अतीक के खेमे में खौफनाक मंजर, प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया तो वहीं दूसरे को सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद से कर लिया गया गिरफ्तार

प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक बदमाश का एनकाउंटर किया है। बदमाश का नाम अरबाज है। मुठभेड़ सोमवार दोपहर धूमनगंज में नेहरू पार्क के पास हुई। पुलिस के मुताबिक, वारदात के बाद से अरबाज नेहरू पार्क इलाके में छिपा था। उसने थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्या पर गोली चलाई। राजेश के हाथ गोली लगी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। अरबाज के सीने और पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायल अरबाज को स्वरूपरानी नेहरू (SRN) अस्पताल भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, घायल थाना प्रभारी राजेश का इलाज चल रहा है।

हत्याकांड में शामिल था LLB का छात्र  भी गिरफ्तार…

वहीं, अरबाज के एनकाउंटर के कुछ ही घंटे बाद एसटीएफ ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया। उसका नाम सदाकत खान है। वह LLB का छात्र है। उसके कमरे से कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। सदाकत खान ने हॉस्टल कमरे की सर्च के बाद एसटीएफ के कब्जे से भागने की कोशिश की। भागते वक्त वह डिवाइडर से टकराकर गिर गया। उसे चोट लगी है। इलाज के लिए SRN अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था आरोपी…

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मुस्लिम हॉस्टल में सदाकत के कमरे में ही उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई थी। आशंका है कि सदाकत खान अवैध रूप से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था। हालांकि एफआईआर में सदाकत खान नामजद नहीं है। पुलिस अब सदाकत खान के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

हमला करने वालों में भी अरबाज था शामिल…

उमेश पाल पर हमला करने के बाद अरबाज का चेहरा CCTV फुटेज में आया था। पता चला था कि पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर निवासी अरबाज नाम का शातिर अपराधी कार चला रहा था। उसने उमेश पर हमला भी किया था।अरबाज अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था। हमलावरों की क्रेटा गाड़ी पुलिस ने बरामद की है। अरबाज को बाहुबली अतीक अहमद का बेहद खास माना जाता था। उसका पिता भी अतीक अहमद की गाड़ी चलाता था।

अतीक की पत्नी और करीबी से जारी है पूछताछ…

अतीक अहमद की पत्नी और बसपा नेता शाइस्ता परवीन, उनके बेटे एजम, अबान, अली, उमर और दोस्त रेहान से पुलिस पूछताछ कर रही है। जेलों में बंद अतीक के गुर्गों से भी यूपी STF पूछताछ कर रही है। यही नहीं, अहमदाबाद जेल में बंद अतीक से मिलने वालों की भी डिटेल खंगाली जा रही है। इस काम में जेल अधीक्षक को भी लगाया गया है। पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि शूटर नेपाल न भाग जाएं। यही कारण है कि नेपाल के सीमावर्ती जिलों को अलर्ट मोड में डाल दिया गया है।

अतीक की पत्नी ने सीएम योगी से की CBI जांच की मांग…

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। शाइस्ता परवीन ने पत्र में प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमेश शर्मा और एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश पर विरोधियों से मिलकर पति अतीक अहमद और अतीक के छोटे भाई अशरफ की हत्या की सुपारी लेने का आरोप लगाया है। यह आशंका भी जताई है कि उनके पति अतीक अहमद और बेटों का पुलिस एनकाउंटर कर सकती है। शाइस्ता ने उमेश पाल हत्याकांड में दर्ज केस की सीबीआई से जांच करवाने की मांग भी की है।

अतीक के घर के आसपास सर्च ऑपरेशन…

उमेश पर हमले में अतीक के बेटे असद ने जिस संभावित सफेद रंग की क्रेटा कार का इस्तेमाल किया था। वह चकिया के अतीक के घर के पास एक खाली प्लॉट में लावारिस पड़ी थी। उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी। STF उस कार को कब्जे में लेकर इंजन और चेसिस नंबर से गाड़ी के मालिक तक पहुंच गई है। पूछताछ के बाद प्रयागराज पुलिस ने रविवार की शाम अतीक के घर के आसपास सर्च अभियान चलाया। हालांकि पुलिस को हमलावरों का कोई क्लू नहीं मिला है।

