई। रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बताया कि आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे पहले दौसा, बाद में जयपुर रेफर किया गया। जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बताया- गुरुवार शाम को पुलिस-बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई।

पुलिस टीम को मिले इनपुट के आधार पर रेटा गांव के पेट्रोल पंप के पीछे बदमाश की बाजरे के खेत में घेराबंदी की गई। जहां दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग में गोली लगने से बदमाश के पैर में गोली लगी। उसे पुलिस ने दबोच लिया। बुधवार सुबह डीएसटी के एक कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह पर बाइक चोरी के दो आरोपियों में से एक ने उस वक्त फायर पर दिया जब उनका पीछा किया जा रहा था। प्रहलाद सिंह एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। दौसा एसपी वंदिता राणा ने इस घटना के बाद जिले की सारी फोर्स को यहां जुटाया। वारदात के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे। एसपी ने उनकी धरपकड़ के लिए क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी), रेंज के जिलों से पुलिस अधिकारी और फोर्स को मूव किया, इंटेलीजेंस को भी जोड़ा। इस आरोपी को पकड़ने में दौसा के इस इलाके (रेटा गांव, सिकंदरा) के लोकल लोगों ने भी सपोर्ट किया। जिला कलेक्टर व टीम, रेवेन्यू ऑफिसर्स ने भी इस अभियान में पुलिस का साथ दिया। यह 36 घंटे का ऑपरेशन था, जो जारी है। दूसरे आरोपी की तलाश चल रही है।

बुधवार रात भर पुलिस टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर स्कैन किया। यह काफी सघन था। इलाके में बाजरे के खेत और जंगल हैं। एक आरोपी की पॉजीशन मिली तो कार्रवाई दल आगे बढ़ा। आरोपी से पुलिस का सामना हुआ। जिसमें दोनों तरफ से फायरिंग हुई। पुलिस बल को कामयाबी मिली और आरोपी को हथियार और असला के साथ पकड़ लिया गया। मुठभेड़ में वह घायल हुआ, जिसे इलाज के लिए दौसा हॉस्पिटल भिजवाया गया। बाद में उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। फायरिंग के आरोपी को गिरफ्तार करने में मेहंदीपुर बालाजी थाना इंचार्ज अजीत बड़सरा, महुवा थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी व डीएसटी प्रभारी गौरव प्रधान समेत स्पेशल टीम के प्रदीप, बालकेश, राजेंद्र, पन्नालाल, गजेंद्र व अन्य पुलिसकर्मियों ने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया। कार्रवाई के बाद सभी पुलिसकर्मियों की टीम दुब्बी चौकी पहुंची, जहां आईजी व एसपी ने जवानों का हौसला बढ़ाया।

दूसरे आरोपी की तलाश जारी…

एसपी वंदिता राणा ने बताया- घायल बदमाश नवीन सिनसिननवार (20) पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी कल्याणपुर सेवर भरतपुर का रहने वाला है। दूसरा आरोपी अभी भी फरार है। उसके खिलाफ भी हमारे पास मजबूत इनपुट हैं। उन्हें डवलप कर रहे हैं, उसमें भी हमें सफलता मिलेगी। आरोपी को गोली कैसे लगी, इस सवाल पर एसपी ने कहा- एनकाउंटर को लेकर टीम से सूचना संकलित की जा रही है, कैसे घटनाक्रम हुआ, इसकी विस्तृत जानकारी टीम से प्राप्त करने के बाद ही दी जाएगी।

उन्होंने कहा- इस ऑपरेशन में नाकाबंदी से लेकर जाप्ता पुलिस और ऑफिसों में तैनात पुलिस कर्मियों तक को लगाया गया। एक पारी में 300 पुलिसकर्मियों तक को लगाया गया था। जिन्होंने पूरा एरिया कॉर्डन रखा।

बाजरे के खेतों में छिपता फिर रहा था बदमाश…

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कॉन्स्टेबल पर फायरिंग के बाद बदमाश रेटा, कालाखोह, दुब्बी व पीलवा गांव के बाजरे के खेतों छिपता रहा। इस दौरान पुलिस को भी पुख्ता सूत्रों से इनपुट मिले कि बदमाश सिकंदरा थाना क्षेत्र में मौजूद है। आईजी व एसपी के निर्देशन में करीब 400 पुलिस कर्मियों की अलग-अलग टीम में सर्च अभियान चलाती रही। गुरुवार दोपहर बाद बदमाश के रेट गांव के पेट्रोल पंप के पीछे बाजरे के खेतों में लोकेशन मिली तो पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उसे दबोच लिया।

