पंजाब से गुजरात शराब की सप्लाई का चौंकाने वाला खुलासा, दूध प्रोसेसिंग मशीन के नाम पर लाखों की शराब पकड़ी

कोटा। राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। हर साल चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने की कोशिश की जाती है। जिसके चलते शराब परोसने के आरोप बीते चुनावों से प्रत्याशियों पर लगते आए हैं। ऐसे में प्रशासन की कोशिश रहती है कि प्रलोभन देने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। इधर कोटा जिले में निगरानी के दौरान नाके पर शराब की बड़ी तस्करी पकड़ी गई। शुक्रवार को कोटा जिले में पुलिस ने 60 लाख रुपए की कीमत की अवैध शराब जब्त की और एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया। जिसका नाम चम्पालाल उम्र 30 साल है। जो बाड़मेर जिले का रहने वाला है। कोटा जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कावेन्द्र ने बताया कि 12 अक्टूबर को ग्राम उण्डवा थाना रामगंजमण्डी में स्थापित अन्तर्राज्यीय नाके पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 60 लाख रूपये कीमत की 615 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब और एक ट्रक को जब्त कर आरोपी ड्राईवर को गिरफ्तार किया गया है।

दूध बनाने की मशीन में छिपा रखी थी शराब…

पुलिस ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान वाहन चैकिंग करते समय संदिग्ध वाहन में दूध बनाने की मशीन में छिपाकर शराब परिवहन की जा रही थी। जिसको लेकर अवैध अंग्रेजी शराब के खिलाफ कार्यवाही की गयी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरूण मच्या के सुपरविजन में पुलिस टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। 12 अक्टूबर को मुखबीर से सूचना मिली कि एक ट्रक अवैध शराब लेकर उण्डवा होते हुये मध्यप्रदेश जायेगा। जिसको लेकर उण्डवा अन्तर्राज्यीय नाके पर प्रभावी तरीके से नाकाबंदी की गई थी।

तिरपाल के नीचे छुपाई थी अवैध शराब…

पुलिस थाना रामगंजमंडी और आबकारी पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान वाहन संख्या आरजे 04 जीए 4034 को रुकवाकर चैक किया तो वाहन के चालक चम्पाराम ने बताया कि इस ट्रक में दूध बनाने की मशीन है। जिसे दस्तावेज पेश करने हेतु कहा गया तो उसने बिल पेश किए। बिल व बिल्टी की गहनता से जानकारी की गयी तो ड्राईवर का जवाब सन्तोषजनक नहीं पाया जाने पर ट्रक पर लगे तिरपाल को हटाकर चैक किया गया तो अन्दर एल्कोहल की गंध आयी।

615 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त…

इस संबंध में ड्राईवर से पुनः पूछताछ की गयी तो ड्राईवर चम्पालाल घबराने लगा। वाहन का तिरपाल हटाकर चैक किया गया तो वाहन में पीछे की तरफ एक बड़ा कन्टेनर था, जिसे ग्राइन्डर से कटवाकर देखा गया तो अन्दर अवैध अंग्रेजी शराब के कार्टून भरे हुये थे। वाहन से अवैध शराब की पेटियों को उतरवाकर चैक किया गया तो कुल 615 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब विभिन्न ब्राण्ड की होना पाया गया। आरोपी ने बताया कि मैं यह अवैध शराब पंजाब से मेरे ट्रक में भरकर वडोदरा गुजरात लेकर जा रहा था।

60 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब…

पुलिस ने इस घटना में करीब 60 लाख रूपये कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब, घटना में प्रयुक्त वाहन आरजे 04 जीए-4034 जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। घटना के संबंध में थाना रामगंजमण्डी पर मुकदमा नंबर 436 / 2023 धारा 420, 467, 468, 471 भा० द०स० व 19 / 54 राजस्थान आबकारी अधिनियम में दर्ज किया गया। जिसका अनुसंधान जारी है। जप्त की गई अवैध उक्त अंग्रेजी शराब की बाजार अनुमानित कीमत 60 लाख रूपये बताई गई।

यह सामान पुलिस ने किया जब्त…

1. अवैध अंग्रेजी शराब रॉयल स्टेज के 189 कॉर्टून
2. अवैध अंग्रेजी शराब सिग्नेचर 36 कॉर्टून
3. अवैध अंग्रेजी शराब मेकडॉवेल के 390 कॉर्टून
4. वाहन संख्या आरजे-04-जीए-4034

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     गाजियाबाद व कुशीनगर में सड़क हादसा , बकरीद मनाने घर आ रहे परिवार की तीन महिलाओं समेत चार की मौत     |     मामूली विवाद में पति ने प्रेशर कुकर से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, बाद में खुद भी किया सुसाइड का प्रयास     |     बकरीदबकरीद के त्योहार की देर शाम मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रंजिश के चलते जमकर हुआ बवाल ,खूब चले लाठी -डंडे     |     अखिलेश और मायावती फिर आएंगे साथ, 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अफजाल अंसारी का बड़ा दावा     |     दार्जिलिंग ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, अब तक 15 की मौत     |     हरदोई : मुस्लिम युवक से निकाह के लिए अड़ी युवती की उसके भाईयो ने की हत्या, आरोपी बोला कौमी भरोसे लायक नही     |     पुलिस ने पार की बेरहमी की सारी हदें, हवालात में युवक को रातभर रखा भूखा-प्यासा, सुबह हो गई मौत, थाना प्रभारी और मुंशी निलंबित     |     दूल्हा-दुल्हन की हो रही थी शादी, बीच में पहुंच गया चाचा, बोला- हमको नहीं मिला रसगुल्ला, जमकर चले लाठी-डंडे     |     गंगा में नहाते समय 5 डूबे, सेल्फी लेने के दौरान फिसला पैर, तलाश जारी     |     शराब को लेकर हुई कहासुनी, पिता ने की बेटे की हत्या     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000