गुलाम की पत्नी, भाई और BJP नेता को भी पुलिस ने उठाया…

नामजद अतीक के गुर्गें गुलाम के भाई और भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राहिल हसन को भी पुलिस ने 24 फरवरी को ही उठा लिया। उसके बाद से उनका पूरा परिवार घर छोड़कर कहीं चला गया है। घर पर ताला लगा है। पुलिस ने राहिल हसन को हिरासत में ले रखा है। शिवकुटी थाना के रसूलाबाद में रहने वाले राहिल हसन के साथ ही गुलाम की पत्नी सना बेगम से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

ADG बोले- माफिया और गैंगस्टर के खिलाफ छेड़ा गया है अभियान…

ADG प्रशांत कुमार ने प्रेंस कांफ्रेंस में बताया कि मुठभेड़ में अरबाज मारा गया है। उसके पास से 32 बोर की पिस्टल बरामद हुई है। उप्र शासन और उप्र पुलिस ने सभी ऐसे पेशेवर माफिया और गैंगस्टर के खिलाफ अभियान छेड़ा है। इन अपराधियों को संरक्षण देने वालों पर भी धारा 120बी के तहत कार्रवाई की जाएगी। उप्र पुलिस अपील करती है कि कोई भी गलत व्यक्ति संरक्षण मांगे तो उसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दें। उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस अपराध में लिप्त सभी को जल्द से जल्द कानून के दायरे में लाया जाए। इन पर इनाम घोषित किया जाए। उप्र शासन के निर्देशों के क्रम में अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने की हड़ताल की घोषणा…

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने हड़ताल की घोषणा की है। वकीलों ने प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि अधिवक्ता उमेश पाल की हत्या निंदनीय है। Advocate Protection Act लागू किया जाए। हत्याकांड का खुलासा जल्द से जल्द किया जाए।

बरेली सेंट्रल जेल में छापा, बाहुबली अतीक अहमद का भाई अशरफ यहीं पर बंद है…

प्रयागराज में हुई उमेश पाल हत्याकांड में जहां बदमाश को कुछ देर पहले प्रयागराज में ढेर कर दिया गया। वहीं, बरेली सेंट्रल जेल में अचानक से अफसरों ने छापा मारा। अधिकारी गोपनीय ढंग से जेल पहुंचे। इस जेल में बाहुबली अतीक अहमद का भाई बंद है। जहां डीएम डीआईजी ने बैरक की चैकिंग कराई। साथ ही पूर्व विधायक से पिछले दिनों जो लोग मिलाई करने आए हैं, उनकी भी जांच कराई जा रही है।

सीएम से मिलीं पूजा पाल, मांगी Y+ सुरक्षा…

चायल की सपा विधायक पूजा पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रविवार को उनके आवास पर मुलाकात की। अपने लिए Y+ श्रेणी सुरक्षा की मांग की है। पूजा पाल ने राजू पाल की हत्या के मामले में चल रही CBI जांच के गवाहों को सुरक्षा देने की मांग की है। पूजा पाल के मुताबिक, सीएम योगी ने कहा कि हमें मजबूती से खड़े रहने के लिए कहा गया है।

हत्याकांड में शामिल अपराधियों के घरों पर चलेगा बुलडोजर…

PDA यानी प्रयागराज विकास प्राधिकरण हत्याकांड में शामिल अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। इन अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। इसमें दो अपराधियों के घरों की जानकारी जुटाई गई है। इनके घर राजरूपपुर और तेलियरगंज में हैं। इनके घर का नक्शा PDA की ओर से नहीं पास कराया गया है। PDA के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने बताया, ”इस घटना में शामिल अपराधियों के घरों से जुड़े कागजात आदि देखे जा रहे हैं। जल्द ही बड़े कदम उठाए जाएंगे।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक का बेटा असद शामिल था, लगातार फायरिंग कर रहा था, 7 गोलियां मारीं, 6 आरपार निकलीं…