यह था मामला…

दौसा जिले के सिकंदरा थाना इलाके में बुधवार सुबह 8.45 बजे बाइक चोरों ने घिरने के बाद पीछा कर रही जिला विशेष टीम (DST) के कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह को गोली मार दी। घटना रेटा गांव में हुई। घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह (35) का जयपुर के SMS हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बाइक चोरों के हथियार से पुलिस जवान के सिर में गोली लगने की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। साथी कॉन्स्टेबल पन्नालाल ने सुनाया पूरा वाकया डीएसटी के कॉन्स्टेबल पन्नालाल ने बताया- मैं बुधवार को ही छुट्टी से वापस लौटा था। सुबह फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने थाने पर फोन करके बाइक चोरी की सूचना दी। यह जानकारी भी दी कि दो चोरों ने बाइक की प्लेट पर कपड़ा बांध रखा है। कालाखोह सीनियर स्कूल (दौसा) के पास जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर फाइनेंस की टीम ने चोरों को रुकवाया तो बदमाशों ने पिस्तौल तान दी। टीम के सदस्यों ने शोर मचाया तो नजदीकी ढाणी से लोग दौड़कर आने लगे।

यह देख चोर 2 बाइक छोड़ खेतों की ओर भागे। फाइनेंस कंपनी के सदस्यों की सूचना पर डीएसटी के कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह, बालकेश और पन्नालाल दो बाइक से कालाखो पहुंचे। मौके पर 2 बाइक पड़ी मिली। फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के साथ डीएसटी टीम ने दोनों चोरों का पीछा करना शुरू किया। टीम रेटा गांव तक आ गई।  कॉन्स्टेबल प्रहलाद और मैं चोर का पीछा करते हुए बाइक लेकर आगे निकल गए। हमने एक चोर को ललकारा और रुकने का इशारा किया। वह भागने लगा। कॉन्स्टेबल प्रहलाद बाइक से उतरकर चोर के पीछे भागने लगा। वह चोर के पीछे-पीछे खेत में घुस गया। मैं दूसरी तरफ से आगे से घेरा डालने बढ़ा। इस दौरान गोली चलने की आवाज सुनी। लौटकर देखा तो प्रहलाद के सिर में गोली लगी थी। वह खून से लथपथ बाजरे के खेत में पड़ा था। फाइनेंस कंपनी की जीप से उसे तुरंत दौसा हॉस्पिटल भिजवाया गया। जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया।

कॉन्स्टेबल का ऑपरेशन हुआ, आईसीयू में है शिफ्ट…

दौसा पीएमओ शिवराम मीणा बोले- प्रहलाद के सिर में घाव था। रेफर करने के बाद जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में बुधवार को ही ऑपरेशन हुआ। सिर से बुलेट निकालकर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। वह डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     आतंकी हमले से दहला कश्मीर तो एक्टिव हुए डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह, आर्मी चीफ को दिया बड़ा निर्देश     |     दोस्त की शादी अटैंड करने आए युवक की सड़क हादसे में हुई मौत     |     दर्दनाक सड़क हादसा; एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, 5 लोग हुए घायल     |     मामा की शादी में आई 3 साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या, श्मशान पर बिना कपड़ों की मिली लाश     |     दूल्हे ने जयमाला डालते ही दुल्हन को जड़ा थप्पड़, मच गया बवाल     |     लखनऊ के पंतनगर में मकान पर लगे लाल निशान तो गुस्साए लोगों ने घर के बाहर चिपका दी रजिस्ट्री की कॉपी     |     बोरे से मिला महिला का अर्धनग्न शव, पहचान न हो सके इसलिए  तेजाब से जलाया चेहरा     |     कुंडा विधायक राजा भैया के पिता को किया गया हाउस आरेस्ट, मोहर्रम जुलूस पर करने वाले थे यह काम, जानते ही घबरा गई पुलिस     |     भीषण सड़क हादसा; बस को ट्रक ने मारी टक्कर 6 लोगों की मौत, 8 लोग हुए घायल     |     प्रेमिका ने सऊदी से बुलाकर दूसरे वाले प्रेमी से कराई युवक की हत्या, 17 टुकड़े कर बांध में फेंका शव     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000