विज्ञापन
विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें – 9721975000 *

बॉर्डर पर तैनात था तो दुश्मन कुछ नहीं बिगाड़ पाए, पटवारी बनते ही बेटे को माफिया ने मार डाला, कहते हुए बिलख पड़े पिता

मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. शहडोल जिले के ब्यौहारी में गश्त कर रहे ईमानदार पटवारी की रेत माफियाओं ने टैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी. पटवारी ने प्रशासन से खतरे का संदेह पहले ही जताया था. बावजूद इसके सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे. हादसे के बाद से पटवारी प्रसन्न सिंह के परिजन सदमे में है और गांव में मातम पसरा हुआ है. रीवा जिले के बरौ गांव में जन्मे प्रसन्न सिंह 16 साल तक भारतीय सेना में रहकर देश की सरहद पर रखवाली की थी. साल-2017 में रिटायर्ड होने के बाद बाद राजस्व विभाग में पटवारी बने. साल- 2018 में अनूपपुर के बाद शहडोल में तैनात होकर सोन नदी के तट पर हो रहे अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए मुस्तैद थे. 

पुलिस फोर्स मुहैया नहीं कराई गई…

बीती रात SDM के आदेश का अमल करते हुए रेत को माफियाओं से बचाने के लिए दबिश दी. जहां प्रसन्न सिंह पर हमला हो गया. माफिया ने टैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. प्रसन्न के साथ केवल उनके 4 सहयोगी और ड्राइवर था. जबकि पुलिस फोर्स मुहैया नहीं कराई गई थी, लेकिन फर्ज और ईमानदारी से ड्यूटी निभाने के लिए खतरा होने के बावजूद भी प्रसन्न जोखिम में चले गए थे. 

थाने से चंद दूरी पर अवैध उत्खनन… 

पुलिस थाने से चंद दूरी पर इस इलाके में लंबे अरसे से अवैध उत्खनन हो रहा था. इस इलाके में पहले भी माफियाओं ने हमले किये थे. 2 दिन पहले ही प्रशासन ने छापामार कर माफियाओं कब्जे से मशीन और ट्रक जप्त किए थे. खतरे को जानते हुए भी प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे. नतीजन प्रसन्न सिंह की जान चली गई. 

रात में लगाई जाती थी ड्यूटी…

पटवारी प्रसन्न सिंह को पहले ही खतरे का अंदेशा था, अपने परिजनों और दोस्तों से पटवारी से बताया करते थे. प्रसन्न सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया कि लगातार रात में ड्यूटी लगाई जाती थी लेकिन उनके साथ पुलिस फोर्स नहीं रहती थी. पुलिस होती तो शायद प्रसन्न की हत्या रेत माफिया नहीं कर पाते. हादसे के बाद भी प्रशासन का अमला प्रसन्न सिंह के परिजनों की खोज खबर लेने तक नही पहुंचा. 

दो बेटियां और दो जुड़वां बेटों के सिर से उठा पिता का साया…

प्रसन्न सिंह अपने पिता के इकलौते बेटे थे. बूढ़े मां-बाप का सहारा थे. प्रसन्न सिंह की दो बेटियां और दो जुड़वां छोटे-छोटे बेटे हैं. अपने इकलौते बेटे को गंवा चुके महेंद्र सिंह बघेल का प्रशासन से भरोसा उठ चुका है. 

16 साल तक आर्मी में रहे प्रसन्न…

बिलखते पिता ने कहा, बेटा 16 साल तक आर्मी में रहे, वहां शहीद होते तो गर्व होता. इस बात का दुख है कि रेत माफियाओं से रुपए कमाने वालों अफसरों ने प्रसन्न को सुरक्षा तक नहीं दी और अपने फर्ज को निभाते हुए उनकी जान चली गई. देखिए कितनी बड़ी विडंबना है कि प्रसन्न सिंह 16 साल तक सरहद में देश की सेवा के लिए तैनात रहे और दुश्मन उनका बाल बांका नहीं कर पाए, लेकिन अपने देश में ही रेत माफिया ने उनकी जान ले ली.

पापा से हादसे वाली दोपहर में बात हुई: बेटी… 

पटवारी प्रसन्न की बेटी दीया सिंह ने बताया कि पापा से हादसे वाली दोपहर में बात हुई थी. खतरे के पहले भी वीडियो दिखाया करते थे. वहीं, दोस्त पुष्पेंद्र सिंह ने बताया, प्रसन्न सालभर पहले मुझे रेत माफिया की करतूतों के बारे में जानकारी दी थी. प्रशासन की ड्यूटी रेत माफियाओं को पकड़ने के लिए लगती था. लेकिन पुलिस फोर्स नहीं दी जाती थी. अब पिता महेंद्र सिंह का प्रशासन से भरोसा उठ चुका है. 

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग का मामला; कार सवार तीन लोगों की हत्या को लेकर 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो फुटेज से हुई पहचान     |     ट्रेन हादसा होते होते टला, प्लेटफॉर्म के पास मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, रेलवे टीम राहत-बचाव में जुटी     |     पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 8 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 हुए फरार     |     हत्यारा बना रूम पार्टनर; मामूली सी बात पर युवक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या     |     हरणी झील में बड़ा हादसा; नाव पलटने से दो शिक्षकों और 13 छात्रों समेत 15 की हुई मौत      |     सरप्राइज देने के लिए पहाड़ी पर गर्लफ्रेंड को बुलाया, फिर चाकू से गला काटकर कर दी हत्या     |     बीमार ससुर से परेशान बहू ने उठाया खौफनाक कदम गला दबाकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     हत्यारों ने हैवानियत की हदें की पार,मां-बेटी की गला रेतकर बेरहमी से हत्या,शव के साथ हुई बर्बरता,शव देखकर कांप गए देखने वाले     |     अजब गजब:जीवित रहते हुए की अपनी तेरहवीं,तेरहवीं में शामिल हुआ पूरा गांव, 2 दिन बाद हुई मौत,हर कोई रह गया दंग     |     महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का दिल का दौरा पड़ने से निधन     |     राजा भ‌इया भाजपा से मांग रहे थे दो सीटें,सिर्फ एक पर बनी सहमति,फिर नरोत्तम से हुई मीटिंग     |     किसान आंदोलन में ड्यूटी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर की मौत, अबतक 3 पुलिस वालों ने तोड़ा दम, 2 दिन के लिए टला प्रदर्शन     |     चाचा की बेहरमी भतीजे का अपहरण कर प्लास्टिक रस्सी से गला घोंट की निर्मम हत्या, खेत में दफनाया शव     |     विवाह समारोह में फायरिंग; नगर पालिका अध्यक्ष के भाई ने साले की गोली मारकर की हत्या      |     घोर कलयुग:जल्लाद बेटे का खूनी खेल,बीमा का पैसा हड़़पने के लिए मां को उतार दिया मौत के घाट     |     सपा को एक और बड़ा झटका, हत्या के मामले में लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी को उम्रकैद की सजा     |     नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान का हुआ अंतिम संस्कार, गांव में नहीं जले चूल्हे     |     अगर विधानसभा भंग हुई तो, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दे डाली खुली चुनौती     |     प्रयागराज-मिर्जापुर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा; बोलेरो और कंटेनर की हुई भिडंत, दो की मौत आठ लोग हुए घायल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9721975000