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में शामिल 4 हमलावरों की पहचान हो गई है। CCTV में हमले में शामिल बाहुबली अतीक अहमद का बेटा असद, अतीक का करीबी बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम, अरमान और मोहम्मद गुलाम की पहचान की गई है। चारों प्रयागराज के ही रहने वाले हैं। हमले में कुल 7 लोग शामिल थे। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी STF अमृत अभिजात ने प्रयागराज में डेरा डाल दिया है। वहीं, उमेश पाल हत्याकांड में घायल हुए पुलिसकर्मी राघवेंद्र को SRN हॉस्पिटल से लखनऊ PGI रेफर किया गया है। चायल से सपा विधायक पूजा पाल शाम को उमेश के परिजनों से मिलने उनके घर पर पहुंचीं। इस दौरान उमेश के परिजनों से उनकी जमकर बहस हुई। परिजनों ने पूजा पाल पर अतीक से मिले होने और हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। काफी देर तक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। इसका वीडियो भी सामने आया है।

उमेश पाल के गनर संदीप के पिता का दर्द : बोले-मेरा बेटा फर्ज निभाते हुए मरा…

प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के साथ बदमाशों ने उनके सरकारी गनर संदीप निषाद (26) की भी हत्या कर दी। संदीप अपने परिवार का सरकारी नौकरी करने वाला इकलौता सदस्य था। उसकी कमाई के पैसे से पूरे परिवार का खर्च चलता था। संदीप की मौत की खबर जब उनके गांव आजमगढ़ में पहुंची तो चारों तरफ माहौल गमगीन हो गया। पिता संतलाल माथे पर हाथ रख बैठ गए, वहीं, पत्नी रीमा बेहोश हो गई। 

प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड…सीएम योगी बोले- माफिया को मिट्टी में मिला देंगे…

सीएम योगी ने सदन में कहा, ‘हम माफियाओं के खिलाफ हैं, उन्हें मिट्टी में मिला देंगे। हम किसी भी माफिया को नहीं छोड़ेंगे।’ उन्होंने कहा कि सपा ने ही अतीक अहमद को प्रश्रय दिया है। अपराधी को सांसद बनाओ फिर तमाशा करो। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा माफियाओं की पोषक है। राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद दोषी है, उसे सपा ने विधायक बनाकर प्रश्रय दिया।

UP का राजू पाल हत्याकांड…मुख्य गवाह की भी हत्या गनर गंभीर, पहले मौत की खबर थी…

बसपा विधायक रहे राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। गनर संदीप मिश्रा और राघवेंद्र सिंह भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि पहले ये सूचना आई थी कि हमले में गनर संदीप मिश्रा की भी मौत हो गई है। लेकिन अभी वह वेंटिलेटर पर है। प्रयागराज में हमलावरों ने घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल हमलावरों के बारे में पता नहीं चल पाया है। हमला उस समय हुआ जब उमेश पाल कोर्ट से गवाही देकर अभी घर के गेट तक ही पहुंचे थे। वह कार से उतरे तभी 4-5 हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद जब वह घर के अंदर भागे, तो बम से हमला कर दिया। इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है।

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     प्रतापगढ़:पेट्रोल पंप के पास खड़ी एंबुलेंस में आग लगने के बाद फटा सिलिंडर, एक घायल     |     दिल्ली की कच्ची कॉलोनियां कितनी पक्की, बिजली मीटर को लेकर सीएम आतिशी के ऐलान का क्या हैं मायने     |     पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित महापौर चुनने का किया आह्वान, चुनाव को लेकर ये बोला     |     दिल्ली में अब बिजली कनेक्शन के लिए NOC की नहीं जरूरत, आप सरकार का फैसला     |     प्रतापगढ़: पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर थाने में नियुक्त एक उप निरीक्षक और आरक्षी को किया गया निलंबित     |     रिसेप्शन में लग रहे थे नृतकियों के ठुमके, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़     |     मिल्कीपुर सीट: चुनाव याचिका वापस लेने की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल, अवधेश प्रसाद के खिलाफ दायर है याचिका     |     युवती की हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, नहीं हो सकी शिनाख्त     |     पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल     |     चेहरा तेजाब से जलाया, प्राइवेट पार्ट भी काटा, प्रेम प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000