विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

सुभासपा में दो फाड़, पार्टी के पुराने नेता ने ओपी राजभर पर लगाया सपा को हराने का आरोप

वाराणसी। एक ओर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर अपने सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर लगातार उपचुनाव में हार पर तंज कस रहे हैं तो दूसरी ओर उनकी अपनी ही पार्टी के पुराने करीबी लोग उनका साथ छोड़ कर जा रहे हैं। राजभर की मुसीबतें बढ़ना शुरू हो गई हैं। सुभासपा में बागवत के बीज का अंकुर फूट चुका है। राजभर के प्रतिनिधि व सुभासपा के पूर्व प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने पार्टी को छोड़कर खुद की पार्टी बना ली है। इतना ही नही शशि प्रताप सिंह पार्टी छोड़ने के साथ ही सैकड़ो पुराने कार्यकर्ताओ को भी अपने साथ ले गए है। यानी सुभासपा में अब दो फाड़ हो चुके है।

सुभासपा के पूर्व प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी के प्रेसीडेंट ओम प्रकाश राजभर पर‍िवारवाद को बढ़ावा देते रहते हैं। वे देश के सबसे बड़े झूठेक नेता हैं। ऐसे में जब उनके सबसे बड़े सहयोगी दल सपा से खटपट की सूचना आ रही हो तो यह खबर सुभासपा के लिए मुसीबत का सबब बनने वाली हैं। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के पूर्व प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने अपनी पार्टी से अलग होने के बाद एक नई पार्टी के गठन का ऐलान किया है। सुभासपा से अलग होकर राष्ट्रीय समता पार्टी का गठन कर के शशि प्रताप सिंह ने ओपी राजभर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।वाराणसी के कैंटोनमेंट स्थित एक होटल में मीडिया के सामने शशि प्रताप सिंह ने कहा कि सपा से गठबंधन के बाद सुभासपा पार्टी की विचारधारा में बदलाव आ गया है। यही नहीं ओपी राजभर की बयानबाजी की वजह से सपा 2022 का चुनाव हार गई।

सुभासपा में शशि प्रताप सिंह का एक अहम रोल रहा है। सोमवार को शशि प्रताप सिंह ने अपनी नई पार्टी का ऐलान करते हुए कहा कि हमारी राष्ट्रीय समता पार्टी के कई प्रमुख मुद्दे हैं और ये हम जनता के बीच रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में किसी परिवारवाद का जन्म नहीं होगा। चुनाव आयोग से कानून बनवाकर परिवारवाद को राजनीति से खत्म करेंगे। सुभासपा में लोग सिर्फ 2 लोगों को जानते थे ओम प्रकाश राजभर और शशि प्रताप सिंह। उन्‍होंने कहा कि मेरे हटने के बाद सुभासपा में रह ही क्या गया। तीन पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक आज ही एक साथ हमारी पार्टी में आने को तैयार थे। मगर हमने कहा कि एक दिन में ही पूरी पिक्चर नहीं दिखाएंगे। सुभासपा में कई ऐसे लोग थे जो सालों से मेहनत कर रहे थे कि एक दिन पार्टी उन्हें मौका देगी, लेकिन जब मौका देने का वक्त आया तो ओपी राजभर ने अपने पुत्र को चुनाव लड़ाकर परिवारवाद का परिचय दे दिया।

शशि प्रताप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ओपी राजभर पुत्र मोह में धृतराष्ट्र हो चुके हैं। ओपी राजभर इतने अंधे हो गए हैं कि कहने लगे कि आजमगढ़ में हमने भाजपा का खाता खुलने नहीं दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं क्यों न महादेव पर अपनी बात रखूं। जो राष्ट्र हित की बात करेगा उसके लिए मैं गर्दन कटा दूंगा और जो राष्ट्र के अहित के लिए सोचेगा उसकी गर्दन भी काट दूंगा ऐसी पार्टी का हमने गठन किया है। उन्होंने कहा कि ओपी राजभर हमेशा अपने मुद्दों से जनता को भटकाने का काम करते हैं, हमेशा परिवारवाद की राजनीति करते हैं, उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण पैसा है।वह पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। 17 जुलाई को एक और बड़ा खुलासा हमारी पार्टी करेगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में शिवपुर सीट समाजवादी पार्टी गठबंधन के तहत सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के खाते में आई थी। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के अनिल राजभर के खिलाफ शशि प्रताप सिंह खुद चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन ओम प्रकाश राजभर ने इस सीट से अपने बेटे अरविंद राजभर को गठबंधन का उम्मीदवार बनाया था। चुनाव के दौरान ही ओम प्रकाश राजभर और अरविंद राजभर की ओर से शशि प्रताप सिंह की जबरदस्त अनदेखी की गई। इस बात से शशि प्रताप लगातार नाराज चल रहे थे। मई के महीने में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में शशि प्रताप सिंह ने एक बयान हिन्दू पक्ष को समर्थन में दिया था, जिसके बाद ओम प्रकाश राजभर ने शशि प्रताप सिंह को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था, तभी से शशि प्रताप सिंह के बारे में पार्टी छोड़ने के कयास लागये जा रहे थे।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     घोर कलयुग:जल्लाद बेटे का खूनी खेल,बीमा का पैसा हड़़पने के लिए मां को उतार दिया मौत के घाट     |     सपा को एक और बड़ा झटका, हत्या के मामले में लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी को उम्रकैद की सजा     |     नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, गांव में नहीं जले चूल्हे     |     अगर विधानसभा भंग हुई तो, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दे डाली खुली चुनौती     |     प्रयागराज-मिर्जापुर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा; बोलेरो और कंटेनर की हुई भिडंत, दो की मौत आठ लोग हुए घायल     |     कलयुगी मां का रहस्य जान गया मासूम बेटा, तो मां ने समलैंगिक पार्टनर संग रची खौफनाक साजिश     |     शादी के चौथे दिन बाद पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट     |     यूपी में मुस्लिमों को रिझाने के लिए भाजपा करेगी उर्दू और अरबी भाषा में प्रचार, जानें क्या है प्लान     |     बाइक पर सवार थे तीन व्यक्ति,चेकिंग में रोका तो दंग रह गई पुलिस,बरामद हुई करोड़ों की मार्फीन     |     कलक्ट्रेट में किसान ने खुद को लगाई आग,मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000