विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

हेमंत सोरेन के करीबी पंकज मिश्र के घर पर ED का छापा, 6 और जगहों पर जारी है, रेड

धनबाद। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्र के स्थानीय आवास पर शुक्रवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम छापेमारी कर रही है। पंकज मिश्रा के घर के बाहर एहतियातन सीआरपीएफ जवान तैनात हैं। इसके अलावा साहिबगंज जिले के बरहड़वा और पतना में दो पत्थर कारोबारी कृष्णा साह और भगवान भगत के आवास पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। यहां पर भी सीआरपीएफ तैनात है। राजमहल में पत्थर कारोबारी सोनू सिंह के यहां भी ईडी की छापेमारी जारी है। अभी तक मिली जानकारी के‌ अनुसार साहिबगंज जिले में कुल 6 जगहों पर ईडी छापेमारी कर रही है।

पंकज मिश्र पर ईडी की कार्रवाई अवैध खनन को लेकर हो रही है। आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद से कयास लग रहे थे कि ईडी पंकज मिश्र से पूछताछ कर सकती है। ईडी की जांच में पता चला था कि मुख्यमंत्री का करीबी पंकज मिश्र अवैध खनन की निगरानी करता है और उसके ही इशारे पर झारखंड के स्टोन चिप्स को बांग्लादेश पहुंचाया जाता है। ईडी को विभिन्न स्रोतों से खनन में पंकज मिश्र की संलिप्तता की जानकारी मिली है।

सीएम हेमंत सोरेन के करीबी पंकज मिश्र ने कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत में कहा था कि वे ईडी की जांच से डरने वाले नहीं हैं। वो तैयार बैठे हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है और हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं। बता दें कि ईडी ने जब खनन पदाधिकारियों से अवैध खनन को लेकर पूछताछ की थी तो सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि का नाम सामने आया था। तभी से माना जा रहा था कि पंकज मिश्र पर ईडी का शिकंजा कस सकता है।

साहिबगंज में कहां-कहां ईडी का छापा…???

1- पंकज मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि, सीएम।

2- छोटू यादव, साहिबगंज, पत्थर कारोबारी।

3- वेदु खुडानिया, साहिबगंज, पत्थर कारोबारी।

4- दाहू यादव, साहिबगंज, साहिबगंज-मनिहारी फेरी सेवा संचालक।

5- संजय दीवान, ज्वेलर, साहिबगंज, बरहड़वा।

6- कृष्णा साहा (रिसौड़), पत्थर कारोबारी।

7- भगवान भगत (बरहड़वा), पत्थर कारोबारी।

8- दिलीप साह(दुलूमपुर) बाइक शोरूम।

9- भवेश भगत(बरहड़वा), पत्थर कारोबारी।

10- सुब्रत पाल, पत्थर कारोबारी, बरहड़वा मिर्जाचौकी।

11- पतरू सिंह, मिर्जाचौकी।

12- ट्विंकल भगत, मिर्जाचौकी।

13- राजू भगत, मिर्जाचौकी।

14- सोनू सिंह (राजमहल), पत्थर कारोबारी व राजमहल फेरी सेवा संचालक बरहेट।

15- निमाई शील (बरहेट), पत्थर व बालू कारोबारी।

खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप के पकड़े गए दोनों शार्प शूटर्स, सिंगर एली मंगत की हत्या करने आए थे दिल्ली, जानिए कैसे पुलिस ने दबोचा     |     टीएमसी के एक और नेता की हत्या, 10 दिन के भीतर पार्टी के चार नेताओं का हुआ मर्डर     |     प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या, पहले पिलाई शराब, फिर उतारा मौत के घाट     |     भाई-भाभी को गोलियों से भूनने वाले आरोपी ने खुद को किया सरेंडर, पुलिस से बचने के लिए  26 दिनों तक बदलता रहा लोकेशन     |     पहली कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को आया हार्ट अटैक, पलक झपकते ही हुई मौत      |     भांजे को मामी से हुआ प्यार, शादी के 6 महीने बाद लेकर हुआ फरार, मामा ने दर्ज कराया मुकदमा     |     भीम संसद में उमड़ी भीड़ से नीतीश कुमार गदगद, बोले- केंद्र सरकार देख ले यह हुजूम, सब आ जाएगा समझ     |     श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना, शादीशुदा शख्स ने की गर्लफ्रैंड की हत्या, शव के किए 31 टुकड़े     |     ससुराल पहुंचकर पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, ससुर की पत्थर मारकर की हत्या, फिर खुद को गोली से उड़ाया     |     रामा मेडिकल कॉलेज में MBBS द्वितीय वर्ष के छात्र की धारदार हथियार से की गई हत्या, बेसमेंट में खून से सना मिला शव     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000